1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. audi india launch first electric car audi e tron in india check price range features details rjv

Audi e-tron Sportback: ऑडी ने भारत में लॉन्च की 1 करोड़ की दमदार इलेक्ट्रिक SUV, जानें खूबियां

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Audi e tron Audi e tron Sportback launch details
Audi e tron Audi e tron Sportback launch details
audi

Audi e-tron, Audi e-tron Sportback Launch, Price, Driving Range: जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी (Audi) ने अपनी ऑडी ई-ट्रॉन (Audi e-tron) और ऑडी ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक (Audi e-tron Sportback) कार को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है.

Audi कंपनी ने अपनी नयी इलेक्ट्रिक कारों की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 99.99 लाख रुपये तय की है. अधिक पावरफुल ई-ट्रॉन 55 (e-tron 55) और ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक 55 (e-tron Sportback 55) की कीमत क्रमश: 1.16 करोड़ रुपये और 1.17 करोड़ (एक्स शोरूम) रखी गई है.

Audi e-tron और Audi e-tron Sportback को लॉन्च के साथ ऑडी इंडिया ने Mercedes-Benz EQC (मर्सिडीज-बेंज ईक्यूसी) और Jaguar I-Pace (जगुआर आई-पेस) जैसे प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देने की पूरी तैयारी कर डाली है.

जर्मनी की लग्जरी कार विनिर्माता ऑडी ने गुरुवार को ई-ट्रॉन शृंखला की तीन नयी इलेक्ट्रिक एसयूवी पेश की, जिनकी कीमत 99.99 रुपये से शुरू हैं. ऑडी इंडिया ने एक बयान में कहा कि ये इलेक्ट्रिक एसयूवी ई-ट्रॉन 50, ई-ट्रॉन 55 और ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक हैं, और इनकी शोरूम कीमत क्रमश: 99.99 लाख रुपये, 1.16 करोड़ रुपये और 1.18 करोड़ रुपये है.

ऑडी का दावा है कि e-tron 55 और e-tron Sportback 55 एक बार फुल चार्ज होने के बाद 359 किलोमीटर से 484 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है. ई-ट्रॉन और ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक को 11kW एसी होम चार्जर का इस्तेमाल कर लगभग 8.5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है. दोनों मॉडल्स को 150 kW पॉइंट तक फास्ट चार्ज किया जा सकता है, जिससे दोबारा चार्ज करने का समय बहुत कम हो जाता है.

इस पेशकश पर ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा, हम इलेक्ट्रिक गाड़ियों की अपनी यात्रा की शुरुआत करते हुए एक नहीं, बल्कि तीन एसयूवी की पेशकश की है. उन्होंने कहा कि ये तीनों एसयूवी में लक्जरी, शून्य उत्सर्जन, शानदार प्रदर्शन और रोजमर्रा की उपयोगिता का सही मेलजोल है.

कंपनी ने तीन साल के अंदर इन गाड़ियों को दोबारा खरीदने की पेशकश भी कर रही है और आठ साल की बैटरी वारंटी दी जाएगी. ऑडी क्यूरेटेड स्वामित्व पैकेज के तहत ऑडी इंडिया दो साल से लेकर पांच साल तक के लिए सर्विस योजनाओं का विकल्प भी दे रही है. (इनपुट : भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें