प्रिंसिपल कार्यालय में प्रदर्शन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
रानीगंज : नर्सरी से पहली कक्षा तक के बच्चों को स्कूल भवन से अलग काली मंिदर के पीछे एक छोटे से िनजी कक्ष में पढ़ाये जाने से नाराज अभिभावकों ने मंगलवार को रानीगंज डीएवी पब्लिक स्कूल में प्रिंसिपल कार्यालय से समक्ष जमकर प्रदर्शन िकया. अभिभावकों में वहां के परिवेश को लेकर भी िशकायत है. यहीं नहीं उनका आरोप है िक अन्य डीएवी स्कूलों के मुकाबले रानीगंज डीएवी में बच्चों के अधिक फीस वसूली जा रही है.
क्रुद्ध अभिभावकों ने कहा कि स्कूल में नर्सरी से लेकर पहली कक्षा तक के बच्चों को पिछले दो दिनों से काली मंदिर के पीछे एक कक्ष में पढ़ाया जा रहा है. पास ही एक मैरेज हॉल है. प्रतिदिन िववाह एवं विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन होता है. वहां से बैंड, बाजे तथा डीजे की तेज आवाज आती है. इससे बच्चों की पढ़ाई प्रभािवत होती है. अभिभावक जयशंकर गौड़ एवं अशोक हिला ने कहा कि जिस कक्ष में बच्चों को पढ़ाया जा रहा है, उससे सटी सब्जी मंडी है. खुलेआम मांस, मछलियां बेची जाती हैं. गंध से बच्चों परेशान हो जाते हैं.
अभिभावकों ने प्रिंसिपल से मांग की है कि फौरन बच्चों को उस कक्ष से हटाकर स्कूल भवन के िकसी कक्ष में पढ़ाया जाये. अभिभावकों की िशकायत है िक स्कूल में बच्चों को खेलकूद का क्लास नहीं कराया जाता है. इससे वे खेलकूद में िपछड़ रहे हैं.अभिभावक देवािशष पांडा, पायल देवी एवं पियाली देवी ने कहा कि रानीगंज डीएवी स्कूल की फीस अन्य डीएवी स्कूलों की तुलना में बहुत ज्यादा है. करीब 300 बच्चों को एक िनजी कक्ष में पढ़ाया जा रहा है जो गैरकानूनी है.
स्कूल मैनेजिंग कमेटी के चेयरमैन डॉक्टर एसके बासु ने कहा कि दो दिनों के अंदर ही अभिभावकों के साथ बैठक कर समस्या को सुलझाने का प्रयास किया जायेगा. स्कूल के अभिभावकों ने स्कूल प्रिंसिपल को पत्राचार के माध्यम से कहा कि बुधवार से नर्सरी से लेकर क्लास वन तक के बच्चे स्कूल में नहीं आएंगे. जब तक समस्या का समाधान नहीं होता, वे बच्चों को स्कूल नहीं भेजेंगे.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें