17.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

WB News : नलहाटी में परित्यक्त खदान से मिले ढेर सारे विस्फोटक, मचा हड़कंप

रामपुरहाट महकमा के एसडीपीओ, नलहाटी थाना प्रभारी के साथ बड़ी पुलिस टीम ने चंदनपुर गांव की उक्त खदान में छापेमारी अभियान चलाया. तलाशी के दौरान उस परित्यक्त खदान से सारा विस्फोटक बरामद कर लिया गया.

बीरभूम, मुकेश तिवारी : पश्चिम बंगाल के बीरभूम (Birbhum) जिले में विस्फोटकों की बरामदगी का सिलसिला नहीं थम रहा है. इस बार नलहाटी थाना क्षेत्र के चंदनपुर ग्राम की एक परित्यक्त पत्थर खदान से जिला पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया. गुप्त सूचना पाकर जिला पुलिस ने शनिवार को उस गांव की परित्यक्त खदान के पास छापेमारी अभियान चलाया. उस दौरान पत्थर खदान के अंदर से 24 हजार जिलेटिन स्टिक, 21 हजार डेटोनेटर और 150 बैग अमोनियम नाइट्रेट बरामद किये. पुलिस से सूचना पाकर सीआइडी-बम निरोधी दस्ते के विशेषज्ञ भी घटनास्थल पर पहुंचे और जांच में जुट गये. जिले से इतनी भारी मात्रा में विस्फोटकों के मिलने की घटना से यहां की पुलिस सकते में है.

गुप्त सूचना पर जिला पुलिस की टीम ने चंदनपुर गांव की खदान में की छापेमारी

बताया गया है कि गत 10 जून को नलहाटी के बहादुरपुर ग्राम से तृणमूल कांग्रेस के अंचल नेता मनोज घोष के घर से एनआइए ने भारी मात्रा में विस्फोटक जब्त किया था, आज वहां के करीबी चंदनपुर ग्राम की परित्यक्त पत्थर खदान से इतनी भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किये गये. यह परित्यक्त खदान किसी काली हांसदा नामक शख्स की है, जिसकी मौत हो चुकी है. मामले की गहन पड़ताल में जुटी पुलिस यह देख रही है कि क्या विस्फोटक पत्थर उत्खनन के लिए जमा किये गये थे अथवा, किसी ने झारखंड के सीमावर्ती क्षेत्र में विस्फोट करने के इरादे से उसे वहां छिपा रखा था. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि उस गांव में भारी मात्रा में विस्फोटक छिपा कर रखे गये हैं. इसके बाद रामपुरहाट महकमा के एसडीपीओ, नलहाटी थाना प्रभारी के साथ बड़ी पुलिस टीम ने चंदनपुर गांव की उक्त खदान में छापेमारी अभियान चलाया. तलाशी के दौरान उस परित्यक्त खदान से सारा विस्फोटक बरामद कर लिया गया.

Also Read: WB : पीएम मोदी के साथ 20 दिसंबर को होगी ममता बनर्जी की बैठक, शामिल हाे सकते हैं अभिषेक बनर्जी भी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें