29.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता एयरपोर्ट पर 103 यात्रियों से भरे कतर एयरवेज के विमान से टकराया वाटर टैंकर

कोलकाता : कोलकाता एयरपोर्ट से दोहा के लिए उड़ान भरने को तैयार कतर एयरवेज के एयरक्राफ्ट को गुरुवार की सुबह एक वाटर टैंकर ने टक्कर मार दी. विमान में 100 से ज्यादा यात्री सवार थे. हालांकि किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ. इस घटना के बाद डीजीसीए ने वाटर टैंकर के ड्राइवर को निलंबित कर […]

कोलकाता : कोलकाता एयरपोर्ट से दोहा के लिए उड़ान भरने को तैयार कतर एयरवेज के एयरक्राफ्ट को गुरुवार की सुबह एक वाटर टैंकर ने टक्कर मार दी. विमान में 100 से ज्यादा यात्री सवार थे. हालांकि किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ.

इस घटना के बाद डीजीसीए ने वाटर टैंकर के ड्राइवर को निलंबित कर दिया है. घटना की जांच के लिए एक कमेटी का गठन कर दिया गया है.

कतर एयरवेज ने भी अलग से जांच करने का निर्देश दिया है. प्राथमिक जांच में सामने आया है कि वाटर टैंकर में कुछ तकनीकी खामी आ गयी थी और उसके ब्रेक काम नहीं कर रहे थे.

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के एक अधिकारी ने बताया कि गुरुवार की सुबह लगभग ढाई बजे कतर एयरवेज का यह एयरक्राफ्ट दोहा के लिए यात्रियों को लेकर उड़ान भरने वाला था, तभी एक वाटर टैंकर ने प्लेन को टक्कर मार दी.

टक्कर लगते ही एयरक्राफ्ट को तत्काल ग्राउंड पर वापस लाया गया और उसका निरीक्षण किया गया. सभी यात्रियों को प्लेन से उतार कर विमान की जांच की गयी.

अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ है. सभी 103 यात्री सुरक्षित हैं. हालांकि, इस हादसे के बाद कुछ यात्री घबराये हुए थे. एयरपोर्ट के अंदर गाड़ियों की मूवमेंट और उसकी स्पीड निर्धारित होती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें