1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. bmw 6 series 50 jahre m edition price and features

BMW 6 Series: बीएमडब्ल्यू ने उतारी 73 लाख की कार, 6.5 सेकेंड में पकड़ लेगी 100 किमी की रफ्तार

BMW 6 Series का नया एक्सक्लूसिव 50 Jahre M Edition लॉन्च करने का ऐलान किया है. कंपनी अपनी आइकॉनिक BMW M GmbH की 50वीं वर्षगांठ के मौके पर यह नया मॉडल लायी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BMW 6 Series 50 Jahre M Edition
BMW 6 Series 50 Jahre M Edition
bmw

Luxury Car: बीएमडब्ल्यू इंडिया (BMW India) ने भारत में बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज (BMW 6 Series) का नया एक्सक्लूसिव 50 जहर एम एडिशन (50 Jahre M Edition) लॉन्च किया है. कंपनी अपनी आइकॉनिक बीएमडब्ल्यू एम जीएमबीएच (BMW M GmbH) की 50वीं वर्षगांठ के मौके पर यह नया मॉडल लायी है.

जर्मनी की लक्जरी वाहन कंपनी बीएमडब्ल्यू ने 6 सीरीज का नया संस्करण '50 जहरे एम' पेश किया है. दिल्ली में इसकी शोरूम शुरुआती शोरूम कीमत 72.9 लाख रुपये है. वाहन विनिर्माता ने बताया कि इस सीमित संस्करण को बीएमडब्ल्यू एम जीएमबीएच की 50वीं वर्षगांठ के अवसर पर पेश किया गया है.

बीएमडब्ल्यू एम जीएमबीएच दरअसल उच्च प्रदर्शन वाले वाहनों के विनिर्माण के लिए बीएमडब्ल्यू एजी की अनुषंगी कंपनी है. कंपनी के अनुसार, चेन्नई के संयंत्र में सीमित संख्या में तैयार 'बीएमडब्ल्यू 630आई एम स्पोर्ट' कार पेट्रोल संस्करण में आयेगी.

बीएमडब्ल्यू ने कहा कि इस संस्करण को बृहस्पतिवार से कंपनी के पोर्टल के जरिये ऑनलाइन माध्यम से बुक किया जा सकता है. बीएमडब्ल्यू इंडिया ने हाल ही में अपने एम सब-ब्रांड का जश्न मनाने के लिए '50 जहरे एम संस्करण' की 10 इकाइयां पेश करने की घोषणा की थी.

बीएमडब्ल्यू की नयी कार ट्विन पावर टर्बो टेक्नोलॉजी के साथ आती है. यह कार 2 लीटर 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन के साथ आयी है, जो 258 hp का अधिकतम पावर और 400 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है. इस इंजन के साथ 8-स्पीड स्टेपट्रॉनिक स्पोर्ट ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है. यह कार सिर्फ 6.5 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें