28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्ट्रांग रूम की सुरक्षा हुई मजबूत, धारा 144 जारी

हाल ही में जिले के आरामबाग, श्रीरामपुर और चुंचुड़ा के पीपुलपाती स्थित एचआइटी कॉलेज परिसर में बने तीनों स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था को चुनाव आयोग और जिला प्रशासन ने और सख्त करने का निर्देश दिया.

जिले में स्ट्रांग रूम की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. हाल ही में जिले के आरामबाग, श्रीरामपुर और चुंचुड़ा के पीपुलपाती स्थित एचआइटी कॉलेज परिसर में बने तीनों स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था को चुनाव आयोग और जिला प्रशासन ने और सख्त करने का निर्देश दिया. साथ ही आसपास के इलाके में धारा 144 जारी कर दी गयी है. मंगलवार की रात श्रीरामपुर और हुगली लोकसभा क्षेत्र के स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्र का राज्य निर्वाचन आयोग के अतिरिक्त सीईओ विनोद कुमार, हुगली की डीएम मुक्ता आर्या और पुलिस कमिश्नर अमित पी जावाल्गी ने अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ पहले श्रीरामपुर, फिर चुंचुड़ा और अंत में आरामबाग पहुंच कर स्ट्रांग रूम की सुरक्षा को बढ़ाया. इस काम 11 बजे पूरा हुआ. मौके पर श्रीरामपुर के एसडीओ शंभुद्वीप सरकार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे. चार जून को वोटों की गिनती की तारीख तक तीनों स्ट्रांग रूम के 100 मीटर की परिधि में लोगों की भीड़ और वाहनों की पार्किंग रोक दी गयी. स्ट्रांग रूम परिसर के आसपास, विशेष रूप से शाम और रात में सीएपीएफ गश्त करेगी. स्ट्रांग रूम के पास अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरे और बैरिकेड्स लगाये गये हैं.

चंदननगर पुलिस कमिश्नरेट के चुंचुड़ा स्थित स्ट्रांग रूम की भी सुरक्षा का पुलिस कमिश्नर अमित पी जावाल्गी और जिला मजिस्ट्रेट मुक्ता आर्य ने जायजा लिया. स्ट्रांग रूम के आसपास धारा 144 लागू की गयी है. बाहरी परिधि में सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ायी गयी है.

गौरतलब है कि सोमवार की रात चुंचुड़ा स्थित स्ट्रांग रूम इलाके में सख्त पहरा के बावजूद सांसद होने के नाते लॉकेट चटर्जी अपने पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ रात नौ बजे स्ट्रांग रूम के आसपास देखी गयी थीं.

यह खबर तृणमूल कांग्रेस के श्रीरामपुर हुगली सांगठनिक जिला के महासचिव गौरीकांत मुखर्जी को लगते ही वहां पहुंच कर उन्होंने हंगामा खड़ा कर दिया. उन्होंने चुनाव आयोग की नियमावली दिखाते हुए कहा कि इसमें कहीं नहीं लिखा है कि उम्मीदवार अपने दलबल के साथ स्ट्रांग रूम के पास जा सकता है. लेकिन लॉकेट चटर्जी उसे स्ट्रांग रूम के पास सुबह, दोपहर और रात में तीन बार किस उद्देश्य से गयी थीं. आधा घंटे तक वहीं रही. जब तृणमूल कांग्रेस की ओर से प्रतिवाद किया गया, तो वह लौट गयीं. कुछ ही देर बाद भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं व नेताओं को लेकर स्ट्रांग रूम के बाहर पहुंच हंगामे पर उतर गयीं.

विरोध में तृणमूल कांग्रेस ने जय बांग्ला और भाजपा कर्मियों ने जय श्रीराम के नारे लगाये. दो घंटे बाद, पुलिस के हस्तक्षेप से परिस्थिति सामान्य हुई. इसके बाद जिला प्रशासन व चुनाव आयोग ने सख्ती से सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के साथ ही धारा 144 जारी कर दी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें