38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बंगाल के पांच कवियों पर डाक टिकट

कोलकाता : डाक विभाग की ओर से बंगाल को एक विशेष सम्मान मिलने जा रहा है. इसी कड़ी में बंगाल के पांच कवियों को लेकर डाक टिकट जारी किया जायेगा. उल्लेखनीय है कि देश के मनीषियों के सम्मान में डाक विभाग की ओर से डाक टिकट जारी करने का चलन पुराना है. लेकिन इस बार […]

कोलकाता : डाक विभाग की ओर से बंगाल को एक विशेष सम्मान मिलने जा रहा है. इसी कड़ी में बंगाल के पांच कवियों को लेकर डाक टिकट जारी किया जायेगा. उल्लेखनीय है कि देश के मनीषियों के सम्मान में डाक विभाग की ओर से डाक टिकट जारी करने का चलन पुराना है.

लेकिन इस बार एक साथ बंगाल के पांच कवियों को लेकर डाक टिकट जारी होने का सम्मान बंगाल के खाते में आ रहा है. यह विशेष टिकट होगा. ऐसा डाक विभाग के सूत्रों का कहना है. इसमें जीवनानंद बसु, सुधींद्रनाथ दत्त, प्रेमेंद्र मित्र व सुभाष मुखोपाध्याय पर डाक टिकट होगा. बंगाल के कुल चार कवियों को लेकर यह डाक टिकट होगा, जिसे आम लोग उपयोग में ला सकेंगे.

सिर्फ इतना ही नहीं जिंदा रहते हुए भी कवि जय बंद्योपाध्याय पर डाक टिकट छापा गया है. डाक विभाग के सूत्रों के अनुसार जय बंद्योपाध्याय पर डाक टिकट केवल उनके सम्मान के लिए छापा गया है. आम लोग इसका उपयोग नहीं कर सकेंगे, लेकिन बंगाल के पांच कवियों को लेकर डाक टिकट प्रकाशित करना बंगाल के कवियों के लिए एक बड़ा सम्मान है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें