1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. latest news pubg mobile may not comeback to india even after ending partnership with chinese company tencent new report says all you need to know rjv

PUBG Mobile के भारत में वापस आने की संभावना खत्म!

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PUBG Mobile will return to India or not
PUBG Mobile will return to India or not
pubg screengrab

PUBG Ban, PUBG mobile: पबजी (PUBG) के शौकीनों एक बुरी खबर आ रही है. चर्चा थी कि इस पॉपुलर गेम (PUBG Mobile) की देश में वापसी हो सकती है, लेकिन भारत की मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स पॉप्युलर गेम की वापसी के संकेत नहीं दे रही है. इसका मतलब है कि PUBG Mobile पर भारत में बैन बरकरार रहेगा और शायद ही कोई तरीका इस गेम की वापसी के लिए काम करे.

इससे पहले खबर चल रही थी कि PUBG गेम (PUBG Mobile Lite) बनाने वाली साउथ कोरियाई कंपनी भारत की गेमिंग फर्म के साथ पार्टनरशिप कर सकती है. यही नहीं, रिपोर्ट्स के अनुसार इसके लिए पबजी कॉर्पोरेशन मुकेश अंबानी की Reliance Jio के साथ बातचीत कर रहा था.

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि केवल Tencent के साथ पार्टनरशिप खत्म करना ही भारत में गेम को प्ले स्टोर पर वापस लाने के लिए काफी नहीं होगा. साफ है कि सरकार चाहे, तभी गेम को वापसी की परमिशन मिल सकती है और फिलहाल ऐसा होता नहीं दिख रहा.

बता दें कि PUBG कॉर्पोरेशन साउथ कोरिया की कंपनी Bluehole Games की सहायक कंपनी है. बैन लगने के बाद चीनी कंपनी Tencent से ब्लू होल स्टूडियो ने पबजी मोबाइल की फ्रेंचाइजी वापस ले ली है और ऐसी चर्चा थी रिलायंस जियो से डिस्ट्रिब्यूशन को लेकर बातचीत चल रही है.

मालूम हो कि भारत में लाखों प्लेयर्स की पसंद रहे बैटल रॉयल गेम PUBG Mobile को भारत सरकार की ओर से चाइनीज कनेक्शन होने के चलते बैन कर दिया गया है. इसके बाद से ही कयास लगाये जा रहे थे कि यह गेम भारत में वापसी कर सकता है और भारत में बड़ा यूजरबेस होने के चलते चाइनीज कंपनी Tencent के साथ पार्टनरशिप तोड़ने के बाद भारत में गेमर्स PUBG खेल पाएंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें