29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सेवक और पगलाझोड़ा में कई स्थानों पर भूस्खलन

सिलीगुड़ी: भारी बारिश की वजह से सिलीगुड़ी के निकट सेवक तथा दाजिर्लिंग की ओर जाने वाली पगलाझोड़ा में कई स्थानों पर भूस्खलन की खबर है. भूस्खलन की यह घटना गुरुवार सुबह करीब 4.30 बजे घटी. सेवक के कालीबाड़ी के निकट तीन स्थानों पर भूस्खलन की खबर है. राष्ट्रीय राजमार्ग 31 तथा राष्ट्रीय राजमार्ग 31 ए […]

सिलीगुड़ी: भारी बारिश की वजह से सिलीगुड़ी के निकट सेवक तथा दाजिर्लिंग की ओर जाने वाली पगलाझोड़ा में कई स्थानों पर भूस्खलन की खबर है. भूस्खलन की यह घटना गुरुवार सुबह करीब 4.30 बजे घटी. सेवक के कालीबाड़ी के निकट तीन स्थानों पर भूस्खलन की खबर है. राष्ट्रीय राजमार्ग 31 तथा राष्ट्रीय राजमार्ग 31 ए पर भूस्खलन हुआ है.

इतना ही नहीं, पिछली रात से जारी भारी बारिश की वजह से तीनधरिया के निकट पगलाझोड़ा में भी भूस्खलन हुआ है, जबकि वज्रपात की वजह से धूपगुड़ी के दक्षिण आमताग्राम के खालेजला में एक छात्र की मौत हो गयी है. छात्र धूपगुड़ी कॉलेज में तीसरे वर्ष में पढ़ाई कर रही थी. वह कुएं पर जब पानी लाने गयी थी, तभी बिजली गिरने से उसकी मौत हो गयी.

इधर, सेवक में हुए भूस्खलन की वजह से तायायात पर भारी असर पड़ा है. सिलीगुड़ी से डुवार्स के मालबाजार के बीच वाहनों की आवाजाही काफी समय तक बंद रही. इसी तरह से सिलीगुड़ी से सिक्किम के गंगतोक के बीच भी आवाजाही पर प्रभाव पड़ा. मंगलो थाना सूत्रों ने बताया है कि सेवक काली मंदिर के निकट दो स्थानों पर तथा कालीझोड़ा में एक स्थान पर भूस्खलन हुआ है. सुबह से ही राष्ट्रीय राजमार्ग बंद पड़ा हुआ है. इससे दोनों ही ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गयी हैं. माल बाजार और सिलीगुड़ी के बीच गाजलडोबा होकर वाहनों की आवाजाही हो रही है. बीआरओ तथा एनएचपीसी द्वारा सड़क से मलवा हटाने का काम जारी है. मंगपो थाना सूत्रों ने आगे बताया कि दिन के एक बजे के बीच मलवा कुछ साफ होने पर वाहनों की थोड़ी-बहुत आवाजाही हो रही है. अभी भी पूरी तरह से यातायात व्यवस्था सामान्य नहीं हुई है. मलवे को हटाने का काम जोर-शोर से चल रहा है.

दूसरी तरफ गंगटोक से सिलीगुड़ी आ रहे काफी पर्यटक इस भूस्खलन की वजह से जाम में फंस गये. कई पर्यटकों की फ्लाइट मिस हो गयी है. दूसरी तरफ पगलाझोड़ा में हुए भूस्खलन से ट्वाय ट्रेन की पटरी को काफी नुकसान पहुंचा है. 140 मीटर रेल लाइन की पटरी पूरी तरह से तबाह हो गयी है. इस रूट पर पहले से ही ट्वाय ट्रेन की आवाजाही बंद है. एक बार फिर से भूस्खलन होने की वजह से निकट भविष्य में ट्वाय ट्रेन चलने की संभावना नजर नहीं आ रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें