1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. tata group is preparing a blueprint to start a battery company in the country and abroad rjv

Electric Vehicle लॉन्च के बाद अब बैटरी कंपनी शुरू करेगा Tata Group, ये है प्लान

टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा है कि टाटा समूह देश और विदेश में बैटरी कंपनी शुरू करने के लिए एक खाका तैयार कर रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
tata group
tata group
fb

Tata Group इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) लॉन्च करने के बाद अब बैटरी कंपनी सेट अप करने की तैयारी में है. टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन (N Chandrasekaran) ने कहा है कि टाटा समूह देश और विदेश में बैटरी कंपनी शुरू करने के लिए एक खाका तैयार कर रहा है. खबर के मुताबिक, चंद्रशेखरन ने भारतीय उद्योग परिसंघ (CII, सीआईआई) की तरफ से यहां आयोजित बिजनेस समिट- 2022 में कहा कि समूह (Tata Group) भविष्य के लिए तैयार होने को लेकर बड़े पैमाने पर बदलाव कर रहा है.

टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा है कि टाटा समूह देश और विदेश में बैटरी कंपनी शुरू करने के लिए एक खाका तैयार कर रहा है. चंद्रशेखरन ने भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) की तरफ से यहां आयोजित 'बिजनेस समिट- 2022' में कहा कि समूह भविष्य के लिए तैयार होने को लेकर बड़े पैमाने पर बदलाव कर रहा है और जल्द ही शून्य कार्बन उत्सर्जन वाला समूह बनने की दिशा में एक लक्ष्य की घोषणा करेगा.

उन्होंने कहा, हम अपने प्रमुख व्यवसायों को भविष्य के लिए तैयार करने को लेकर बदलाव कर रहे हैं. एक ऐसा बदलाव जहां हम मूल व्यवसाय में डिजिटल, डेटा, कृत्रिम बुद्धिमत्ता को मजबूती से एकीकृत या जोड़ रहे हैं. चंद्रशेखरन ने कहा, हमने वैश्विक बाजारों के लिए 5जी तैयार करने और दूरसंचार उपकरण बनाने के लिए एक कंपनी शुरू की है. अब हम देश और विदेश में अपनी बैटरी कंपनी को पेश करने के लिए एक खाका तैयार कर रहे हैं. उन्होंने हालांकि इस बैटरी कंपनी के बारे में कोई अधिक जानकारी नहीं दी. (इनपुट : भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें