1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal assembly election 2021 live fifth phase voting 17th april updates tmc mamata banerjee pm modi mtj

बंगाल चुनाव 2021 के पांचवें चरण में भी जारी रही हिंसा, मतदान केंद्र में बीजेपी के पोलिंग एजेंट की मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सिलीगुड़ी में भाजपा-तृणमूल के बीच हुई झड़प के बाद पुलिस ने मामले को संभाला
सिलीगुड़ी में भाजपा-तृणमूल के बीच हुई झड़प के बाद पुलिस ने मामले को संभाला
जितेंद्र पांडेय

Assembly Elections, Phase 5 voting in West Bengal, पांचवें चरण 2021 लाइव अपडेट: बंगाल चुनाव 2021 के पांचवें चरण में भी हिंसा जारी रही. कहीं गोली चली, तो कहीं पत्थरबाजी हुई. उत्तर 24 परगना के कमरहट्टी विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के एक पोलिंग एजेंट की बूथ में ही मौत हो गयी. पूर्वी बर्दवान, उत्तर 24 परगना और नदिया में भी हिंसा हुई. नदिया में महिलाओं को सुरक्षा बलों के जवानों को खरी-खोटी सुनाते देखा गया. पांचवें चरण में 78 फीसदी से अधिक मतदान हुआ. इससे पहले के चार चरणों में इससे अधिक वोटिंग हुई थी. बंगाल में प्रथम चरण के चुनाव में 84.13 प्रतिशत, दूसरे चरण में 86.11 प्रतिशत, तीसरे चरण में 84.61 प्रतिशत और चौथे चरण में 79.90 प्रतिशत मतदान हुआ था. आज का मतदान संपन्न होने के साथ ही 6 जिलों की 45 विधानसभा सीट के 319 उम्मीदवारों की किस्मत इवीएम में बंद हो गयी. राज्य की 294 विधानसभा सीटों के लिए 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच 8 चरणों में चुनाव कराये जा रहे हैं. 27 मार्च, 1 अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल और 17 अप्रैल को पांच चरणों की वोटिंग हुई. 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को क्रमश: छठे, सातवें और आठवें चरण की वोटिंग होगी. सभी सीटों पर मतगणना 2 मई को एक साथ करायी जायेगी. चुनाव से जुड़ी हर अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

कमरहट्टी में भाजपा उम्मीदवार राजू बनर्जी पर हमला

पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण के मतदान के दौरान भारतीय जनता पार्टी के कमरहट्टी विधानसभा सीट के उम्मीदवार राजू बनर्जी पर हमला हुआ है. बीजेपी का कहना है कि राजू बनर्जी इलाके के एक मतदान केंद्र का जायजा लेने जा रहे थे, उसी समय रास्ते में नकाबपोश तृणमूल कार्यकर्ताओं ने उन पर हमला किया. भाजपा ने चुनाव आयोग में इसकी शिकायत की, जिसके बाद आयोग ने जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है.

email
TwitterFacebookemailemail

शाम 5 बजे तक बंगाल में 78.36 फीसदी हुआ मतदान

पश्चिम बंगाल की 45 विधानसभा सीटों पर शनिवार को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक 78.36 फीसदी वोटिंग हुई. सबसे ज्यादा मतदान 81.73 फीसदी मतदान जलपाईगुड़ी में हुआ. सबसे कम 69.56 प्रतिशत वोटिंग कलिम्पोंग में हुई. दार्जीलिंग में 74.31 फीसदी, नदिया में 81.57 फीसदी, उत्तर 24 परगना में 74.83 फीसदी और पूर्वी बर्दवान में 81.72 फीसदी वोटिंग हुई है. मतदान शाम 6:30 बजे तक होनी है.

email
TwitterFacebookemailemail

मतदान केंद्रों पर अब भी वोटरों की लंबी कतारें

उत्तर 24 परगना के विधाननगर विधानसभा क्षेत्र में शाम 5 बजे भी कई मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतार लगी है. चार बजे तक बंगाल में करीब 70 फीसदी मतदान हो चुका था.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा उम्मीदवार पिया साहा पर हमला, कार के शीशे तोड़े, बम भी फेंके

बीरभूम जिला में भारतीय जनता पार्टी की एक महिला उम्मीदवार पर हमला हुआ है. उनकी कार के शीशे तोड़ दिये गये. मामला सैंथिया विधानसभा क्षेत्र का है. भाजपा की ओर से बताया गया है कि सैंथिया की भाजपा प्रत्याशी पिया साहा के काफिले में चल रही गाड़ियों पर तृणमूल के गुंडों ने हमला किया. गाड़ियों के शीशे तोड़ दिये. बम से हमला किया गया. घटना उस वक्त हुई, जब पुरोंदपुर के गांटे गांव में पिया साहा प्रचार करने जा रहीं थीं. गांटे गांव कोमा पंचायत के अंतर्गत आता है.

email
TwitterFacebookemailemail

अब तक 70 फीसदी वोटिंग

पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण की वोटिंग के दौरान अब तक 70 फीसदी से अधिक लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर चुके हैं. एएनआइ की मानें, तो 3:15 बजे तक 62.40 फीसदी वोटिंग हुई थी. सबसे अधिक वोटिंग जलपाईगुड़ी में हुई है. अपराह्न 3:00 बजे तक ही 74.71 फ़ीसदी लोगों ने वोट डाल लिये थे. नदिया में 72.68 फीसदी, पूर्वी बर्दवान में 72.21 फीसदी, उत्तर 24 परगना में 65.69 फीसदी, , कलिम्पोंग में 62.71 फीसदी और दार्जीलिंग में 64.48 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

इवीएम बिगड़ा, मतदान रुका

नदिया जिला के शांतिपुर विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 21 पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (इवीएम) बिगड़ जाने की वजह से वोटिंग रुकी हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

चकदह में निर्दलीय उम्मीदवार की हत्या की कोशिश

कदह में निर्दलीय उम्मीदवार की हत्या की कोशिश, पिस्तौल छोड़कर भागे तृणमूल कार्यकर्ता.
कदह में निर्दलीय उम्मीदवार की हत्या की कोशिश, पिस्तौल छोड़कर भागे तृणमूल कार्यकर्ता.
श्यामू

चकदह विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 44 और 45 में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने निर्दलीय प्रत्याशी कौशिक भौमिक की गोली मारकर हत्या करने की कोशिश की. हालांकि, समय रहते पुलिस पहुंच गयी. पुलिस को देखते ही हमला की कोशिश कर रहे लोग पिस्तौल छोड़कर फरार हो गये.

email
TwitterFacebookemailemail

नदिया जिला के शांतिपुर में एक व्यक्ति को गोली लगी

नदिया जिला के शांतिपुर विधानसभा में 170 नंबर बूथ में एक व्यक्ति को गोली लगी है. गोली किसने चलायी इसका पता अभी नहीं चल पाया है.

email
TwitterFacebookemailemail

लाश पर राजनीति करना ममता बनर्जी की पुरानी आदत, पीएम मोदी

पांचवें चरण की वोटिंग के दौरान बंगाल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो पर गंभीर आरोप लगाये. पीएम मोदी ने कहा कि लाश पर राजनीति करना दीदी की पुरानी आदत है.

email
TwitterFacebookemailemail

54.67 फीसदी लोगों ने किया मतदान

उत्तर बंगाल के तीन और दक्षिण बंगाल के तीन जिलों की कुल 45 विधानसभा सीटों पर पांचवें चरण में शनिवार को मतदान जारी है. दोपहर 1:34 बजे तक 54.67 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर लिया था.

email
TwitterFacebookemailemail

बारासात की तृणमूल सांसद ने केंद्रीय बल के जवानों को धमकाया

बारासात की तृणमूल सांसद काकोली घोष दस्तीदार ने पांचवें चरण की वोटिंग के दौरान कथित तौर पर केंद्रीय बल के जवानों को धमकी दी. उन्होंने कहा कि शीतलकूची में केंद्रीय बलों ने गोली चलायी थी, यहां नहीं चलाने दूंगी.

email
TwitterFacebookemailemail

देगंगा में जवानों ने गोली चलायी

पीरजादा अब्बास सिद्दीकी की पार्टी इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आइएसएफ) के कार्यकर्ताओं ने कहा है कि देगंगा में सीआरपीएफ के जवानों ने बेवजह गोली चलायी. हालांकि, सीआरपीएफ ने फायरिंग की घटना से इनकार किया है. चुनाव आयोग ने इस पर रिपोर्ट मांगी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बर्दवान में तृणमूल-भाजपा के बीच संघर्ष, पथराव

बर्दवान में हिंसा के बाद फोर्स, रैफ और केंद्रीय बल को किया गया तैनात
बर्दवान में हिंसा के बाद फोर्स, रैफ और केंद्रीय बल को किया गया तैनात
मुकेश तिवारी

पूर्वी बर्दवान जिला के बर्दवान सदर थाना क्षेत्र के बर्दवान दक्षिण विधानसभा स्थित नीलापुर क्षेत्र में तृणमूल-भाजपा के बीच झड़प के बाद संघर्ष और मारपीट के बाद जमकर पथराव हुआ. थोड़ी ही देर में इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस फोर्स के साथ-साथ रैफ को भी उतारा गया. केंद्रीय बलों की भी मदद ली गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

तृणमूल के विधायक अब्दुर रहमान (लिटन) की कोरोना से मौत

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के दो उम्मीदवारों के बाद अब बंगाल के एक निवर्तमान विधायक की कोरोना से मौत हो गयी है. पांचवें चरण की वोटिंग के दिन शनिवार (17 अप्रैल) को बीरभूम जिला के मुराराई विधानसभा के विधायक अब्दुर रहमान (लिटन) की मौत हो गयी. वह कोरोनावायरस से संक्रमित थे.

email
TwitterFacebookemailemail

जंगीपुर विधानसभा सीट पर 26 अप्रैल को होने वाला चुनाव रद्द

मुर्शिदाबाद के जंगीपुर विधानसभा सीट पर 26 अप्रैल को होने वाला चुनाव रद्द कर दिया गया है. चुनाव आयोग ने यह जानकारी दी है. जंगीपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी) के उम्मीदवार प्रदीप कुमार नंदी के निधन की कोरोना से मौत के बाद यह निर्णय लिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

शांतिनगर से शांतिपुर तक फैली अशांति

बंगाल चुनाव के पांचवें चरण में उत्तर 24 परगना के शांतिनगर से लेकर नदिया जिला के शांतिपुर तक अशांति फैली रही. कोलकाता से सटे विधाननगर विधानसभा सीट के शांतिनगर में जमकर पत्थरबाजी हुई, जिसमें महिला समेत कई लोग घायल हो गये. वहीं, नदिया जिला के शांतिपुर में महिलाओं ने केंद्रीय बलों के खिलाफ प्रदर्शन किया.

email
TwitterFacebookemailemail

6 जिलों की 45 विधानसभा सीटों पर मतदान, दक्षिण बंगाल में हिंसा

पश्चिम बंगाल के 6 जिलों की 45 विधानसभा सीटों पर मतदान के दौरान दक्षिण बंगाल में कई जगह हिंसक घटनाएं हुईं. उत्तर 24 परगना के कमरहट्टी में एक पोलिंग एजेंट की बूथ में ही मौत हो गयी, जबकि पूर्वी बर्दवान में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मारकर भाजपा के दो एजेंटों के सिर फोड़ दिये. उत्तर 24 परगना के विधाननगर विधानसभा क्षेत्र में पत्थरबाजी हुई, जिसमें एक महिला समेत कई लोग घायल हो गये.

email
TwitterFacebookemailemail

वोट डालने में जलपाईगुड़ी सबसे आगे, उत्तर 24 परगना फिसड्डी

वोट डालने में उत्तर बंगाल का जलपाईगुड़ी जिला सबसे आगे है. 11 बजे तक इस जिले में 39.29 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर लिया था. इस दौरान सबसे कम वोटिंग उत्तर 24 परगना में हुई. यहां सिर्फ 33.07 फीसदी लोगों ने वोट डाले हैं. कलिम्पोंग में 34.69, दार्जीलिंग में 33.33, नदिया में 37.43 और पूर्वी बर्दवान में 38.70 फीसदी मतदान हुआ है.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल में 11:37 बजे तक 36.02 फीसदी वोट

बंगाल में 11:37 बजे तक 36.02 फीसदी वोट हुआ है. बंगाल चुनाव के पांचवें चरण के मतदान के दौरान उत्तर 24 परगना के विधाननगर और पूर्वी बर्दवान के बर्दवान उत्तर विधानसभा क्षेत्र में हिंसा हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

पुलिस कमिश्नर ने बूथों का दौरा किया

बैरकपुर के पुलिस कमिश्नर अजय नंदा ने कमरहट्टी विधानसभा क्षेत्र के बूथों का दौरा किया. उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण मतदान हो रहा है. पुलिस भयमुक्त और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित कर रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

साल्टलेक में पत्थरबाजी

कोलकाता से सटे साल्टलेक के एक मतदान केंद्र पर पत्थरबाजी की खबर है. विधाननगर से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार सुजीत बोस का आरोप है कि भाजपा समर्थकों ने बूथ नंबर 265 और 272 पर पत्थरबाजी की. इसमें टीएमसी के दो समर्थक घायल हो गये. अब स्थिति नियंत्रण में है.

email
TwitterFacebookemailemail

किडनैप हुआ भाजपा का पोलिंग एजेंट, पुलिस निष्क्रिय

पश्चिम बंगाल में शनिवार को पांचवें चरण के मतदान के दौरान मीनाखां इलाके में भारतीय जनता पार्टी के पोलिंग एजेंट को किडनैप कर लिया गया. आरोप सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के लोगों पर लगा है. सुबह से ही भाजपा के पोलिंग एजेंट के घर वालों ने दावा है कि तृणमूल के लोगों ने उसके साथ मारपीट की है और उसका अपहरण कर लिया है. उन्हें अनहोनी की आशंका भी सता रही है. आरोप है कि स्थानीय थाना में उनकी प्राथमिकी तक दर्ज नहीं की गयी. पुलिस पर्यवेक्षक को जानकारी दी गयी, फिर भी कुछ नहीं हुआ.

email
TwitterFacebookemailemail

साल्टलेक में भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के आईटी हब कहे जाने वाले साल्टलेक में पांचवें चरण के मतदान के दौरान सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हुई है. सुबह 10:00 बजे के करीब बिधाननगर नगरपालिका क्षेत्र के शांतिनगर इलाके में दोनों ही पार्टियों के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक टकराव की शुरुआत हुई, जो आधे घंटे से भी ज्यादा समय तक जारी रहा.

email
TwitterFacebookemailemail

नदिया में सीआरपीएफ के जवान लोगों को नहीं डालने दे रहे वोट, शांतिपुर में बूथ पर भाजपा कर रही कब्जा

नदिया जिला में शांतिपुर विधानसभा सीट के 85 नंबर बूथ पर सीआरपीएफ के जवान तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों को मतदान नहीं करने दे रहे. जवान टीएमसी के मतदाताओं को वापस घर भेज दे रहे हैं. भाजपा इस बूथ पर कब्जा करने की कोशिश कर रही है. तृणमूल कांग्रेस ने ये आरोप लगाये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बीजेपी और पीएम मोदी पर बरसे बिमल गुरुंग, कहा- बंगाल में नहीं बनेगी भाजपा की सरकार

गोरखालैंड जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) के नेता बिमल गुरुंग ने पीएम मोदी और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा है. गुरुंग ने कहा है कि भाजपा की बंगाल में सरकार नहीं बनेगी. बंगाल में बीजेपी के पास जनसमर्थन नहीं है. हिंसा, बदले की राजनीति और गोलीबारी से राजनीति नहीं हो सकती. राजनीति साधारण होनी चाहिए. पीएम मोदी ने हमसे वादा किया था. 6.5 से 7 साल बीत गये. हमें क्या मिला. हमारे समाज के लोगों को क्या मिला.

email
TwitterFacebookemailemail

कमरहट्टी में भाजपा के पोलिंग एजेंट की मौत, आयोग ने रिपोर्ट मांगी

उत्तर 24 परगना के कमरहट्टी विधानसभा क्षेत्र में बूथ संख्या 107 पर भारतीय जनता पार्टी के एक पोलिंग एजेंट की मौत हो गयी. चुनाव आयोग ने इसकी रिपोर्ट मांगी है. मृतक का नाम अभिजीत सामंत बताया गया है. अभिजीत के भाई ने बताया कि बूथ में ही अचानक उसकी मौत हो गयी. किसी ने मेरे भाई की मदद नहीं की. मतदान केंद्र पर चिकित्सा की भी कोई व्यवस्था नहीं थी. एएनआइ ने यह रिपोर्ट दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

हेलमेट पहनकर घूम रहे तृणमूल के सिद्दीकुल्लाह चौधरी

हेलमेट पहनकर बूथ-बूथ घूम रहे टीएमसी उम्मीदवार सिद्दीकुल्लाह चौधरी
हेलमेट पहनकर बूथ-बूथ घूम रहे टीएमसी उम्मीदवार सिद्दीकुल्लाह चौधरी
मुकेश तिवारी

पूर्वी बर्दवान जिला के मंतेश्वर विधानसभा क्षेत्र में अशांति की सूचना मिलने पर यहां के तृणमूल उम्मीदवार और राज्य के निवर्तमान मंत्री सिद्दीकुल्लाह चौधरी हेलमट पहन कर बूथों में घूम रहे हैं. उन्हें सूचना मिली कि गलाटून में 40 और 41 नंबर बूथ पर उनके एजेंटों को भाजपा कार्यकर्ता बैठने नहीं दे रहे. इसके बाद वह हेलमेट पहनकर वहां पहुंचे और बूथ से निकाले गये तृणमूल के एजेंटों को अंदर बैठाया.

email
TwitterFacebookemailemail

राईना में बीजेपी-तृणमूल समर्थकों में मारपीट के बाद तनाव

पूर्वी बर्दवान के राईना विधानसभा सीट के फकीरपुर में तृणमूल कांग्रेस का झंडा फाड़े जाने को लेकर बीजेपी-तृणमूल समर्थकों में मारपीट के बाद तनाव का माहौल है.

email
TwitterFacebookemailemail

सुरक्षा बलों की चेकिंग पर भड़के तृणमूल नेता मदन मित्रा, कही ये बात

मतदान केंद्र में दाखिल होते समय तृणमूल कांग्रेस के नेता और कमरहट्टी से विधानसभा चुनाव लड़ रहे मदन मित्रा की चेकिंग की गयी, तो वह केंद्रीय बल के जवान पर भड़क गये. उन्होंने कहा कि उन्हें मतदान केंद्र में जाने का पूरा अधिकार है. केंद्रीय बलों के जवानों ने उनकी जेब की चेकिंग की. जेब में उनकी आराध्य देवी की तस्वीर थी. मदन मित्रा ने कहा कि वह चुनाव आयोग से मिलकर इसकी शिकायत करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

दो घंटे में 16.15 फीसदी मतदान, बर्दवान समेत कई जगहों पर हुई हिंसा

बंगाल चुनाव के पांचवें चरण में शनिवार (17 अप्रैल) को सुबह 7 बजे से 9 बजे के बीच 16.15 फीसदी मतदान रिकॉर्ड किया गया. सबसे ज्यादा वोटिंग उत्तर बंगाल के जलपाईगुड़ी जिला में हुई. यहां 18.65 फीसदी वोटिंग हुई. कलिम्पोंग में 14 फीसदी, दार्जीलिंग में 14.73 फीसदी वोटिंग हुई. दक्षिण बंगाल के नदिया जिला में 16.06 फीसदी, उत्तर 24 परगना में 15.13 फीसदी और पूर्वी बर्दवान में 16.06 फीसदी मतदान हुआ है.

email
TwitterFacebookemailemail

निर्दलीय प्रार्थी सुजीत बोस के एजेंट को बूथ में न जाने देने का आरोप

email
TwitterFacebookemailemail

मतदाताओं को मतदान करने से रोका, बर्दवान उत्तर में फिर तनाव

पूर्वी बर्दवान के मंतेश्वर विधानसभा क्षेत्र के 40 एवं 41 नंबर बूथ में मतदाताओं को वोट देने से रोकने का तृणमूल कांग्रेस पर लगा आरोप. केंद्रीय बलों के हस्तक्षेप के बाद वोट देने पहुंचे मतदाता. वहीं, बर्दवान उत्तर के सराइटिकुरी में फिर तनाव फैल गया है. भाजपा का आरोप है कि तृणमूल के लोग वोटरों को मतदान केंद्र में नहीं जाने दे रहे. सराइटिकुरी मामले में चुनाव आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारी से एक्शन टेकेन रिपोर्ट मांगी.

email
TwitterFacebookemailemail

पांचवें चरण में 21 सीट रिजर्व

पांचवें चरण के चुनाव में 45 में से 21 सीटें रिजर्व हैं. 17 सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है, तो 4 सीट अनुसूचित जनजाति के लिए.

पांचवें चरण में 21 सीट रिजर्व
पांचवें चरण में 21 सीट रिजर्व
बंगाल चुनाव
email
TwitterFacebookemailemail

हथियार समेत कुख्यात डॉन शेख विनोद और परवेज गिरफ्तार

विधाननगर कमिश्नरेट और बागुईहाटी थाना की पुलिस ने कैखाली से हथियारों के साथ कुख्यात डॉन शेख विनोद और परवेज को गिरफ्तार कर लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा पर बाहरी लोगों को लाकर वोटरों को प्रभावित करने का आरोप

विधाननगर के भाजपा उम्मीदवार सव्यसाची दत्त के समर्थकों पर लगा बाहरी लोगों को लाकर वोटरों को प्रभावित करने का आरोप

email
TwitterFacebookemailemail

विधाननगर के तृणमूल प्रत्याशी सुजीत बोस ने काली मंदिर में कराया हवन

email
TwitterFacebookemailemail

मदन मित्र ने दक्षिणेश्वर मंदिर में की पूजा

दक्षिणेश्वर मंदिर में पूजा करके मैदान में उतरे कमरहट्टी के तृणमूल प्रार्थी मदन मित्र. बांह पर बांधी केसरिया रंग की पट्टी.

email
TwitterFacebookemailemail

मेमारी में कई बूथ पर इवीएम खराब

मेमारी के 230 नंबर बूथ, राईना के 166 और 167, 94 नंबर बूथ में इवीएम खराब.

email
TwitterFacebookemailemail

हम बंगाल में बदलाव चाहते हैं, बीजेपी की सरकार चाहते हैं

गोरखा नेशनल लिबरेशन फ्रंट के अध्यक्ष मान घीसिंग ने दार्जीलिंग में कहा कि ऐसा लगता है कि ‘खेला शेष’ हो गया है. हम करीबी नजर रख रहे हैं. जहां तक पहाड़ और हमारी समस्या का सवाल है, तो हम इस सरकार को बदलना चाहते हैं. हम बीजेपी की सरकार चाहते हैं. हम न्याय चाहते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बर्दवान में सुबह-सुबह शुरू हुई हिंसा, भाजपा के दो एजेंट का सिर फोड़ा, तनाव

बर्दवान जिला में सुबह-सुबह चुनावी हिंसा शुरू हो गयी. बर्दवान उत्तर विधानसभा क्षेत्र के सराइटिकुरी के 72 नंबर बूथ पर भारतीय जनता पार्टी के एजेंट को बूथ में प्रवेश करने से रोक दिया गया. 2 भाजपा एजेंट का सिर फोड़ दिया गया. घायलों को बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आरोप सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर लगा है. तृणमूल की प्रतिक्रिया अभी तक नहीं मिल पायी है.

बंगाल चुनाव का पांचवां चरण
बंगाल चुनाव का पांचवां चरण
प्रभात खबर
email
TwitterFacebookemailemail

पूर्वी बर्दवान के जमालपुर विधानसभा क्षेत्र में इवीएम में गड़बड़ी

पूर्वी बर्दवान के जमालपुर विधानसभा क्षेत्र के आझपुर स्थित 43 नंबर बूथ पर इवीएम में गड़बड़ी. मॉक पोल के दौरान गड़बड़ी का पता चला. चुनाव आयोग से की गयी शिकायत.

email
TwitterFacebookemailemail

उम्मीदवार की कोरोना से मौत

#WestBengalElection2021: बंगाल विधानसभा चुनाव के बीच राज्य में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. मुर्शिदाबाद जिले के जंगीपुर विधानसभा क्षेत्र से आरएसपी उम्मीदवार प्रदीप नंदी की शुक्रवार को कोरोना से मौत हो गयी. कोरोना से संक्रमित होने के बाद कुछ दिन पहले उन्हें मुर्शिदाबाद के बहरमपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

कमरहट्टी की महिलाओं में भारी उत्साह

#WestBengalElection2021: बंगाल में पांचवें चरण के चुनाव में कमरहट्टी विधानसभा क्षेत्र की महिलाओं में भारी उत्साह देखा जा रहा है. मतदान केंद्र पर लगी सुबह से ही लंबी-लंबी कतारें लग गयी हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल की 45 सीटों पर मतदान के लिए एक लाख से अधिक जवान तैनात

#WestBengalElection2021| बंगाल में पांचवें चरण के मतदान के लिए 6 जिलों की 45 विधानसभा सीटों पर चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग ने 1,07,100 जवानों को तैनात किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

पांचवें चरण के ये हैं स्टार कैंडिडेट्स

  • अभिनेत्री पर्णो मैत्रा उत्तर 24 परगना के बारानगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं. भाजपा उम्मीदवार पर्णो का मुकाबला तृणमूल कांग्रेस के तापस राय और अमल कुमार मुखोपाध्याय से है.

  • अदिति मुंशी उत्तर 24 परगना के राजारहाट-गोपालपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं. भजन गायिका अदिति तृणमूल के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं. उनका मुकाबला भाजपा के शमिक भट्टाचार्य और माकपा के शुभजीत दासगुप्त से है.

  • गौतम देव बंगाल के मंत्री हैं और जलपाईगुड़ी जिला के देवग्राम-फुलबाड़ी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. उनके खिलाफ इस बार भाजपा ने शिखा चटर्जी को उतारा है, तो माकपा ने दिलीप घोष को अपना उम्मीदवार बनाया है.

  • मदन मित्र बंगाल की राजनीति का जाना-माना नाम हैं. ममता बनर्जी की पहली कैबिनेट में परिवहन मंत्री रहे थे. उत्तर 24 परगना के कमरहट्टी से चुनाव लड़ रहे मदन मित्रा का मुकाबला भाजपा के अनिंद्य (राजू) बनर्जी और माकपा के सायनदीप मित्र से है.

  • सिद्दीकुल्लाह चौधरी पूर्वी बर्दवान के मंगलकोट विधानसभा सीट से चुनाव जीतकर बंगाल के मंत्री बने थे. इस बार वह मंतेश्वर से चुनाव लड़ रहे हैं. यहां उनका मुकाबला तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल हुए सैकत पांजा और माकपा के अनुपम घोष से है.

  • निर्मल घोष बंगाल की ममता बनर्जी की सरकार में मंत्री थे. उत्तर 24 परगना के पानीहाटी से चुनाव लड़ रहे हैं. यहां से भाजपा ने सन्मय बंद्योपाध्याय को टिकट दिया है, तो संयुक्त मोर्चा के घटक दल कांग्रेस ने तापस मजुमदार को अपना उम्मीदवार बनाया है.

  • तापस राय एक और विधायक हैं, जो उत्तर 24 परगना से चुनाव लड़ रहे हैं. तृणमूल कांग्रेस ने इस बार उन्हें बारानगर से टिकट दिया है. ममता की सरकार में मंत्री थे. तापस के खिलाफ भाजपा ने अभिनेत्री पर्णो मैत्रा को टिकट दिया है, तो कांग्रेस ने अमल कुमार मुखोपाध्याय को अपना उम्मीदवार बनाया है.

  • ब्रात्य बसु को ममता बनर्जी का बेहद करीबी मंत्री माना जाता है. दमदम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. भाजपा ने प्रो विमल शंकर नंदी को अपना उम्मीदवार बनाया है, तो माकपा ने पलाश दास को ब्रात्य बसु को हराने के लिए मैदान में उतारा है.

  • सुजीत बोस भी ममता बनर्जी की कैबिनेट के मंत्री हैं. विधाननगर सीट से एक बार फिर भाग्य आजमा रहे हैं. भाजपा ने उनसे मुकाबले के लिए सव्यसाची दत्त और कांग्रेस ने अभिषेक बनर्जी को मैदान में उतारा है.

  • अशोक भट्टाचार्य सिलीगुड़ी के महापौर एवं माकपा नेता हैं. माकपा के बड़े नेता श्री भट्टाचार्य सिलीगुड़ी से चुनाव लड़ रहे हैं. तृणमूल कांग्रेस ने प्रो ओम प्रकाश मिश्रा को उनके खिलाफ चुनाव के मैदान में उतारा है, तो भाजपा ने शंकर घोष को.

email
TwitterFacebookemailemail

पश्चिम बंगाल में शुरू हुआ मतदान

पश्चिम बंगाल के 6 जिलों में मतदान शुरू हो गया है. उत्तर बंगाल के तीन जिलों दार्जीलिंग, जलपाईगुड़ी और कलिम्पोंग के अलावा दक्षिण बंगाल के उत्तर 24 परगना, नदिया और पूर्वी बर्दवान की कुल 45 विधानसभा सीटों पर आज चुनाव हो रहा है. यहां एक करोड़ से अधिक लोग अपने मतदाधिकार का प्रयोग करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तर बंगाल के सिलीगुड़ी में ऐसी है मतदान की तैयारी

उत्तर बंगाल के सिलीगुड़ी में मतदान की तैयारी पूरी हो चुकी है. मतदानकर्मी पूरी तरह से मुस्तैद हैं. थोड़ी देर में मतदान शुरू हो जायेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

मतदान केंद्र खुलने से पहले ही लाइन में लगे मतदाता

उत्तर 24 परगना के कमरहट्टी विधानसभा क्षेत्र में मतदान शुरू होने से पहले ही मतदाताओं की कतारें लग गयीं थीं.

email
TwitterFacebookemailemail

मतदान के लिए बंगाल तैयार

पांचवें चरण की वोटिंग के लिए बंगाल पूरी तरह से तैयार है. मतदान केंद्रों पर तैयारी पूरी हो चुकी है. कई जगहों पर मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारें लग चुकी हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

300 करोड़ रुपये से अधिक जब्त

बंगाल में 300 करोड़ रुपये से अधिक नकद और शराब जब्त. वर्ष 2016 के चुनाव में 44.33 करोड़ रुपये (नकद और मदिरा) जब्त किये गये थे.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल की इन 45 विधानसभा सीटों पर वोटिंग

विधानसभा क्रम संख्या और विधानसभा क्षेत्र का नाम

  • 15 - धूपगुड़ी (एससी)

  • 16- मयनागुड़ी (एससी)

  • 17 - जलपाईगुड़ी (एससी)

  • 18 - राजगंज (एससी)

  • 19 - देबग्राम-फूलबाड़ी

  • 20 - माल (एसटी)

  • 21 - नागराकाटा (एसटी)

  • 22 - कलिम्पोंग

  • 23 - दार्जीलिंग

  • 24 - कर्सियोंग

  • 25 - माटीगाड़ा-नक्सलबाड़ी (एससी)

  • 26 - सिलीगुड़ी

  • 27 - फांसीदेवा (एसटी)

  • 86 - शांतिपुर

  • 87 - रानाघाट उत्तर पश्चिम

  • 88 - कृष्णगंज (एससी)

  • 89 - रानाघाट उत्तर पूर्व (एससी)

  • 90 - रानाघाट दक्षिण (एससी)

  • 91 - चकदह

  • 92 - कल्याणी (एससी)

  • 93 - हरिनघाटा (एससी)

  • 111 - पानीहाटी

  • 112 - कमरहट्टी

  • 113 - बारानगर

  • 114 - दमदम

  • 115 - राजारहाट न्यू टाउन

  • 116 - विधाननगर

  • 117 - राजारहाट गोपालपुर

  • 118 - मध्यमग्राम

  • 119 - बारासात

  • 120 - देगंगा

  • 121 - हारोआ

  • 122 - मीनाखां (एससी)

  • 123 - संदेशखाली (एससी)

  • 124 - बसीरहाट दक्षिण

  • 125 - बसीरहाट उत्तर

  • 126 - हिंगलगंज (एससी)

  • 259 - खंडघोष (एससी)

  • 260 - बर्दवान दक्षिण

  • 261 - राईना (एससी)

  • 262 - जमालपुर (एससी)

  • 263 - मंतेश्वर

  • 264 - कलना (एससी)

  • 265 - मेमारी

  • 266 - बर्दवान उत्तर (एससी)

email
TwitterFacebookemailemail

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 : एक नजर में

  • कुल विधानसभा सीट : 294

  • अनुसूचित जाति (SC) के लिए आरक्षित सीट - 68

  • अनुसूचित जनजाति (ST) के लिए आरक्षित सीट - 16

  • आम मतदाता - 7,32,94,980

  • सर्विस वोटर - 1,12,642

  • एनआरआई मतदाता - 210

  • कुल मतदाता - 7,34,07,832

  • मतदान केंद्र - 1,01,916

email
TwitterFacebookemailemail

5th Phase of Bengal Chunav 2021 LIVE Updates: पश्चिम बंगाल चुनाव 2021 के पांचवें चरण का मतदान 17 अप्रैल को होगा. इस दिन ब्रात्य बसु, गौतव देव, सिद्दीकुल्लाह चौधरी समेत ममता बनर्जी की कैबिनेट के 6 मंत्रियों की किस्मत का फैसला उत्तर 24 परगना की 16, नदिया एवं पूर्वी बर्दवान जिला की 8-8 सीटों के अलावा दार्जीलिंग की सभी 5, जलपाईगुड़ी की सभी 7 और कलिम्पोंग की एक विधानसभा क्षेत्र की जनता करेगी. मतदान शनिवार को सुबह 7 बजे शुरू होगा और शाम 6:30 बजे तक चलेगा. बंगाल की 294 विधानसभा सीटों के लिए 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच 8 चरणों में चुनाव कराये जा रहे हैं. चार चरणों (27 मार्च, 1 अप्रैल, 6 अप्रैल और 10 अप्रैल) के मतदान संपन्न हो चुके हैं. शेष 4 चरणों की वोटिंग 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को होगी. सभी सीटों पर मतगणना 2 मई को एक साथ करायी जायेगी. चुनाव से जुड़ी हर अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें