28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

विधान मार्केट : खराब मौसम व मंदी से फीका हुआ कारोबार

सिलीगुड़ी : कलश स्थापन के साथ दुर्गा पूजा आरंभ हो गया है. लेकिन शहर के प्रमुख वाणिज्यिक स्थल विधान मार्केट में कारोबार मंदा चल रहा है. पिछले तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण दुकानदारी पर गहरा असर पड़ा है. विधान मार्केट को उत्तर बंगाल का प्रमुख बाजार माना जाता है. इस बाजार […]

सिलीगुड़ी : कलश स्थापन के साथ दुर्गा पूजा आरंभ हो गया है. लेकिन शहर के प्रमुख वाणिज्यिक स्थल विधान मार्केट में कारोबार मंदा चल रहा है. पिछले तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण दुकानदारी पर गहरा असर पड़ा है.

विधान मार्केट को उत्तर बंगाल का प्रमुख बाजार माना जाता है. इस बाजार से उत्तर बंगाल के सभी छोटे-बड़े दुकानदार जुड़े हुए हैं. त्योहारी सीजन होने के बावजूद विधान मार्केट में ग्राहकों की उपस्थिति अन्य सालों की तुलना में काफी कम हो गयी है.
पिछले दिनों की बात की जाये तो कुछ महीनों से यहां के दुकानदार मंदी की मार झेल रहे हैं. पिछले दिनों विधान मार्केट में संदिग्ध विस्फोटक मिलने की घटना से भी यहां ग्राहकों का आना काफी कम हो गया है.
इसके अलावा शहर में तेजी से बढ़ते शॉपिंग मॉल और ऑनलाइन खरीदारी के बढ़ते क्रेज की वजह से व्यापारी पहले से ही परेशान थे. उपर से दुर्गा पूजा में खराब मौसम के कारण खरीद-बिक्री बुरी तरह प्रभावित हुई है. पहले दुर्गा पूजा के दिनों में सिलीगुड़ी के विधान मार्केट में ग्राहकों की काफी भीड़ जुटती थी. लेकिन इस बार इक्के-दुक्के ग्राहक ही नजर आ रहे हैं.
इस समस्या को लेकर विधान मार्केट व्यवसायी समिति के कोषाध्यक्ष आशीष दे ने कहा कि पूजा से पहले अग्निकांड और संदिग्ध विस्फोटक बरामद होने की वजह से ग्राहकों में खौफ व दहशत अभी तक बरकरार है.
उन्होंने कहा कि अन्य सालों की तुलना में इस बार 50 फीसदी ग्राहकों की कमी आयी है. उन्होंने कहा कि संदिग्ध विस्फोटक बरामद होने के बाद कारोबारियों ने सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के पास विधान मार्केट में पुलिस कैंप बनाने की मांग की थी. लेकिन पुलिस की ओर से इस दिशा में अभी तक कोई कदम नहीं उठाया गया है.
उन्होंने कहा कि तीन दिन पहले विधान मार्केट में लावारिस बैग मिलने को लेकर लेकर लोगों में डर बैठ गया था. जिस वजह से 70 प्रतिशत तक व्यापार कम हो गया है. उन्होंने बताया कि इन सभी घटनाओं के बाद भी एसजेडीए की ओर से अवैध निर्माण को लेकरव्यापारियों को लगातार नोटिस मिल रहा है. उन्होंने कहा कि एसजेडीए की ओर से विधान मार्केट को शॉपिंग मॉल की तर्ज पर बनाने की बात कही गई है.
लेकिन वे एसजेडीए के इस प्रस्ताव से नाखुश हैं. वहीं दूसरी ओर विधान मार्केट में पुलिस कैंप बनाने को लेकर सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के इस्ट जोन-1 डीसीपी इंदिरा मुखर्जी ने बताया कि सुरक्षा को लेकर पुलिस टीम को तैनात किया गया है. इसके अलावे उन्होंने खुद तीन बार जाकर इसका निरीक्षण भी किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें