1. home Home
  2. tech and auto
  3. citroen c3 debuts globally ahead of launch in india next year suv look given to premium hatchback car ksl

Citroen C3 का अगले साल भारत में लॉन्चिंग से पहले विश्वस्तर पर डेब्यू, प्रीमियम हैचबैक कार को दिया गया SUV लुक

भारत में अगले साल 2022 की पहली छमाही में लॉन्च होने से से पहले Citroen C3 का आज गुरुवार को विश्वस्तर पर डेब्यू किया गया है. C3 Citroen के C-क्यूब्ड प्रोग्राम के तहत तीन मॉडलों में से यह पहला है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Citroen C3
Citroen C3
Citroen India

भारत में अगले साल 2022 की पहली छमाही में लॉन्च होने से से पहले Citroen C3 का आज गुरुवार को विश्वस्तर पर डेब्यू किया गया है. C3 Citroen के C-क्यूब्ड प्रोग्राम के तहत तीन मॉडलों में से यह पहला है.

फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Citroen की भारतीय बाजार में पेश होने वाली यह दूसरी गाड़ी होगी. मालूम हो कि इससे पहले कंपनी ने C5 Aircross पेश की थी. B+ प्लेटफॉर्म पर तैयार प्रीमियम हैचबैक कार Citroen C3 को एसयूवी स्टाइल दिया गया है.

Citroen C3 कार की सबसे खास बात है कि इस गाड़ी को भारत में 90 फीसदी से अधिक स्थानीय कंपोनेंट्स से तैयार किया जायेगा. इससे कार की कीमत को कम रखने में मदद मिलेगी. Citroën C3 का उत्पादन चेन्नई के तिरुवल्लूर संयंत्र में किया जायेगा. उम्मीद है कि इसका उत्पादन दिसंबर तक शुरू हो सकता है.

Citroen C3 कार CMP मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है. इसकी लंबाई 3.98 मीटर और ग्राउंड क्लियरेंस 180 मिमी है. कार के फ्रंट में वी-शेप LED डे टाइम रनिंग लाइट्स है. वहीं, हेडलैंप को नीचे की ओर पोजिशन दिया गया है. डुअल टोन एक्स्टीरियर कार में प्लास्टिक क्लैडिंग का इस्तेमाल किया गया है.

Citroen C3 में 10.1 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है. इसे एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले से कनेक्ट भी किया जा सकता है. साथ ही स्मार्टफोन होल्डर के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है. मालूम हो कि विशेष रूप से भारत और दक्षिण अमेरिका जैसे उभरते बाजारों के लिए इसे विकसित किया गया है.

Citroen C3 के पावरट्रेन का खुलासा अभी नहीं किया गया है. हालांकि, भारत में 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिये जाने की उम्मीद है. ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक शामिल होंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें