33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पहाड़ के उज्ज्वल भविष्य के लिए कर रहा काम : विनय

दार्जिलिंग : पहाड़ में मैं राजनीति नहीं, बल्कि समाजसेवा कर रहा हूं. हजारों गालियां सहकर मैंने किसी को गाली नहीं दी है. दार्जिलिंग पहाड़ का विकास हो और हमारी भावी पीढ़ियों का भविष्य उज्ज्वल हो, इन सारी बातों को लेकर ही मैं दिन-रात संघर्ष कर रहा हूं. ये बातें गोजमुमो अध्यक्ष एवं जीटीए के चेयरमैन […]

दार्जिलिंग : पहाड़ में मैं राजनीति नहीं, बल्कि समाजसेवा कर रहा हूं. हजारों गालियां सहकर मैंने किसी को गाली नहीं दी है. दार्जिलिंग पहाड़ का विकास हो और हमारी भावी पीढ़ियों का भविष्य उज्ज्वल हो, इन सारी बातों को लेकर ही मैं दिन-रात संघर्ष कर रहा हूं. ये बातें गोजमुमो अध्यक्ष एवं जीटीए के चेयरमैन विनय तमांग ने शनिवार को दार्जिलिंग के जिमखाना हॉल में आयोजित एक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहीं.
जीटीए, दार्जिलिंग व कालिम्पोंग जिला पुलिस प्रशासन और जीटीए क्षेत्र के चालक संगठनों के बीच जीटीए क्षेत्र के यातायात संबंधित विषयों पर चर्चा के लिए यहां जिमखाना में एक सभा आयोजित की गयी थी, जिसे विनय तमांग ने संबोधित किया.
सभा में उपस्थित गाड़ी चालकों को अनुशासन एवं जिम्मेवारी का पाठ पढ़ाते हुए श्री तमांग ने सभी से पहाड़ से सच्चा प्रेम करनेवाला नागरिक बनने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि यदि आप लोग पहाड़ को प्रेम करके इस क्षेत्र को अच्छा बनाने का प्रयास करेंगे तो आप लोगों की समस्याओं का 50 प्रतिशत अपने आप समाधान होगा और बाकी के 50 प्रतिशत का समाधान करने का दायित्व सरकार का है.
उन्होंने कहा कि 105 दिन के बंद के बाद जब से पहाड़ खुला है तब से लेकर अब तक ढाई लाख से अधिक पयर्टक पहाड़ आ चुके हैं. आगमी जून और जुलाई के लिए पहाड़ के लगभग सभी होटलों में बुकिंग पूरी हो चुकी है. श्री तमांग ने पहाड़ के बेहतर हो रहे हालात में बाधा नहीं पहुंचाने का आह्वान किया. गाड़ी चालक जिला प्रशासन और जीटीए से बातचीत करें, हरेक समस्या का समाधान निकलेगा.
इस सभा में चालक महासंघ कर्सियांग, चालक महासंघ कालिम्पोंग, हिमालयन ट्रांसपोर्ट कोऑर्डिनेशन कमिटी, दार्जिलिंग ट्रक ड्राइवर एसोसिएशन, बस ओनर्स एसोसिएशन, ऑल ट्रांसपोर्ट ज्वाइंट एक्शन कमिटी दार्जिलिंग के नेताओं ने अपनी समस्याओं को रखा. सभा को दार्जिलिंग पुलिस अधिक्षक (ऑपरेशन) अमरनाथ ने पयर्टक सीजन को ध्यान में रखकर इसी रविवार से घूम से लेबुंग तक के पार्किंग सेंटरों में ही गाड़ी खड़ी करने की अपील की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें