1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. most affordable mpv renault triber safer than maruti swift hyundai grand i10 nios according to global ncap know details here rjv

Maruti Swift और Grand i10 Nios से आगे निकली सस्ती 7 सीटर MPV Renault Triber

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
renault triber global ncap crash test
renault triber global ncap crash test
fb

Renault Triber सब-4 मीटर एमपीवी क्रॉसओवर को एसयूवी लुक वाली किफायती 7-सीटर कार के रूप में जाना जाता है. 6 लाख से 7 लाख रुपये की रेंज में यह गाड़ी भारत में एक दमदार मिड साइज हैचबैक के रूप में पहचान बना चुकी है. अब सेफ्टी के मामले में भी यह गाड़ी अपने सेगमेंट में आगे है.

हाल ही में इस MPV ने ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 4-स्टार की रेटिंग पायी. लुक, कीमत और फीचर्स के मामले में ट्राइबर हैचबैक का मुकाबला Maruti Suzuki Swift और Hyundai Grand i10 Nios जैसी गाड़ियों से है. ग्लोबल NCAP के टेस्ट में मारुति और ह्युंडई की इन गाड़ियों को कितने स्टार्स मिले, आइए जानें-

Renault Triber MPV ने ग्लोबल NCAP के टेस्ट में अपने सेगमेंट की सभी हैचबैक गाड़ियों को पीछे छोड़ दिया. इस टक्कर के दौरान स्पीड 64 किमी प्रति घंटे रखी गई थी. ग्रैंड i10 Nios को आगे के हिस्से में डैमेज के मामले में सबसे खराब रेटिंग मिली, तो वहीं चाइल्ड प्रोटेक्शन के मोर्चे पर भी इस कार का प्रदर्शन बेकार रहा. आपको बता दें कि गाड़ियों की टक्कर के दौरान इनकी स्पीड 64 किमी प्रति घंटे थी.

ग्लोबल NCAP के टेस्ट में सभी कारों के मॉडल्स को डुअल फ्रंट एयरबैग्स के साथ टेस्ट किया गया. क्रैश टेस्ट डमी के डेटा रिकॉर्ड के अनुसार ट्राइबर में ज्यादा सुरक्षा फीचर्स दिये गए हैं, जहां ड्राइवर के चेस्ट पर पूरा प्रोटेक्शन मिलता है. ट्राइबर MPV यहां फ्रंट पैसेंजर को भी काफी बेहतरीन प्रोटेक्शन देती है. ऐसा ही कुछ मारुति स्विफ्ट में भी देखा गया, हालांकि स्विफ्ट में ड्राइवर के पैरों को ज्यादा सुरक्षा नहीं मिलती है. वहीं, ह्युंडई ग्रैंड i10 Nios का प्रदर्शन इनमें सबसे घटिया रहा.

NCAP टेस्ट में रेनॉ ट्राइबर को 4 स्टार की रेटिंग मिली है. वहीं मारुति सुजुकी स्विफ्ट को 2 स्टार, ह्युंडई ग्रैंड i10 Nios को 2 स्टार और फोर्ड फीगो को 3 स्टार की रेटिंग मिली है. NCAP रिपोर्ट में ट्राइबर के बारे में यह बात सामने आयी है कि इस गाड़ी का हेड और चेस्ट प्रोटेक्शन बढ़िया है, वहीं स्विफ्ट में यह खतरनाक है. कुल मिलाकर रेनॉ ट्रइबर ने दमदार प्रदर्शन किया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें