1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 mamta banerjees serious allegations on election commission now speak ec is behind bjp pwn

ममता बनर्जी के चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप, अब बोलीं- बीजेपी के पीछे चलती है EC

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ममता बनर्जी के चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप, अब बोलीं- बीजेपी के पीछे चलती है EC
ममता बनर्जी के चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप, अब बोलीं- बीजेपी के पीछे चलती है EC
Prabhat Khabar

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुर्गापुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया. प्रेस कॉनफ्रेंस के दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर केंद्र सरकार को घेरा, साथ ही चुनाव आयोग पर भी गंभीर आरोप लगाये हैं. बंगाल में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों पर भी ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर आरोप लगाये.

ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार कोरोना संक्रमण से निपटने में फेल साबित हो रही है. देश के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी से लोगों की मौत हो रही है. ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि बंगाल में कोरोना संक्रमण के लिए बीजेपी जिम्मेदार है. क्योंकि बीजेपी ने ही चुनाव प्रचार करने के लिए बाहरी लोगों को बुलाया जिसके कारण राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े. ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी ने बंगाल में कब्जा करने के चक्कर में कोरोना हो गया है.

चुनाव आयोग पर भी ममता बनर्जी ने हमला बोला. मुख्यमंत्री ने कहा कि जब प्रधानमंत्री ने कहा कि वो बंगाल में रैली नहीं करेंगे तब चुनाव आयोग ने राज्य में सभी चुनावी सभाओं, रैली और नुक्कड़ नाटक जैसे प्रचार पर पूरी तरह रोक लगा दी है. उन्होंने कहा की चुनाव आयोग वहीं करती है जो बीजेपी उसे करने के लिए बोलती है.

गौरतलब है कि इससे पहले बंगाल में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए चुनाव आयोग ने बंगाल विधानसभा चुनाव के प्रचार पर पूरी तरह रोक लगा दी है. वहीं कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ममता बनर्जी और टीएमसी लगातार आयोग से बाकी बचे चरण के चुनाव को एक फेज में कराने की मांग कर रहे थे. आयोग सने इसके बाद सर्वदलीय बैठक बुलाकर चुनाव प्रचार से संबंधित दिशानिर्देश जारी किये थे. पर फिर से आयोग ने चुनाव प्रचार पर पूरी तरह बैन कर दिया.

वहीं बंगाल में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. पश्चिम बंगाल में कोरोनावायरस का थर्ड म्यूटेंट के केस भी सामने आए हैं, बताया जा रहा है कि सिलीगुड़ी और उत्तर बंगाल और राजधानी के आसपास के कई इलाकों में कोरोना के ट्रिपल म्यूटेंट के केस पाये गये हैं. अभी तक राज्य में कोरोना का डबल म्यूटेंट ही कहर बरपा रहा था, लेकिन तीसरे म्यूटेंट के केस सामने आने से स्वास्थ्य विभाग की टेंशन बढ़ा दी है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें