30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

5 करोड़ की सुपारी देकर कारोबारी साथी ने करायी बांग्लादेश के सांसद अनवारुल आजिम की हत्या

बांग्लादेश के सांसद की कोलकाता में हत्या की गुत्थी अब तक नहीं सुलझी है. हालांकि, बांग्लादेश में 3 लोगों की गिरफ्तारी के बाद खुलासा हुआ है कि इसके लिए 5 करोड़ की सुपारी दी गई थी.

बांग्लादेश के सांसद अनवारुल आजिम अनार की हत्या करने के मामले की जांच में पश्चिम बंगाल पुलिस की सीआइडी टीम को प्रारंभिक जांच में पता चला है कि उनके कारोबारी साथी ने उनकी हत्या के लिए लगभग 5 करोड़ रुपये की सुपारी दी थी.

बांग्लादेश के सांसद के दोस्त ने न्यू टाउन में किराए पर लिया था फ्लैट

सीआइडी सूत्रों का कहना है कि अवामी लीग के सांसद के दोस्त ने कोलकाता के न्यू टाउन में एक फ्लैट किराये पर लिया था. इस फ्लैट को लेने के लिए उन्होंने पासपोर्ट को कागजात के तौर पर पेश किया था. वह व्यक्ति इस समय अमेरिका में है.

3 लोगों को सौंपी गई थी बांग्लादेश के सांसद की हत्या की जिम्मेदारी

पुलिस ने यह भी कहा कि न्यू टाउन इलाके में उसी फ्लैट में बांग्लादेश के सांसद को आखिरी बार प्रवेश करते देखा गया था. इस फ्लैट का मालिक उत्पाद शुल्क विभाग का कर्मचारी है. घटना की जांच में पता चला है कि सांसद के एक पुराने मित्र ने उन्हें मारने के लिए बड़ी राशि (लगभग पांच करोड़ रुपये) का भुगतान किया था. तीन लोगों को हत्या की जिम्मेदारी दी गयी थी. तीन महीने पहले बांग्लादेश में हत्या की ब्लू प्रिंट तैयार की गयी थी.

बांग्लादेश में गिरफ्तार 3 आरोपियों से पूछताछ में प्लानिंग का खुलासा

सीआइडी सूत्रों का कहना है कि उनकी एक टीम ढाका पहुंची है. वहां ढाका पुलिस द्वारा इस मामले में गिरफ्तार तीनों आरोपियों से पूछताछ में प्राथमिक तौर पर यह खुलासा हुआ है. हत्या की प्लानिंग क्यों की गयी, सांसद का शव कहां है. इन सवालों का जवाब मिलना बाकी है.

10 दिन पहले कोलकाता आये थे हत्यारे

इधर, कोलकाता में सीआइडी टीम ने गुरुवार को इस मामले की जांच में उस एप कैब चालक से पूछताछ की, जिसमें सवार होकर हत्यारे हत्या के पहले और बाद में न्यूटाउन के फ्लैट में पहुंचे थे. बाद में पता चला कि सांसद अनवारुल आजिम की हत्या में जो लोग आरोपी हैं, वे घटना से 10 दिन पहले ही कोलकाता आ गये थे.

सदर स्ट्रीट के होटल में ठहरे थे हत्यारे

धर्मतला के पास सदर स्ट्रीट में एक होटल में वे ठहरे थे. होटल के रिकॉर्ड के मुताबिक, फैजल और मुस्तफिजुर नामक दो शख्स दो मई से वहां ठहरे हुए थे. बाद में आजिम को बांग्लादेश पुलिस ने हत्या के मामले में उन दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

13 मई से अनावरुल आजिम के साथ रह रहे थे 2 लोग

आजिम के कोलकाता पहुंचने के एक दिन बाद 13 मई को दोनों ने होटल छोड़ दिया था. इसके बाद से वह दोनों सांसद के साथ ही रह रहे थे. सांसद से उनका परिचय कैसे हुआ, इसका पता लगना बाकी है. सांसद को क्या कहकर वह न्यू टाउन के फ्लैट में ले गये, इस बारे में भी जल्द खुलासा होगा.

1200 रुपये किराया देकर कमरे में ठहरे थे दोनों

सीआइडी सूत्रों को पता चला कि सदर स्ट्रीट के उस होटल की एक महिला कर्मचारी ने बताया कि दोनों आरोपी बिना एसी वाले कॉमन रूम में ठहरे थे. उन्होंने कहा कि वह इलाज के लिए कोलकाता आये हैं. जिस घर में वे रह रहे थे, उसका किराया 1200 रुपये प्रतिदिन था. होटल स्टाफ ने बताया कि उनके व्यवहार में कभी कोई विसंगति नहीं देखी गयी. उस होटल के सीसीटीवी फुटेज से लेकर होटल रजिस्ट्रेशन बुक तक, हर चीज की जांच की गयी है. होटल सूत्रों के मुताबिक, आरोपी ने वहां से निकलते वक्त किराया नकद दिया था. कहीं भी ऑनलाइन लेन-देन नहीं हुआ.

इसे भी पढ़ें : West Bengal News: 9 दिन से लापता बांग्लादेश के सांसद अनवारुल आजिम कोलकाता में मृत मिले

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें