1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. pm narendra modi to address live kanthi rally in east midnapore today west bengal vidhan sabha chunav 2021 avh

विधानसभा चुनाव 2021 : हटाये गये बंगाल सरकार के सुरक्षा निदेशक सुरजीत कर पुरकायस्थ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विधानसभा चुनाव 2021 LIVE
विधानसभा चुनाव 2021 LIVE
Prabhat Khabar

हटाये गये बंगाल सरकार के सुरक्षा निदेशक सुरजीत कर पुरकायस्थ

बंगाल सरकार के सुरक्षा सलाहकार सुरजीत कर पुरकायस्थ को उनके पद से हटा दिया गया है. चुनाव आयोग के नोटिस के बाद उन्हें हटाने की कार्रवाई हुई है. आईपीएस सुरजीत कर पुरकायस्थ इससे पहले बंगाल के डीजीपी रह चुके थे.

दिनहाटा में बीजेपी कार्यकर्ता की मौत पर बवाल

कूचबिहार के दिनहाटा में बीजेपी कार्यकर्ता की मौत के बाद बवाल जारी है. आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जगह जगह बीजेपी कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए सुरक्षाबलों की तैनाती की गयी है.

पांडवेश्वर के बीजेपी कैंडिडेट जितेंद्र तिवारी को चुनाव आयोग का नोटिस

पांडवेश्वर के बीजेपी कैंडिडेट जितेंद्र तिवारी को अयोध्या ले जाने वाले बयान पर चुनाव आयोग ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है. जितेंद्र तिवारी ने अपने क्षेत्र की जनता से कहा था कि आप मुझे वोट दीजिये. मैं आपको मुफ्त में अयोध्या के दौरे पर ले जाउंगा.

नंदीग्राम में अभिषेक बनर्जी का अधिकारी परिवार पर हमला

नंदीग्राम में टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी समेत अधिकारी परिवार पर हमला बोलते हुए कहा कि नंदीग्राम की जनता गद्दारों को सबक सिखाएगी. साथ ही कहा कि ममता बनर्जी ही आपकी आवाज को दिल्ली तक पहुंचाएगी. वो आज भी टूटे पैर से आपके लिए खड़ी है.

उलबेड़िया में एक मकान के अंदर फटा बम

हावड़ा के उलबेड़िया में एक घर के अंदर बम ब्लास्ट हुआ है. इस घटना में दो लोग घायल हुए हैं. टीएमसी ने इसका आरोप बीजेपी पर लगााया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बीजेपी के सोनार बांग्ला पर ममता का तंज

बांकुड़ा के कोंदा में रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने बीजेपी के सोनार बांग्ला नारे पर तंज किया और कहा कि जो लोग ठीक से बांग्ला नहीं बोल पाते हैं वो सोनार बांग्ला बनाने चले हैं.

टीएमसी ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र

टीएमसी ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है. पत्र में टीएमसी ने कहा कि चुनाव को लेकर राज्य में जो "भाजपा शासित उत्तर प्रदेश के राज्य सशस्त्र पुलिस (एसएपी) की तैनाती की जा रही है उसे तत्काल रोकें .

बीजेपी जुमलेवाली पार्टी है, वादों को पूरा नहीं करती है: ममता बनर्जी

ओंदा में बीजेपी पर हमला बोलते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि अगर बीजेपी जुमलेवाली पार्टी है. आज तक बीजेपी ने जो भी वादे किये हैं उसे कभी पूरा नहीं किया है.

प्रधानमंत्री के कुर्सी का सम्मान करती हूं: ममता बनर्जी

जनसभा में महिलाओं के विकास पर जोर देते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि मुझे स्वयं सहायता परियोजना की लड़कियों पर गर्व है. पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं प्रधानमंत्री के कुर्सी का सम्मान करती हूं, पर प्रधानमंत्री झूठ बोलते हैं. ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में पुलिस के जवान भाजपा के जुल्म के कारण आज अपनी नौकरी छोड़ रहे है.

नरेंद्र मोदी, अमित शाह और अडानी का सिंडीकेट: ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने बिष्णुपुर में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कहा कि नरेंद्र मोदी, अमित शाह और अडानी का एक सिंडिकेट है. ये तीनों मिलकर देश को लूट रहे हैं. वो किसानों पर अत्याचार कर रहे हैं और बंगाल आकर बड़ी-बड़ी बातें कर रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों को मार्च करने से रोकने के लिए सड़क को बंद कर दिया है.

दिनघाटा में बीजेपी नेता की हत्या, समर्थकों ने किया बवाल

दिनघाटा में बीजेपी के बड़े नेता की हत्या हो गयी है. इसके विरोध में बीजेपी कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आये हैं और प्रदर्शन कर रहे हैं. स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस को आंसु गैस के गोले छोड़ने पड़े हैं. बीजेपी कार्यकर्ता हत्या का आरोप टीएमसी पर लगा रहे हैं.

वोटिंग के दौरान करना होगा कोरोना गाइडलाइंस का पालन

मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि पहले चरण के चुनाव में 209 चुनाव पर्यवेक्षकों कि नियुक्ति की जायेगी. 54 पुलिस पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की जाएगी. साथ ही कोरोना के गाइडलाइंस का पालन किया जाएगा.

एक तल्ला मकानों में ही वोटिंग केंद्र बनाया जाएगा: मुख्य चुनाव आयुक्त

पश्चिम बंगाल में पहले चरण का चुनाव 27 मार्च को होना है. इसके लिए चुनाव आयोग ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि एक तल्ला के मकानों को वोटिंग केंद्र बनाया जाएगा. शांतिपूर्ण मतदान कराना आयोग कि जिम्मेदारी है.

तृणमूल सरकार ने बंगाल को सिर्फ अंधकार दिया है: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि तृणमूल सरकार ने बंगाल को सिर्फ अंधकार दिया है. भाजपा की डबल इंजन की सरकार बंगाल को सोनार बांग्ला देगी।

बंगाल को बम बंदूकों और हिंसा से मुक्ति चाहिए: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि दीदी के राज में यहां हिंसा और बम धमाकों की खबरे आती है. पूरे-पूरे घर उड़ जाते है धमाकों से और दीदी की सरकार सिर्फ देखती रहती है. इस स्थिति को हमें मिलकर बदलना होगा. बंगाल को शांति चाहिए, स्थिरता चाहिए, बम-बंदूकों और हिंसा से मुक्ति चाहिए.

पिछले तीन साल के जो पैसे दीदी ने नहीं दिए, वो मैं किसानों को दूंगा

पीएम मोदी ने कहा कि 2 मई को बंगाल के विकास के बीच आ रही दीवारें टूट जाएंगी. यहां भाजपा की सरकार बनेगी और किसानों के हक के 3 साल के पैसे भी उनके खातों में मैं जमा करके रहूंगा. पिछले तीन साल के जो पैसे दीदी ने नहीं दिए, वो मैं किसानों को दूंगा.

दीदी ने नंदीग्राम के लोगों का अपमान किया है: पीएम मोदी

टीएमसी के लोग झूठ और प्रंपच पर उतर आये हैं. जिस नंदीग्राम के लोगों ने आपको सम्मान दिया. आपको यहां तक पहुंचाया उस नंदीग्राम के लोगों को आपने अपमान किया है.

दीदी आपको हिसाब नहीं दे रही है

पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि दीदी ने दस वर्षों तक शासन किया है. अब लोग उनसे हिसाब मांग रहे हैं तो वह हिसाब नहीं दे रही है. हिसाब मांगने पर गाली दे रही है.

बंग भूमी आमार भारत भूमि: पीएम मोदी

ममता बनर्जी द्वारा बीजेपी नेताओं को बाहरी नेता बोलने पर पीएम मोदी ने निशाना साधते हए कहा कि यह बंगाल की भूमि है यह भारत की भूमि है. यह गुरुदेव की धरती है. यह सभी का बंगाल है.

पश्चिम बंगाल में जबल इंजन की सरकार बनेगी

पश्चिम बंगाल में डबल इंजल की सरकार बनेगी इसका लाभ मेदिनीपुर के हर परिवार को होने वाला है. यहां के हर किसानों को हर मछुवारे को होने वाला है.

दीदी ने आपको पीएम किसान सम्मान निधि से वंचित रखा: पीए मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल का किसान भूल नहीं सकता कि कैसे दीदी ने निर्ममता दिखाई है. दीदी ने आपको पीएम किसान सम्मान निधि से वंचित रखा.

2 मई दीदी जाछे और आसोल परिवर्तन आछे

पीएम मोदी ने कहा कि दीदी आजकल मेदिनीपुर में आकर बार-बार बहाने बना रही हैं, दीदी उन बहनों और परिवारों को जवाब नहीं दे पाई जिनको पहले अंफान ने तबाह किया और फिर तृणमूल के टोलाबाजों ने लूट लिया. उन्होंने कहा कि बंगाल के कोने से कोने से अब एक ही आवाज़ आ रही है, बंगाल के हर घर से एक ही आवाज़ आ रही है, बंगाल के हर मुख से एक ही आवाज़ आ रही है कि 2 मई दीदी जाछे और आसोल परिवर्तन आछे.

आज़ादी के 75 साल के उत्सव में पश्चिम बंगाल का विशेष महत्व

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज़ादी की लड़ाई के हर नायक-नायिका को सम्मान देने के लिए पूरा देश आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. आज़ादी के 75 साल के उत्सव में पश्चिम बंगाल का विशेष महत्व है. आज़ादी की लड़ाई में दिए गए हर योगदान को भावी पीढ़ी तक पहुंचाना भाजपा सरकार की प्राथमिकता है.

टीएसमी के पाप का घड़ा भर चुका है दीदी

रैली में पीएम मोदी ने कहा कि यह आंदोलन की धरती है. हर तरफ एक ही आवाज, दो मई- दीदी गई. उन्होंने कहा कि टीएसमी के पाप का घड़ा भर चुका है दीदी...

बीजेपी में शामिल होंगे शिशिर और दिव्येंदु

टीएमसी के सांसद दिव्येंदु अधिकारी और शिशिर अधिकारी आज बीजेपी का दान थाम सकते हैं. शिशिर अधिकारी कांथी से और दिव्येंदु तमलूक से सांसद हैं. इधर, टीएमसी नेता पार्थो चटर्जी ने दोनों पर हमला किया है.

मेरे पिता को सटीक जानकारी नहीं थी- शांतनु ठाकुर

भाजपा ने मतुआ समुदाय को सम्मान दिया है. चुनाव में आठ सीट पर मतुआ समुदाय के लोगों को प्रत्याशी बनाया गया है. ऐसा ही दावा बनगांव से भाजपा सांसद शांतनु ठाकुर ने किया. अपने पिता व ऑल इंडिया मतुआ महासंघ के प्रधान मंजुल कृष्ण ठाकुर के बयानों पर उन्हो‍ंने मंगलवार को प्रेस को बताया कि मेरे पिता को सटीक जानकारी नहीं थी. उनके पास सटीक तथ्य नहीं थे, बल्कि आठ केंद्रों पर मतुआ समुदाय के लोगों को प्रत्याशी बनाया गया है. मालूम हो कि शांतनु ठाकुर के पिता मंजूल कृष्ण ठाकुर ने कटाक्ष करते हुए कहा था कि बंगाल विधानसभा चुनाव में 30 सीटों पर प्रत्याशी की मांग की गयी थी लेकिन एक भी मतुआ को प्रत्याशी नहीं बनाया गया

चुनाव आयोग की बैठक

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा मंगलवार को सिलीगुड़ी पहुंचे और चुनाव तैयारियों का जायजा लिया. श्री अरोड़ा के साथ उप मुख्य चुनाव आयुक्त सुदीप जैन भी थे. उन्होंने कानून व्यवस्था की स्थिति का जायजा लिया और जरूरी निर्देश दिये. राज्य में 27 मार्च को पहले चरण का मतदान होगा.

PM Modi की रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को एक बार फिर राज्य विधानसभा चुनाव के प्रचार में पहुंच रहे हैं. बुधवार को वह कांथी में चुनाव प्रचार करेंगे. कांथी रेलवे स्टेशन रोड स्थित प्रभूति मैदान में सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री जनसभा को संबोधित करेंगे. सभा में तमलुक के तृणमूल सांसद दिव्येंदु अधिकारी भाजपा में शामिल हो सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें