1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. tesla should not import cars from china for sale in india nitin gadkari to elon musk rjv

Elon Musk को नितिन गडकरी की दो टूक- Tesla EV चीन में बनाना और भारत में बेचना अच्छा ऑफर नहीं

अमेरिकी कंपनी टेस्ला अपने इलेक्ट्रिक वाहनों का भारत में विनिर्माण करना चाहती है, इसमें कोई समस्या नहीं है लेकिन उसे चीन से कार आयात नहीं करना चाहिए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Gadkari advise Musk
Gadkari advise Musk
fb/symbolic

EV in India: केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा है कि अमेरिकी उद्योगपति एलन मस्क (Elon Musk) की कंपनी टेस्ला (Tesla) अगर भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल की मैन्युफैक्चरिंग करना चाहती है तो हमें कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन अगर वो चीन में वाहन बनाकर भारत में इंपोर्ट करेंगे तो यह हमारे हित में नहीं होगा. गडकरी ने कहा कि भारत बहुत बड़ा बाजार है और यहां इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए बहुत संभावनाएं हैं.

भारत बड़ा बाजार है

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि अगर अमेरिकी कंपनी टेस्ला अपने इलेक्ट्रिक वाहनों का भारत में विनिर्माण करना चाहती है, इसमें कोई समस्या नहीं है लेकिन उसे चीन से कार आयात नहीं करना चाहिए. 'रायसीना डायलॉग' कार्यक्रम में गडकरी ने कहा कि भारत बड़ा बाजार है और सभी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए काफी संभावनाएं हैं. उन्होंने कहा, अगर एलन मस्क (टेस्ला के सीईओ) भारत में विनिर्माण को तैयार हैं, कोई समस्या नहीं है... भारत आइये और विनिर्माण शुरू कीजिए. भारत बड़ा बाजार है, वे भारत से निर्यात कर सकते हैं. सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने कहा कि उनका मस्क से भारत आने और विनिर्माण करने का आग्रह है.

रियायतों पर विचार किया जा सकता है

गडकरी ने कहा, लेकिन अगर वह विनिर्माण चीन में करना चाहते हैं और वाहन भारत में बेचना चाहते हैं, यह भारत के लिए अच्छा प्रस्ताव नहीं हो सकता है. भारी उद्योग मंत्रालय ने भी पिछले साल कहा था कि टेस्ला पहले भारत में अपने प्रतिष्ठित इलेक्ट्रिक वाहनों का विनिर्माण शुरू करे, उसके बाद ही कर रियायतों पर विचार किया जा सकता है. (इनपुट : भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें