34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Assembly Election 2021 LIVE Rally : खेला होबे से बंगाल की जनता नहीं डरती हैं, अमित शाह ने ममता पर किया वार

Bengal Election Live rally today : मतदान से 48 घंटे पहले चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई की है. आयोग ने झरग्राम, कूचबिहार, डायमंड हॉर्बर सहित कई जिलों के अधिकारियों का तबादला किया है. इससे पहले, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पुरुलिया की रैली में कहा कि चुनाव के दिन एक भी गुंडे आपको नहीं दिखेंगे. बता दें कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है. बंगाल के चुनावी समर में अब मिथुन चक्रवर्ती भी कूद पड़े हैं. मिथुन बीजेपी कैंडिडेट के पक्ष में बांकुड़ा में रोड शो कर रहे हैं. बीजेपी और टीएमसी ने अं‍तिम दिन प्रचार अभियान के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. इधर, दक्षिण 24 परगना में एक रैली को संबोधित करते हुए ममता ने कहा कि नरेंद्र मोदी को पीएम केयर फंड (PM Cares Fund) का हिसाब पहले देना चाहिए. West Bengal Vidhan sabha Election 2021 से जुडे़ लेटेस्ट अपडेट के लिए बने रहिए...

लाइव अपडेट

राजनाथ का वार

ममता बनर्जी पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने निशाना साधा है. राजनाथ सिंह ने कहा कि बीजेपी सरकार आने पर घोटालेबाजों को जेल में डाला जाएगा. राजनाथ ने आगे कहा कि ममता दीदी अब आपकी दादागिरी नहीं चलेगी.

खेला होबे से हम डर जाएंगे क्या- अमित शाह का सवाल

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि अरे दीदी आप हमें क्या डराती हो, खेला होबे से हम डर जाएंगे क्या.दीदी आपको मालूम नहीं है, बंगाल का छोटा बच्चा भी फुटबॉल खेलता है, आपके 'खेला होबे' से कोई नहीं डरता.

राजनाथ सिंह ने कहा..

राजनाथ सिंह ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बंगाल में हमारे 150-200 कार्यकर्ता मारे गए हैं. राज्य में रोज टीवी पर दिखाया जाता है कि बम बनाया जा रहा है. सिंह ने कहा कि बीजेपी की सरकार बनने पर क्राइम पर कंट्रोल किया जाएगा.

इन पर कार्रवाई

मतदान से दो दिन पहले चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई की है. आयोग ने एडीजी (वेस्टर्न जोन) संजय सिंह, कोलकाता पुलिस डीसी (साउथ) सुधीर निलकांतम, कूचबिहार के एसपी के.कानन, डायमंड हॉर्बर के एसपी अभिजीत बनर्जी, झारग्राम के डीएम (डीईओ) आइशा रानी को हटाया गया है.

चैतन्य महाप्रभु की धरती में अब बम के धमाके सुनाई देते हैं: राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिस बंगाल की धरती पर चैतन्य महाप्रभु का वचन सुनाई देता था आज इस धरती पर बम के धमाके सुनाई देते हैं. आज बंगाल की कानून व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से धवस्त हो चुकी है.

कुर्मी भाइयों को नौकरी देने का वादा है - अमित शाह

रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि हमने 250 BPO के जरिये यहां के आदिवासी और कुर्मी भाइयों को नौकरी देने का वादा किया है. हर घर मे 5 साल में कम से कम एक रोजगार भाजपा की सरकार देगी. शाह ने आगे कहा कि आप लोगों को गंभीर बीमारी आने पर कोलकाता जाना पड़ता है. हमने तय किया है कि जंगलमहल में हम नया एम्स बनाकर, आदिवासी और कुर्मी भाइयों को स्वास्थ्य की आधुनिक सुविधाएं देंगे.

अमित शाह ने संबोधित करते हुए कहा

अमित शाह ने कहा कि यहां पहले वामपंथियों ने उद्योग स्थापित नहीं होने दिए, उसके बाद दीदी ने यहां से उद्योगों को भगाने का काम किया. टीएमसी हो या वामपंथी, ये रोजगार नहीं दे सकते. रोजगार चाहिए, तो यहां एनडीए की सरकार बनाइए.

अमित शाह ने कहा

पुरुलिया के बाघमुंडी में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि टीएमसी की सरकार रोजगार नहीं दे सकती है. अमित शाह ने कहा कि आजसू के कैंडिडेट को आप सभी लोग मिलकर जिताएं.

योगी ने कहा

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ममता दीदी अब भगवा कपड़े से घबराने लगी है. उन्होंने कहा कि 35 दिन बाद टीएमसी के गुंडों की उल्टी गिनती शुरू हो जाएगी.

योगी आदित्यनाथ का संबोधन शुरू

योगी आदित्यनाथ का संबोधन शुरू हो गया है. यूपी के सीएम चंद्रकोना में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. योगी ने अपने संबोधन में भगवान राम, भगवान कृष्ण का जिक्र किया.

योगी की रैली

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ रूद्र नगर, जयंती खेजुरी डांगा मैदान और नंदीग्राम तेखाली बाजार मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करने वाले हैं. नंदीग्राम में योगी के साथ शुभेंदु अधिकारी भी होंगे.

मिथुन ने कहा

सालतोरा में भाजपा नेता मिथुन चक्रवर्ती के द्वारा भाजपा उम्मीदवार चंदना बाउरी के समर्थन के रोड शो किया गया. यह रोड शो सालतोरा के लेड रोड से बीडीओ कार्यालय तक चला ,श्री चक्रवर्ती का कहना कि हम लोगों का एक ही मकसद है गरीबो का हक दिलाना. रोड शो में बांकुडा सांसद डॉ सुभाष सरकार व अन्य नेता उपस्थित रहे .

बीजेपी के प्रवक्ता सांबित प्रवक्ता ने कहा

बीजेपी के प्रवक्ता सांबित प्रवक्ता ने कहा कि बंगाल में तुष्टिकरम की राजनीति की जा रही है. उन्होंने कहा कि इस राजनीति के कारण बंगाल में विकास पीछे है. पात्रा ने ममता के चंडीपाठ करने पर भी सवाल उठाया.

ममता ने कहा

ममता बनर्जी ने कहा कि अम्फान तूफान आया तो बीजेपी के लोग आपकी सहायता के लिए नहीं थी. ममता ने कहा कि टीएमसी की सरकार बनाइए, सभी लोगों को घर पर ही राशन पहुंचेगा.

सर्वे पर बोली ममता

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि न्यूज चैनल में चलाया रहा है कि बंगाल में बीजेपी को 175 सीट आ रही है, मैं कह रही हूं पहले 75 लाओ, फिर बात करना.

पवार करेंगे प्रचार

हेमंत सोरेन के बाद अब शरद पवार ममता बनर्जी के समर्थन में चुनाव प्रचार करेंगे. शरद पवार एक अप्रैल को बंगाल आएंगे. पवार यहां रैली को भी संबोधित करेंगे

पुरकायस्थ ईडी दफ्तर पहुंचे

पूर्व सुरक्षा सलाहकार सुरजीत पुरकायस्थ ईडी दफ्तर पहुंचे है. सुरजीत पुरकायस्थ को शारदा चिटफंड मामले में पूछताछ के लिए समन जारी किया गया था.

पीएम मोदी दें हिसाब

पाथोरप्रतीमा में एक रैली कओ संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि पीएम मोदी पहले बताएं कि पीएम केयर फंड का पैसा कहां है? ममता ने कहा कि क्या मैं चोर हूं, क्या मैंने पैसा खाया है? उन्होंने बीजेपी को हिसाब देने के लिए कही है.

अमित शाह और अभिषेक बनर्जी आमने सामने

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी आज बाघमुंडी में आमने सामने होंगे. अमित शाह 11.30 बजे बाघमुंडी में रैली करेंगे. वहीं अभिषेक भी यहां टीेएमसी कैंडिडेट के पक्ष में प्रचार करेंगे.

Bengal Chunav 2021 : वोटिंग से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, SC मोर्चा के अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

जेडीयू ने इन उम्मीदवारों को दिया टिकट

जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने भी पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार उतारे हैं. जदयू के वरीय नेता और प्रवक्ता विवेक शुक्ला ने कहा कि इस बार बंगाल विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड एक अहम भूमिका निभाने की तैयारी में जुट गया है. बंगाल में सजग समाज पार्टी व जनता दल यूनाइटेड एक साथ मिल कर चुनाव लड़ रहे हैं. अब तक पार्टी द्वारा 30 उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है और उम्मीदवारों ने प्रचार भी शुरू कर दिया है.

रोड शो कर रहे हैं मिथुन

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण का चुनाव प्रचार आज खत्म हो जाएगा. वहीं बांकुड़ा के सालतोरा में मिथुन चक्रवर्ती का रोड शो शुरू हो गया है. मिथुन बीजेपी कैंडिडेट चंदना बाउरी के लिए प्रचार कर रहे हैं.

राजनाथ की रैली

केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज बंगाल में तीन जनसभा को संबोधित करेंगे. राजनाथ सिंह काकद्वीप, जॉयपुर में बीजेपी कैंडिडेट के लिए प्रचार करेंगे.

ममता की रैली

टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी दक्षिण 24 परगना और मेदिनीपुर में चुनावी रैली करेंगी. वहीं‍् अभिषेक बनर्जी पुरुलिया के बाघमुंडी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

सालतोरा पहुंचे मिथुन

बंगाल चुनाव में प्रचार के लिए एक्टर मिथुन चक्रवर्ती बांकुड़ा के सालतोरा पहुंच गए हैं. वे वहां पर रोड शो करेंगे. मिथुन के साथ बीजेपी कैंडिडेट भी रहेंगे. मिथन चक्रवर्ती आज पहली बार चुनाव प्रचार अभियान करेंगे.

TMC की शिकायत

CBI और ED द्वारा सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं को समन भेजने के मामले में तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की है. तृणमूल कांग्रेस ने आयोग को लिखे पत्र में कहा है कि केंद्रीय जांच एजेंसियां चुनाव के समय में पार्टी नेताओं, उम्मीदवारों व प्रवक्ताओं को परेशान कर रही है. तृणमूल के राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन ने चुनाव आयोग को पत्र लिख कर कहा है कि केंद्रीय जांच एजेंसियां पार्टी नेताओं, उम्मीदवारों व प्रवक्ताओं को इस समय ऐसे मामलों में समन जारी कर रही है, जो कम से कम पिछले पांच वर्षों से लंबित हैं,

धरतीपुत्र होगा सीएम- प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि बंगाल ने पूरे भारत को ‘वन्दे मातरम' की भावना में बांधा है और उसी बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लोगों को ‘बोहिरागोतो' (बाहरी) बता रही हैं. उन्होंने भरी सभा में एलान किया कि अगर भाजपा पश्चिम बंगाल की सत्ता में आती है तो राज्य का मुख्यमंत्री बंगाल की धरती का ही होगा. पूर्व मेदिनीपुर जिले के कांथी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल बंकिम चंद्र चट्टोपाध्याय, रवींद्रनाथ टैगोर और सुभाष चंद्र बोस जैसे नायकों की भूमि है और इस धरती पर कोई भारतीय बाहरी नहीं है.

गजेंद्र सिंह शेखावत ने किया प्रचार

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता गजेंद्र सिंह शेखावत ने बुधवार को बेहला पश्चिम क्षेत्र में घर-घर जाकर लोगों को केंद्र की भाजपा सरकार की नीतियों के बारे में अवगत करवाते हुए वोट मांगे. इस दौरान उनके साथ बेहला पश्चिम से भाजपा की प्रत्याशी श्रावंती चटर्जी और भाजपा के अन्य कार्यकर्ता भी थे.

अमित शाह की रैली

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज पश्चिम बंगाल में बैक टू बैक चुनावी सभाएं करने वाले हैं. अमित शाह की पुरुलिया जिले के बाघमुंडी (सुबह 11.30 बजे), झारग्राम (दोपहर 1.10 बजे), तमलुक लोकसभा सीट के शांतिपुर (दोपहर 2.45 बजे) और बिष्णुपुर (शाम 6.30 बजे) में चुनावी सभाएं प्रस्तावित हैं. बिष्णुपुर में अमित शाह बीजेपी के पदाधिकारियों और कार्यकताओं के साथ बैठक भी करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें