1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. ashwini vaishnav on social media accountability will change law bring regulation rjv

Facebook, Twitter सहित पूरे सोशल मीडिया पर नकेल कसने की तैयारी में सरकार; अश्विनी वैष्णव ने कही यह बात

अश्विनी वैष्णव ने कहा कि मोबाइल फोन पर इंटरनेट सुविधा और सोशल मीडिया मंच शक्तिशाली और परिवर्तनकारी बदलाव लेकर आये हैं लेकिन इसके साथ जिम्मेदारी का एहसास भी आना चाहिए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सोशल मीडिया पर नकेल कसने की तैयारी में सरकार
सोशल मीडिया पर नकेल कसने की तैयारी में सरकार
social media

Social Media Accountability: सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा है कि सोशल मीडिया मंचों को और जवाबदेह बनाने पर देश में स्पष्ट रूप से सहमति है. उन्होंने कहा कि सरकार इसके लिए आवश्यक कानूनी बदलाव और नियमन लायेगी.

जिम्मेदारी का एहसास भी हो

वैष्णव ने कहा कि मोबाइल फोन पर इंटरनेट सुविधा और सोशल मीडिया मंच शक्तिशाली और परिवर्तनकारी बदलाव लेकर आये हैं लेकिन इसके साथ जिम्मेदारी का एहसास भी आना चाहिए. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया और डिजिटल दुनिया को और जवाबदेह बनाने की जरूरत है.

कानून में बदलाव करने पड़े, तो करेंगे

सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री ने एक निजी टीवी चैनल के कार्यक्रम में कहा, कानून में जो भी बदलाव करने पड़ेंगे, हम करेंगे. मीडिया समूहों के भीतर स्व-नियमन जरूरी है. स्व-नियमन किया जाएगा लेकिन जब भी जरूरत होगी, सोशल मीडिया को जवाबदेह बनाने के लिए हम सभी कदम उठाऐंगे.

सोशल मीडिया को जवाबदेह बनाना आवश्यक

वैष्णव कहा कि संसद के भीतर और बाहर भी, देश में इस पर सहमति है कि सोशल मीडिया को जवाबदेह बनाना आवश्यक है. उन्होंने कहा, आप दुनियाभर में भी देखें तो सोशल मीडिया को जवाबदेह बनाने का ही रूझान है. भारत में भी ऐसा ही है और जैसा कि मैंने कहा कानूनी कदम भी उठाये जाएंगे. (इनपुट - भाषा)

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें