1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. cid to investigate suspicious death of bjp mla call for north bengal bandh on july 14

सीआइडी करेगी भाजपा विधायक की संदिग्ध मौत की जांच, 14 जुलाई को उत्तर बंगाल बंद का किया आह्वान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के नेतृत्व में भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मुलाकात कर सौंपा ज्ञापन.
Bengal news : प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के नेतृत्व में भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मुलाकात कर सौंपा ज्ञापन.
फोटो : प्रभात खबर.

Bengal news, Kolkata news : कोलकाता : उत्तर दिनाजपुर के हेमताबाद से विधायक देवेंद्र नाथ रॉय (Devendra Nath Roy) की संदिग्ध मौत के मामले की जांच राज्य सीआइडी करेगी. दूसरी ओर, भाजपा ने मंगलवार (14 जुलाई, 2020) को 12 घंटे उत्तर बंगाल बंद का आह्वान किया है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) के नेतृत्व में भाजपा प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankar) से मुलाकात कर सीबीआई जांच की मांग की. वहीं, राज्य गृह विभाग के सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है.

रायगंज जिला पुलिस मौत से संबंधित सारे साक्ष्य एकत्रित करने में जुटी हुई है. घटनास्थल से नमूने संग्रह किये गये हैं. फॉरेंसिक की टीम ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर वीडियो रिकॉर्ड किया है और नमूने संग्रह किये गये हैं. स्निफर डॉग्स की मदद से यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इस संदिग्ध मौत के पीछे कोई साजिश तो नहीं है.

रायगंज पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने कहा कि विधायक की जेब से एक नोट बरामद हुआ है, जिसमें उन्होंने अपनी मौत के लिए कुछ लोगों को जिम्मेदार ठहराया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. प्रारंभिक जांच में यह आत्महत्या का मामला लगता है, लेकिन फिर भी हमलोग सभी दृष्टिकोण से जांच कर रहे हैं. हमें जो भी साक्ष्य मिले हैं उनकी कड़ियां जोड़ने की कोशिश जारी है.

Bengal news : भाजपा विधायक देवेंद्र नाथ रॉय की संदिग्ध मौत पर बंगाल भाजपा ने सड़कों पर उतर कर जताया रोष.
Bengal news : भाजपा विधायक देवेंद्र नाथ रॉय की संदिग्ध मौत पर बंगाल भाजपा ने सड़कों पर उतर कर जताया रोष.
फोटो : प्रभात खबर.

रात को 1:00 बजे विधायक को आया था किसी का फोन!

विधायक के परिजन आरोप लगा रहे हैं कि उनकी हत्या की गयी है और इसे आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को लटका दिया गया है. उनकी पत्नी चन्द्रिमा रॉय ने कहा है कि रात को 1:00 बजे किसी ने उन्हें फोन किया था, जिसके बाद वह घर से निकले थे और सुबह घर से कुछ किलोमीटर की दूरी पर एक मोबाइल दुकान के सामने फंदे से लटकता हुआ उनका शव बरामद किया गया है. उनके हाथ बंधे हुए थे. स्पष्ट है कि उन्होंने फांसी खुद से नहीं लगायी है. उनकी हत्या कर शव को टांग दिया गया है. हत्यारों की गिरफ्तारी होनी चाहिए.

मालूम हो कि उत्तरी दिनाजपुर जिले के हेमाबाद से भाजपा विधायक देवेंद्र नाथ रॉय अपने घर के पास रस्सी से लटके पाये गये. पश्चिम बंगाल की भाजपा इकाई ने विधायक की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि यह देखने से ही संदेहास्पद लग रहा है. बीजेपी ने दावा किया है कि रॉय के घर के पास रहने वाले लोगों का मानना ​​है कि उसे पहले मारा गया और फिर लटका दिया गया.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें