1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. harley davidson livewire one price features specs top speed and driving range details rjv

Harley Davidson लेकर आयी 16 लाख की इलेक्ट्रिक बाइक LiveWire ONE, मिलेगी 235 किमी की रेंज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Harley Davidson LiveWire ONE price specs
Harley Davidson LiveWire ONE price specs
harley davidson

Harley Davidson LiveWire ONE: क्रूजर बाइक के लिए मशहूर अमेरिकी ऑटोमोबाइल कंपनी हार्ले-डेविडसन (Harley-Davidson) ने अपने नये ऑल-इलेक्ट्रिक ब्रांड LiveWire (लाइववायर) के तहत अपना पहला मॉडल लॉन्च कर दिया है. नयी बैजिंग के साथ उतारी गई नयी मोटरसाइकिल का नाम लाइववायर वन (LiveWire ONE) है.

हार्ले-डेविडसन लाइववायर वन बाइक 235 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देगी. इसमें 112 kmph की टॉप स्पीड मिलेगी. इसमें 15.5 kWh. का बैटरी पैक मिलेगा. 30 मिनट में बैटरी 20% से 80% तक चार्ज हो जाती है. अमेरिकी बाजार में कीमत 16.41 लाख रुपये रखी गई है.

हार्ले-डेविडसन ने इस साल मई महीने में अपने ऑल-इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ब्रांड LiveWire को लॉन्च किया था. हार्ले-डेविडसन ने तेजी से बढ़ रहे इलेक्ट्रिक-वाहनों के बाजार पर पकड़ बनाने के लिए नया ब्रांड लॉन्च किया है. अब कंपनी अपने सभी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को इसी ब्रांड के तहत लॉन्च करेगी.

हार्ले-डेविडसन कंपनी ने अपने नये ब्रांड का नाम अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरबाइक के नाम पर रखा है. कंपनी ने इसे वर्ष 2019 में प्रदर्शित किया था. हार्ले डेविडसन ने फरवरी में कहा था कि वह एक अलग इलेक्ट्रिक वाहन केंद्रित डिवीजन बनाएगी. इसके पीछे कंपनी का लक्ष्य नेक्स्ट-जेनरेशन युवाओं और पर्यावरण के प्रति ज्यादा जागरूक चालकों को आकर्षित करना है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें