1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. mi mix fold xiaomi first foldable phone know price and features details rjv

Xiaomi का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Mi Mix Fold कैसा है? क्या हैं खूबियां और फीचर्स?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mi Mix Fold price and specs
Mi Mix Fold price and specs
mi

Xiaomi ने अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन (Foldable Smartphone) लॉन्च कर दिया है. इसका नाम Mi Mix fold रखा गया है और इसे Samsung Galaxy Z Fold 2 और Huawei Mate X2 से टक्कर लेने के लिए उतारा गया है. इसके स्पेसिफिकेशन, कैमरा, डिस्प्ले और फीचर्स के बारे में जानने के लिए पूरी खबर पढ़ें-

Mi Mix Fold Xiaomi का पहला फोल्डेबल फोन है और यह हैंडसेट Mix सीरीज का ही हिस्सा है. इससे पहले कंपनी ने Mi Mix Alfa और Mi Mix को लॉन्च किया है. इस फोन को Samsung Galaxy Z Fold 2 और Huawei Mate X2 से टक्कर लेने के लिए बनाया गया है.

Mi Mix Fold : स्पेसिफिकेशन

कंपनी का कहना है कि इस फोन को 2 लाख बार फोल्ड करके टेस्ट किया गया है और Xiaomi ने इसमें यू शेप हिन्ज डिजाइन का इस्तेमाल किया है. Samsung Galaxy Fold 2 और Huawei Mate X2 की ही तरह यह फोन भी अंदर की तरफ फोल्ड होता है. इस फोन में आपको 2 डिस्प्ले मिलता है, अंदर की तरफ 8.01 इंच का WQHD+ का फ्लेक्सिबल ओएलईडी डिस्प्ले और दूसरा डिस्प्ले 6.5 इंच का एमोलेड जिसका रेजॉल्यूशन 840X2520 पिक्सेल है. इस डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 60hz का है और बाहर की डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 90hz का है. इस फोन में डॉल्बी विजन का भी फीचर दिया जाता है, जो पिक्चर क्वालिटी को बहुत अच्छा बना देता है. इसके साथ ही यह फोन HDR10+ स्टैंडर्ड को भी सपोर्ट करता है.

Mi Mix Fold : प्रोसेसर, रैम और बैटरी

Mi Mix Fold में आपको Qualcomm Snapdragon 888 octa-core प्रोसेसर मिलेगा. साथ ही, इसमें 16GB रैम और 512GB इंटरनल स्टोरेज भी मिलता है. इसमें Butterfly-type cooling मिलती है और यह वीसी लिक्विड कूलिंग, थर्मल जेल और मल्टीलेयर ग्रेफाइट शीट्स के साथ आता है. इसकी बैटरी 5,020 mAh की है, जो 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है. इस फोन को 37 मिनट में ही फुल चार्ज किया जा सकता है.

Mi Mix Fold : कैमरा फीचर्स

इस फोन में लिक्विड लेंस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है और ये बिलकुल इंसानी आंख की तरह काम करेगा. इसमें लेयर लिक्विड की परत दी गयी है, जिससे फोकस और जूम करने में काफी मदद मिलती है. इसके रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें इसका प्राइमरी कैमरा 108 मेगापिक्सेल का है, जो कि सैमसंग का एचएम2 सेंसर है. इसका सेकेंडरी कैमरा 8 मेगापिक्सेल का है, जो लिक्विड लेंस के साथ आता है. इसका तीसरा कैमरा 13 मेगापिक्सेल का है और इसमें जो सेल्फी कैमरा दिया गया है, वह 20 मेगापिक्सेल का है.

Mi Mix Fold : कीमत

Mi Mix Fold हैंडसेट को 3 वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है. इसके 12GB + 256GB वेरिएंट की कीमत लगभग 1,12,100 रखी गयी है. वहीं, 12 GB+512 GB वेरिएंट की कीमत लगभग 1,23,300 रखी गयी है. जबकि, 16GB+512GB वेरिएंट की कीमत लगभग 1,45,700 रखी गयी है. इस फोन की बिक्री 16 अप्रैल से चीन में शुरू हो जाएगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें