1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. nokia c5 endi nokia c2 tava nokia c2 tennen affordable smartphone launched with google assistant button

Nokia के तीन सस्ते स्मार्टफोन्स लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
nokia c5 endi nokia c2 tava and nokia c2 tennen smartphones launched
nokia c5 endi nokia c2 tava and nokia c2 tennen smartphones launched
hmd global

Nokia C5 Endi Nokia C2 Tava Nokia C2 Tennen, Nokia , Smartphone: नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन्स की प्रोमोटर कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने बाजार में नोकिया के तीन किफायती स्मार्टफोन्स Nokia C5 Endi, Nokia C2 Tava और Nokia C2 Tennen पेश किये हैं. Nokia C5 Endi में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और वॉटरड्रॉप नॉच दिया गया है. Nokia C2 Tava और Nokia C2 Tennen में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. तीनों हैंडसेट्स में गूगल असिस्टेंट के लिए एक अलग बटन दिया गया है.

नोकिया के इन हैंडसेट्स की कीमत और उपलब्धता के बारे में बात करें, तो Nokia C5 Endi की कीमत 169.99 डॉलर (लगभग 12,700 रुपये) है. वहीं, Nokia C2 Tennen की कीमत 69.99 डॉलर (लगभग 5,200 रुपये) और Nokia C2 Tava की कीमत 109.99 डॉलर (लगभग 8,300 रुपये) है.

ये तीनों स्मार्टफोन्स एक्सक्लूसिव तौर पर अमेरिकी कैरियर क्रिकेट वायरलेस पर मिलेंगे. नोकिया सी2 टावा पहले से ही खरीदी के लिए उपलब्ध है. नोकिया सी2 एंडी की बिक्री 5 जून से ऑनलाइन और ऑफलाइन प्लैटफॉर्म्स पर होगी, जबकि नोकिया सी2 टेन्नेन की बिक्री 15 जून से शुरू होगी.

नोकिया के नये हैंडसेट्स की खूबियों की बात करें, तो Nokia C5 Endi में 6.5 इंच का HD+ वाटर ड्रॉप स्टाइल डिस्प्ले दिया गया है. इस स्मार्टफोन में मीडिया टेक Helio P22 octa-core प्रोसेसर लगा है, जिसमें 3 GB रैम के साथ 32 GB का इंटरनल स्टोरेज मिलता है. फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है. सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है. इस फोन में 4000mAh की बैटरी दी गई है, जो दो दिनों का बैकअप दे सकती है. इसके रियर में एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी लगा है. यह फोन मिड नाईट ब्लू कलर में आता है.

वहीं, Nokia C2 Tava और Nokia C2 Tennen देखने और फीचर्स के मामले में लगभग एक जैसे हैं. दोनों के बीच कलर और कीमत का थोड़ा सा अंतर है. C2 Tava टेम्पर्ड ब्लू कलर में आता है और C2 Tennen स्टील कलर में. दोनों फोन फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ-साथ टॉप और बॉटम में मोटे बेजल्स और पावर बैकअप के लिए 10W चार्जिंग सपोर्ट के साथ 3000mAh की बैटरी के साथ आते हैं.

Posted By - Rajeev Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें