1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. reliance jio launch jio meet video calling app jio video calling app jio meet app how to download jio meet app download

JioMeet: रिलायंस जियो ने लॉन्च किया वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप, इसकी यह खूबी है औरों से अलग...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
JioMeet reliance jio video conferencing app launch download
JioMeet reliance jio video conferencing app launch download
reliance jio

Jio Meet HD Video Calling App Launched: Reliance Jio ने टेलिकॉम सेक्टर में तहलका मचाने के बाद स्वदेशी वीडियो कॉलिंग ऐप Jio Meet को लॉन्च कर दिया है. इस ऐप का सीधा मुकाबला Zoom, Google Meet, hangout, Microsoft Team, Skype जैसे वीडियो कॉलिंग ऐप्स से होगा. Jio Meet को Google Play Store और Apple iOS App Store से डाउनलोड किया जा सकता है.

बता दें कि कंपनी इस ऐप पर पिछले काफी समय से काम कर रही थी. कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से पिछले कुछ महीनों में वीडियो कॉलिंग में जबरदस्त बढ़ोतरी देखने को मिली है, जिसे देखते हुए कंपनी ने अपने इस वीडियो कॉलिंग ऐप को लॉन्च किया है. इस ऐप की खासियत यह है कि इसमें एक बार में 100 लोगों के साथ वीडियो कॉलिंग की जा सकती है.

बता दें कि Jio Meet ऐप का बीटा वर्जन मई में रोल आउट किया गया था. अब इस ऐप के स्टेबल वर्जन को Android और iOS दोनों प्लेटफॉर्म्स के लिए रोल आउट कर दिया गया है. मालूम हो कि जूम वीडियो कॉलिंग ऐप के इस्तेमाल को लेकर सरकार ने पिछले दिनों प्राइवेसी पॉलिसी के लिए गाइडलाइंस भी जारी किया गया था. इसके बाद जूम ने अपने ऐप को अपडेट किया था. ऐसे में यह स्वदेशी ऐप यूजर्स के लिए एक बेहतर विकल्प बन सकता है.

बाकी वीडियो कॉलिंग ऐप्स से अलग इसमें 100 यूजर्स तक जोड़ने के लिए किसी भी कोड की जरूरत नहीं पड़ेगी. इस ऐप को डेस्कटॉप के जरिये भी एक्सेस किया जा सकता है. इसके लिए यूजर को इनवाइट लिंक पर क्लिक करना होगा. इनवाइट लिंक पर क्लिक करने के बाद यूजर ग्रुप वीडियो कॉलिंग का हिस्सा बन सकते हैं.

इस ऐप को Google Chrome और Mozilla Firefox ब्राउजर के जरिये डेस्कटॉप या लैपटॉप पर एक्सेस किया जा सकता है. यह ऐप फ्री है. डेस्कटॉप यूजर्स Jio Meet के आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. साथ ही, यह ऐप Windows Store पर भी उपलब्ध है. Windows 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करनेवाले डिवाइसेज में भी इस ऐप को स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है.

Posted By - Rajeev Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें