35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BMW की यह SUV 5.5 सेकेंड में पकड़ लेती है 100 किमी की रफ्तार, कीमत और खूबियां जानें यहां…

2020 BMW X6, BMW X6 SUV, bmw x6, bmw cars, bmw india, car and bike news, car and bike news in hindi: बीएमडब्ल्यू ने हाल ही में भारतीय बाजार में न्यू-जेनरेशन X6 कूपे SUV को लॉन्च किया है. इसकी कीमत 95 लाख रुपये रखी गई है. ऑल-न्यू X6 पूरी तरह से निर्मित इकाई के रूप में लॉन्च की गई है. इसके साथ ही अब डीलरशिप में इस कार की बुकिंग शुरू हो गई है.

BMW ने हाल ही में भारतीय बाजार में न्यू-जेनरेशन X6 कूपे SUV को लॉन्च किया है. इसकी कीमत 95 लाख रुपये रखी गई है. ऑल-न्यू X6 पूरी तरह से निर्मित इकाई के रूप में लॉन्च की गई है. इसके साथ ही अब डीलरशिप में इस कार की बुकिंग शुरू हो गई है.

नयी पीढ़ी की बीएमडब्ल्यू X6 CBU के रूप में भारत आती है और वर्तमान में 3.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित दो वेरिएंट में पेश की जाती है. तीसरी पीढ़ी की बीएमडब्ल्यू X6 कूप एसयूवी को भारत में 95 लाख (एक्स शोरूम इंडिया) की कीमत पर डिजिटल रूप से लॉन्च किया गया है.

Also Read: BMW Motorrad की सुपर बाइक्स भारत में लॉन्च, कीमत 9.90 लाख रुपये से शुरू

लक्जरी क्रॉसओवर को दो वेरिएंट्स- xLine और M Sport में पेश किया गया है, दोनों एक ही कीमत के टैग के साथ हैं और अब के लिए टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित हैं. एक डीजल इंजन भविष्य में बाद में लाइन-अप में शामिल होने की संभावना है. नयी बीएमडब्ल्यू X6 पूरी तरह से निर्मित इकाई के रूप में भारत में आता है और नयी बीएमडब्ल्यू X5 SUV के साथ अपनी कमियों को साझा करता है.

नयी BMW X6 में बड़ी ट्विन किडनी ग्रिल, ट्विन-पॉड एलईडी हेडलाइट्स, L-शेप्ड LED टेल लाइट्स और स्लोपिंग रूफलाइन दी गई हैं. एसयूवी के xLine वेरिएंट में अल्युमिनियम फिनिश ग्रिल, xLine स्पेसिफिक एयर इनलेट्स, ग्लॉस ब्लैक लेटरल ग्रिल्स, अल्युमिनिशन फिनिश के साथ एग्जॉस्ट टिप और एयर ब्रीथर सराउंड हैं.

Also Read: BMW लायी 2.15 करोड़ रुपये की कार, इसके फीचर्स आपके होश उड़ा देंगे

नयी BMW X6 में 3.0-लीटर, 6-सिलिंडर पेट्रोल इंजन है. यह इंजन 5,500-6,500 rpm पर 335 bhp की पावर और 1,500-5,200 rpm पर 450 Nm टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है और यह ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आता है. कंपनी का दावा है कि यह कूप-एसयूवी मात्र 5.5 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है.

Posted By – Rajeev Kumar

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें