1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. department of telecom changed sim card rules for international roaming in india rjv

New SIM Card Rule: सिम कार्ड के बदले नियम, जानिए मोबाइल यूजर्स पर क्या होगा असर

संशोधित नीति के तहत एनओसी धारकों को ग्राहक सेवा, संपर्क ब्योरे, शुल्क प्लान और सेवाओं की पेशकश आदि के बारे में सूचना उपलब्ध कराने के लिए प्रावधान करने होंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
new sim rule
new sim rule
fb

New SIM Card Rules 2022: दूरसंचार विभाग ने अंतरराष्ट्रीय रोमिंग कार्ड की बिक्री के लिए नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (NOC) संबंधी नियमों में संशोधन किया है. संशोधित नीति के तहत एनओसी धारकों को ग्राहक सेवा, संपर्क ब्योरे, शुल्क प्लान और सेवाओं की पेशकश आदि के बारे में सूचना उपलब्ध कराने के लिए प्रावधान करने होंगे. इसके अलावा बिलिंग और उपभोक्ता शिकायत निबटान को मजबूत करने के लिए भी इसमें प्रावधान किये गए हैं.

दूरसंचार विभाग ने अंतरराष्ट्रीय रोमिंग कार्ड की बिक्री के लिए अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) संबंधी नियमों में संशोधन किया है. विभाग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, यह कदम उपभोक्ता संरक्षण को बेहतर करने के लिए उठाया गया है. विभाग ने कहा कि इस कदम से विदेश जाने वाले भारतीयों को फायदा होगा. साथ ही इससे प्रक्रियाओं को अन्य लाइसेंस की तर्ज पर सुसंगत किया जा सकेगा.

संशोधित नीति के तहत एनओसी धारकों को ग्राहक सेवा, संपर्क ब्योरे, शुल्क प्लान और सेवाओं की पेशकश आदि के बारे में सूचना उपलब्ध कराने के लिए प्रावधान करने होंगे. इसके अलावा, बिलिंग और उपभोक्ता शिकायत निबटान को मजबूत करने के लिए भी इसमें प्रावधान किये गए हैं. (इनपुट : भाषा)

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें