25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

West Bengal News: बीरभूम में फिर मिला विस्फोटकों का जखीरा, निकला झारखंड कनेक्शन

West Bengal News: इतना विस्फोटक झारखंड के किस जगह से लाया जा रहा था, पुलिस इसकी जांच कर रही है. यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इतना विस्फोटक पहुंचाना कहां था.

West Bengal News: पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिला में एक बार फिर विस्फोटकों का जखीरा बरामद हुआ है. जिले के नलहाटी, मोहम्मदबाजार के बाद बुधवार को रामपुरहाट थाना क्षेत्र से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है. खबर फैलते ही इलाके में हड़कंप मच गया.

रामपुरहाट में 2000 डेटोनेटर बरामद

पुलिस के अनुसार, रामपुरहाट थाना के रादीपुर गांव निवासी बिंदु मंडल और तजेरुल इस्लाम सुबह में मोटरसाइकिल पर प्लास्टिक की थैली में डेटोनेटर और गोलियां लेकर जा रहे थे. पुलिस ने बताया कि झारखंड से विस्फोटक लाये जा रहे थे. बिंदु और तेजरुल को रामपुरहाट के रादीपुर गांव के पास से गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से करीब 2,000 डेटोनेटर बरामद हुए हैं.

Also Read: West Bengal: पश्चिम बंगाल STF की टीम को मिली बड़ी सफलता, हथियार और नकली नोट डीलर को किया गिरफ्तार
झारखंड से लाया जा रहा था विस्फोटक

पुलिस ने दो मोटरसाइकिल भी बरामद की है. इतना विस्फोटक झारखंड के किस जगह से लाया जा रहा था, पुलिस इसकी जांच कर रही है. यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इतना विस्फोटक पहुंचाना कहां था.

भाजपा ने तृणमूल सरकार पर लगाये आरोप

भाजपा के बीरभूम जिला अध्यक्ष ध्रुव साहा का कहना है की जिले में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हो रहे हैं, लेकिन तृणमूल सरकार ने चुप्पी साध रखी है. बीरभूम में हर दिन जिलेटिन, डेटोनेटर जैसे विस्फोटक मिल रहे हैं. इनका उपयोग अवैध पत्थर खनन में किया जाता है या तृणमूल के असामाजिक तत्व बम बनाने के लिए इनका इस्तेमाल करते हैं?

तृणमूल ने कहा- बकवास करती है भाजपा

उन्होंने कहा कि बीच में एक-दो बार विस्फोटक बरामद कर पुलिस खानापूरी कर रही है. दिखाने की कोशिश है कि पुलिस काम कर रही है. लेकिन, सच्चाई यह है कि बीरभूम बारूद की ढेर पर खड़ा है. तृणमूल के बीरभूम जिला महासचिव त्रिदिव भाट्टाचार्य ने कहा कि पुलिस अपना काम कर रही है. बीजेपी बकवास करती है. अगर वे जानते हैं कि बीरभूम बारूद की ढेर पर खड़ा है, तो पुलिस को कौन बता सकता है कि वह ढेर कहां है? पुलिस निश्चित रूप से कार्रवाई करेगी.

तीन दिन तक बरामद हुए थे विस्फोटक

गौरतलब है की इसी वर्ष जुलाई की शुरुआत में राज्य पुलिस के एसटीएफ ने लगातार तीन दिनों तक बीरभूम के विभिन्न स्थानों से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया था. यह भी सुनने में आया था कि इन विस्फोटकों की आपूर्ति जिले में कई अवैध पत्थर खदानों और कोयला खदानों में होने वाली थी. हालांकि, खुफिया विभाग का कहना है की किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए भी विस्फोटक लाये जा रहे हैं. इसके बाद से ही सियासी जंग जारी है.

रिपोर्ट – मुकेश तिवारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें