1. home Home
  2. tech and auto
  3. nokia new smartphones tipped ahead of launch rjv

Nokia ला रही स्मार्टफोन्स की नयी रेंज, ये होंगे आपकी उम्मीद से भी सस्ते

HMD Global Nokia के चार नये स्मार्टफोन्स लॉन्च करनेवाला है. इन्हें लेकर इंटरनेट पर अब जानकारी सामने आ चुकी है. इन फोन्स को कंपनी क्या नाम देनेवाली है, इसके बारे में जानकारी आनी अभी बाकी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
nokia new smartphone
nokia new smartphone
hmd global

HMD Global जल्द ही Nokia के चार नये स्मार्टफोन्स (Smartphones) लॉन्च करनेवाला है. इन्हें लेकर इंटरनेट पर अब जानकारी सामने आ चुकी है. एक रेंडर में इनका पता चला है. हालांकि इन फोन्स को कंपनी क्या नाम देनेवाली है, इसके बारे में जानकारी आनी अभी बाकी है.

Nokia के चार नये फोन्स की रेंडर से मिली जानकारी

टिप्सटर इवान ब्लास ने हाल ही में एक इमेज ट्विटर पर शेयर की है, जो इन नोकिया फोन्स की लग रही है. एक फोन को N150DL और दूसरे को N1530DL के तौर पर देखा जा रहा है. यह दोनों एक दूसरे के ही अलग-अलग मॉडल नजर आ रहे हैं.

वैसे इन दोनों फोन्स को अगर ध्यान से देखें, तो ये एक जैसे लगते हैं लेकिन अन्य किसी भी नोकिया फोन से ये काफी अलग हैं. फोन में एक ट्रिपल कैमरा वर्टिकल नजर आ रहा है. यह सेटअप आपको एक रेक्टैंगुलर आइलैंड में नजर आ रहा है, जो फोन के लेफ्ट साइड में स्थित है.

नोकिया के इन फोन्स में नोकिया ने नॉच डिस्प्ले रखा है. इसके अलावा, फिंगरप्रिंट सेंसर को फोन्स के साइड में रखा गया है. अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये नोकिया फोन्स बजट में आने के साथ ही मिड रेंज में भी लॉन्च किये जा सकते हैं.

नोकिया के सबसे सस्ते मोबाइल फोन

रेंडर में एक अन्य फोन Nokia N151DL के तौर पर आया है. इस फोन में एक सर्कुलर कैमरा देखने को मिल सकता है. वहीं, फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी नहीं मिल रहा है, इसका मतलब है कि यह एक एंट्री-लेवल फोन हो सकता है. अगर इसे भारत में लॉन्च किया जाता है, तो यह JioPhone Next को कड़ी टक्कर दे सकता है. हालांकि इस फोन में भी आपको एक नॉच मिलेगी.

इसके अलावा, अगर हम अगले नोकिया फोन की बात करें, तो यह N152DL के तौर पर देखा जा रहा है. ऐसा कहा जा सकता है कि यह इस फोन लिस्ट में सबसे सस्ता नोकिया फोन हो सकता है. इस फोन में बैक पर एक सिंगल कैमरा दिया गया है, जिसे फोन के टॉप मिडिल में जगह दी गई है.

इसका डिजाइन नोकिया सी सीरीज (Nokia C Series) से काफी मिलता-जुलता है. इस फोन को एंड्रॉयड गो इडिशन पर लॉन्च किया जानेवाला है. फोन में सेल्फी कैमरा मिलेगा, लेकिन इसमें कोई नॉच या पंच होल डिस्प्ले नहीं दिया जाएगा. यही नहीं, फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी नहीं मिलने वाला है.

नोकिया के आगामी फोन कब होंगे लॉन्च

नोकिया अपने इन चारों फोन्स को अलग-अलग प्राइस सेगमेंट में लॉन्च करेगी. वैसे, अभी इनके लॉन्च की कोई भी टाइमलाइन सामने नहीं आयी है. टिप्सटर इवान ब्लास की ओर से भी इसे लेकर जानकारी नहीं आयी है. लेकिन अगले साल तक इसकी लॉन्चिंग को लेकर संभावना जतायी जा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें