1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. rally in kolkata against the arrest of father stan swamy mtj

फादर स्टेन स्वामी की गिरफ्तारी के खिलाफ कोलकाता में रैली

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
फादर स्टेन स्वामी की गिरफ्तारी के खिलाफ कोलकाता में रैली
फादर स्टेन स्वामी की गिरफ्तारी के खिलाफ कोलकाता में रैली
Social Media

कोलकाता : राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआइए) द्वारा वयोवृद्ध आदिवासी अधिकार कार्यकर्ता (Tribal Rights Activist) फादर स्टेन स्वामी (Fr Stan Swamy) की गिरफ्तारी के खिलाफ मानवाधिकार समूहों एवं अल्पसंख्यक अधिकार संगठनों के देशव्यापी विरोध प्रदर्शनों के प्रति एकजुटता प्रकट करने के लिए कोलकाता के पार्क स्ट्रीट इलाके में रैली निकाली गयी.

मदर टेरेसा अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार समिति द्वारा आयोजित इस रैली में करीब 100 लोगों ने हिस्सा लिया और 82 वर्षीय फादर स्टेन स्वामी की तत्काल रिहाई की मांग की. उल्लेखनीय है कि एनआइए वर्ष 2018 के भीमा कोरेगांव मामले में झारखंड में आदिवासियों के अधिकारों के लिए सक्रिय फादर स्टेन स्वामी को 8 अक्टूबर को गिरफ्तार कर मुंबई ले गयी थी.

फादर स्टेन स्वामी की तत्काल रिहाई की मांग को लेकर पश्चिम बंगाल में यह पहली रैली थी. यह रैली पार्क स्ट्रीट स्थित बिशप हाउस से निकली और आर्कबिशप हाउस के नजदीक मदर टेरेसा की प्रतिमा के पास समाप्त हुई.

सेंट जेवियर विश्वविद्यालय के कुलपति फादर जॉन फेलिक्स राज ने कहा, ‘यहां से हम फिर से भारत सरकार से मांग करते हैं कि एनआइए फादर स्टेन स्वामी को रिहा करे.’

उल्लेखनीय है कि फादर स्टेन स्वामी को 8 अक्टूबर को झारखंड की राजधानी रांची के नामकुम थाना क्षेत्र स्थित बगइचा से राष्ट्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने गिरफ्तार किया था. यहां से गिरफ्तार कर उन्हें मुंबई ले जाया गया, जहां की अदालत ने उन्हें 23 अक्टूबर तक हिरासत में भेज दिया.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें