1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. mahesh babu buys electric car audi e tron suv check price specs and images rjv

Mahesh Babu की नयी इलेक्ट्रिक कार Audi E-Tron देखी आपने? इसमें है फीचर्स की भरमार

पॉपुलर साउथ एक्टर महेश बाबू ने हाल ही में एक नयी इलेक्ट्रिक कार ऑडी ई-ट्रॉन खरीदी है. आइए जानें इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में क्या खास है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mahesh Babu Audi E-tron
Mahesh Babu Audi E-tron
instagram

Mahesh Babu New Car Audi E-Tron: टॉलीवुड एक्टर महेश बाबू ने हाल ही में दमदार इलेक्ट्रिक कार ऑडी ई-ट्रॉन को अपने कार कलेक्शन में शामिल किया है. तेलुगु अभिनेता ने कार के साथ खड़े होकर एक इंस्टाग्राम पोस्ट के माध्यम से इस खबर की पुष्टि की है. कार के साथ तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा- एक स्वच्छ, हरा भरा और टिकाऊ भविष्य घर ला रहा हूं. #ऑडी के अनुभव के लिए उत्साहित.

Audi E-Tron फीचर्स

ऑडी की इलेक्ट्रिक एसयूवी ई-ट्रॉन की भारत में एक्स-शोरूम कीमत 1.01 करोड़ रुपये से शुरू होकर 1.19 करोड़ रुपये तक जाती है. ऑडी की इस कार में कई प्रीमियम फीचर्स मिलते हैं. इसमें 12 इंच का पूरी तरह से डिजिटल ऑडी वर्चुअल कॉकपिट मिलता है. साथ ही 3डी सराउंड साउंड के साथ 16-स्पीकर ओलफसेन ऑडियो सिस्टम मिलता है. आपको इसमें 4-जोन वेदर कंट्रोल, A 360 डिग्री कैमरा, पैनोरमिक ग्लास सनरूफ और ऑडी कनेक्ट ऐप जैसे कई बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं.

Audi E-Tron इलेक्ट्रिक एसयूवी की रेंज

ऑडी ई-ट्रॉन में 71kWh की बैटरी लगी है, जो अधिकतम 308 एचपी और 540 एनएम टॉर्क जनरेट करती है. ऑडी का दावा है कि इलेक्ट्रिक एसयूवी 6.8 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है और 190 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड देती है. ऑडी ई-ट्रॉन 50 डब्ल्यूएलटीपी (WLTP) की रेंज 379 किमी तक है. ई-ट्रॉन 55 और ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक 55 में 95kWh की बैटरी का उपयोग किया गया है, जो 402 hp की पावरफुल पावर और 664 Nm का अधिकतम टाॅर्क उत्पन्न करती है. वहीं, ये 5.7 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ती है. कंपनी का दावा है कि यह 200 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ 484 किमी की रेंज देती है.

Audi E-Tron SUV में हैं आठ एयरबैग

ऑडी ई-ट्रॉन के सेफ्टी फीचर्स की बात करें, तो इसके सेफ्टी सूट में आठ एयरबैग, सीट बेल्ट बकल, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, प्रीटेंशनर और लोड लिमिटर्स, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलते हैं. इलेक्ट्रिक ऑडी ई-ट्रॉन में प्लेटिनम ग्रे फिनिश के साथ सिंगल फ्रेम ग्रिल है. साथ ही, इसमें 20-इंच ग्रेफाइट ग्रे डायमंड-कट अलॉय व्हील्स भी लगे हैं. ई-ट्रॉन की लंबाई 5,014 मिमी, ऊंचाई 1,686 मिमी और चौड़ाई 1,976 मिमी है. इसमें 660 लीटर तक का बूट स्पेस है, जिसे पीछे की सीटों को मोड़कर 1,725 ​​लीटर तक बढ़ाया जा सकता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें