जलपाईगुड़ी में फिश ट्रेड फूड फेस्टीवल 2020 का आयोजन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

जलपाईगुड़ी : सर्दी के मौसम में पहली बार जलपाईगुड़ी में फिश ट्रेड फूड फेस्टीबल 2020 आयोजित होने जा रहा है. जलपाईगुड़ी होलसेल फिस मार्चेंट्स एसोसिएशन ते 75 वर्ष पूरे होने के अवसर पर जलपाईगुड़ी शहर के मिलन संघ मैदान में आगामी 24 से 26 जनवरी तक यह मेला लगेगा. बताया गया है कि मछली पोलाव के साथ सिर्फ 300 रुपये में 10 प्रकार की मछलियों का आइटम इस फिस ट्रेड फूड फेस्टिवल में मिलेंगे.जलपाईगुड़ी के डेढ़सौ साल पूरे होने का कार्यक्रम हाल हीं में समाप्त हुआ.

अब जिले का प्राचीन मछली व्यवसायी होलसेल फिश मार्चेंट्स एसोसिएशन के 75 वर्ष पूरा होने पर इस फेस्टीवल का आयोजन किया जा रहा है. मछली के पोलाव के साथ मूंगदाल, टेंगड़ा मछली, कतला कालिया, पाबदा पातुरी, बाटा माछ मशला, ओल चिंग्ड़ी जैसे स्वादिस्ट मछली के आइटम इस मेले में परोसे जायेंगे. लेकिन पहले ही हर प्लेट के लिए 300 रुपये चुकाने होंगे.

इतना हीं नहीं मेला परिसर में घर में इस्तेमाल होने वाले सामान, इलेक्ट्रिक व इलेक्टॉनिक, फूड प्रॉसेसिंग, एग्रो इंडस्ट्री, आर्टिफीसीयल जुलरी, पर्यटन, हस्तशिल्प व स्वास्थ्य संबंधी विभिन्न स्टॉल लगाये जायेंगे.जलपाईगुड़ी होलसेल फिस मार्चेंट्स एसोसिएशन के सचिव विश्वजीत मित्र ने बताया कि इस तरह का उत्सव कोलकाता, सिलीगुड़ी में होता रहा है. जलपाईगुड़ी शहर में कभी ऐसा आयोजन नहीं हुआ है. संगठन के 75 साल पूरे होने के अवसर पर यह आयोजन किया गया है.

उत्सव का मुख्य आकर्षण 300 रुपये का स्पेशल थाली होगा जिसमें 10 प्रकार की अलग अलग मछलियों का आइटम परोसा जायेगा. इसके साथ ही इलिश व चितल मछली की स्पेशल मेनु अलग से मिलेगा. उत्सव आयोजक कमेटी के मुख्य सलाहकार तथा जलपाईगुड़ी नगरपालिका के चेयरमैन मोहन बसु ने मछली व्यवसायियों के इस पहल की सराहना की है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें