33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WB News : ईडी ने शाहजहां शेख के भाई सिराजुद्दीन के खिलाफ जारी किया लुकआउट नोटिस

WB News : संदेशखाली और नजात पुलिस स्टेशनों में 2018 से 2024 तक महिला उत्पीड़न, जमीन पर कब्जा, स्थानीय निवासियों पर उत्पीड़न की सभी शिकायतों में शाहजहां शेख को छोड़कर शिबू हाजरा और अन्य के नाम थे. ईडी सूत्रों के मुताबिक, मामले की जांच के तहत उन्हें कई बार समन भेजा गया था.

WB News : पश्चिम बंगाल में संदेशखाली का मामला अभी भी शांत नहीं हुआ है. संदेशखालीकाण्ड के आरोपी शाहजहां शेख (Shahjahan Sheikh) के भाई सिराजुद्दीन शेख को ईडी ने कई बार समन भेजा है. लेकिन हर बार सिराजुद्दीन कोई ना कोई बहाना करके ईडी के सामने पेश होने से बच जा रहे हैं. इस बार केंद्रीय जांच एजेंसी ने सिराजुद्दीन के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया है. ईडी जांचकर्ताओं को डर है कि सिराजुद्दीन ने जांच से बचने के लिए विदेश भागने की कोशिश कर सकता है. ईडी ने देश के सभी एयरपोर्ट अथॉरिटीज को अलर्ट कर दिया है ताकि वह देश छोड़कर न जा सकें.

संदेशखाली और नजट पुलिस स्टेशनों में कई मामले दर्ज

संदेशखाली और नजात पुलिस स्टेशनों में 2018 से 2024 तक महिला उत्पीड़न, जमीन पर कब्जा, स्थानीय निवासियों पर उत्पीड़न की सभी शिकायतों में शाहजहां शेख को छोड़कर शिबू हाजरा और अन्य के नाम थे. ईडी सूत्रों के मुताबिक, मामले की जांच के तहत उन्हें कई बार समन भेजा गया था. इससे पहले शाहजहां के एक और भाई आलमगीर को भी सीबीआई ने गिरफ्तार किया था. रविवार रात पूछताछ के बाद ईडीओ ने ‘शॉन अरेस्ट’ दिखाकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। शाहजहां के दो शिष्य शिबू हाजरा और दीदारबक्स मोल्ला को उसी समय गिरफ्तार कर लिया गया था.

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने कहा, स्कूलों में हुई नौकरियों पर उच्च न्यायालय का आदेश अवैध

ईडी सूत्रों के मुताबिक, यह पहले से ही पता था कि जांचकर्ता उन तीन लोगों को हिरासत में लेने की योजना बना रहे हैं. लेकिन उस मामले में नहीं जिसमें उन्हें सीबीआई या राज्य पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था. ईडी ने राशन भ्रष्टाचार मामले में पूछताछ के लिए शाहजहां के भाई और उनके दो लोगों की हिरासत की मांग की. जिसमें संदेशखाली भूमि हड़पने और भेड़ के अवैध शिकार के मामले भी शामिल थे. ईडी सूत्रों के मुताबिक जांचकर्ता उस मामले में सिराज से पूछताछ करना चाहते थे.

ममता बनर्जी पर अमित मालवीय की टिप्पणी को चंद्रिमा ने बताया टार्गेटेड अटैक, कोलकाता में दर्ज कराई प्राथमिकी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें