1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. maruti suzuki news car prices of select models to increase in july amid rise in input costs get details here rjv

Maruti Suzuki News: अप्रैल में दाम बढ़ाने के बाद कंपनी ने फि‍र किया कीमतें बढ़ने का ऐलान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
maruti suzuki price increase
maruti suzuki price increase
msi

Maruti Suzuki Car Price Hike News: देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता मारुति सुजुकी इंडिया, एमएसआई (maruti suzuki India, MSI) ने कहा है कि कच्चे माल की कीमतों में बढ़ोतरी के चलते वह चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी.

msi price increase
msi price increase
msi

MSI ने शेयर बाजार को बताया, पिछले एक साल में विभिन्न कच्चे माल की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण कंपनी के वाहनों की लागत पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है. ऐसे में कंपनी के लिए कीमतों में बढ़ोतरी के जरिये उपरोक्त अतिरिक्त लागत का कुछ प्रभाव ग्राहकों पर डालना अनिवार्य हो गया है. कंपनी ने अभी यह नहीं बताया कि कीमतों में कितनी बढ़ोतरी की जाएगी.

कंपनी ने कहा कि कीमतों में वृद्धि चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर अवधि) में की जाएगी और यह विभिन्न मॉडलों के लिए अलग-अलग होगी. मारुति सुजुकी देश में एंट्री लेवल हैचबैक ऑल्‍टो से लेकर एस-क्रॉस जैसे मॉडल्‍स की बिक्री करती है, जिनकी कीमत 2.99 लाख रुपये से लेकर 12.39 लाख रुपये (एक्‍स-शोरूम प्राइस दिल्‍ली) है.

बताते चलें कि मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने अपने ईको वैन के एम्बुलेंस संस्करण की कीमत 88,000 रुपये घटाकर 6,16,875 रुपये (दिल्ली में एक्स-शोरूमम कीमत) कर दी है. इस प्रकार के वाहनों पर जीएसटी में कटौती के अनुरूप दाम कम किये गए हैं. ईको एम्बुलेंस पर जीएसटी दर को 28 प्रतिशत से घटाकर 12 प्रतिशत कर दिया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें