30.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

WB News : शाहजहां शेख की गिरफ्तारी पर तृणमूल और भाजपा में जुबानी जंग जारी

WB News : भाजपा की प्रदेश इकाई के लगातार आंदोलन के कारण राज्य प्रशासन को शाहजहां शेख को गिरफ्तार करने के लिए मजबूर होना पड़ा. कोलकाता से लगभग 100 किलोमीटर दूर, सुंदरबन की सीमा पर स्थित संदेशखाली क्षेत्र के लोग टीएमसी के स्थानीय नेता शाहजहां शेख और उसके समर्थकों के खिलाफ यौन शोषण और जमीन हड़पने के आरोपों को लेकर एक महीने से अधिक समय से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

WB News : पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने संदेशखाली में महिलाओं के यौन उत्पीड़न और जमीन पर कब्जा करने के आरोपी टीएमसी नेता शाहजहां शेख (Shahjahan Sheikh) की गिरफ्तारी पर जहां संतोष व्यक्त किया, वहीं विपक्षी भारतीय जनता पार्टी ने इस गिरफ्तारी को पूर्व नियोजित करार दिया तथा कहा कि शेख पश्चिम बंगाल पुलिस की ‘सुरक्षित अभिरक्षा’ में था. पुलिस ने बताया कि शेख को गुरुवार को तड़के गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने बताया कि शेख उत्तर 24 परगना जिले के मिनाखान में एक घर में छिपा हुआ था और वहीं से उसे गिरफ्तार किया गया.

कुणाल घोष ने कहा, बंगाल पुलिस ने अपना काम किया

तृणमूल प्रवक्ता कुणाल घोष का कहना है कि कानूनी बाधाओं के कारण शुरुआत में उनकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी. हालांकि, अदालत द्वारा रुख स्पष्ट किए जाने के बाद कि शेख शाहजहां की गिरफ्तारी पर कोई रोक नहीं थी तो पश्चिम बंगाल पुलिस ने अपना काम किया. विपक्ष ने उसकी गिरफ्तारी पर लगे ‘प्रतिषेध’ का फायदा उठाया. कलकत्ता उच्च न्यायालय ने बुधवार को निर्देश दिया था कि शेख को सीबीआई, ईडी या पश्चिम बंगाल पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जा सकता है.

सीबीआई व ईडी को भाजपा नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की आवश्यकता

उच्च न्यायालय ने सोमवार को पुलिस को शेख की गिरफ्तारी के लिए निर्देश दिया था. इसके बाद राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी ने सफाई दी थी कि वह दोषियों को नहीं बचा रही है और शेख को सात दिन के भीतर गिरफ्तार कर लिया जाएगा.उन्होंने कहा, ‘‘हमने कहा था कि शेख को सात दिन में गिरफ्तार कर लिया जाएगा, क्योंकि हमें राज्य पुलिस की क्षमता पर भरोसा था. अब, सीबीआई और ईडी को उन भाजपा नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए जो भ्रष्टाचार और अन्य अपराधों के भी आरोपी हैं.

पश्चिम बंगाल : कौन है शाहजहां शेख, जिसका हाईकोर्ट भी कर रहा था इंतजार, जानें संदेशखाली कांड के मुख्य आरोपी की कहानी

भाजपा ने गिरफ्तारी को पूर्व नियोजित करार दिया

विपक्षी दल भाजपा ने दावा किया था कि शेख मंगलवार रात से राज्य पुलिस की ‘‘सुरक्षित अभिरक्षा’’ में हैं. साथ ही भाजपा ने गिरफ्तारी को पूर्व नियोजित करार दिया.भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा, यह तृणमूल और राज्य पुलिस ही थी जो दोषियों को बचाने में लगी थी. अब उसे एक अच्छी तरह से गढ़ी गई कहानी के हिस्से के रूप में गिरफ्तार किया गया है. भाजपा की प्रदेश इकाई के लगातार आंदोलन के कारण राज्य प्रशासन को उन्हें गिरफ्तार करने के लिए मजबूर होना पड़ा.

बंगाल के कई इलाकों में अपराधी राज कर रहे हैं, यह खत्म होना चाहिए: राज्यपाल बोस

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस ने संदेशखालि मामले में तृणमूल कांग्रेस नेता शाहजहां शेख की गिरफ्तारी का बृहस्पतिवार को स्वागत किया और कहा कि बंगाल के कई इलाकों में राज कर रहे अपराधियों को सलाखों के पीछे डालने का वक्त आ गया है.राज्यपाल ने कहा, यह एक अंत की शुरुआत है. हमें बंगाल में हिंसा के चक्र को समाप्त करना होगा. बंगाल के कुछ हिस्सों में गुंडे राज कर रहे हैं, यह समाप्त होना चाहिए और गैंगस्टर को सलाखों के पीछे डाला जाना चाहिए.

West Bengal Breaking News live : ममता सरकार का फैसला, शाहजहां शेख मामले की जांच करेगी सीआईडी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें