29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WB News : डायमंड हार्बर से अभिषेक बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे अभिजीत दास

WB News : बीजेपी ने मंगलवार को उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की. इसमें डायमंड हार्बर उम्मीदवार का नाम शामिल है.अभिषेक बनर्जी के खिलाफ बीजेपी के अभिजीत दास उर्फ ​​बॉबी लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं.

WB News : आखिरकार सभी अटकलें खत्म हो गईं है. पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने डायमंड हार्बर से तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) के खिलाफ उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. अभिषेक बनर्जी के खिलाफ बीजेपी के अभिजीत दास उर्फ ​​बॉबी लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. इसके साथ ही बीजेपी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 42वें और आखिरी उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है. हालांकि अभिजीत दास बंगाल की राजनीति में कोई जाना-पहचाना नाम नहीं हैं, लेकिन बॉबी दक्षिण 24 परगना की राजनीति में एक जाना-पहचाना चेहरा हैं. वह एक समय दक्षिण 24 परगना के भाजपा जिला अध्यक्ष थे.

बॉबी 2014 में भी अभिषेक बनर्जी के खिलाफ लड़े थे चुनाव

ध्यान रहे कि बॉबी ने 2014 में भी अभिषेक बनर्जी के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी. हालांकि वह उस वर्ष जीत से बहुत दूर थे. अभिषेक बनर्जी ने जहां 5 लाख से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की थी वहीं बॉबी को दो लाख से कुछ ज्यादा वोट मिले थे .2019 में बीजेपी ने उन्हें टिकट नहीं दिया. बीजेपी ने उनकी जगह नीलांजन रॉय को उम्मीदवार बनाया. इसके बाद नरेंद्र मोदी व अमित शाह की जोड़ी 2024 में फिर से बॉबी पर भरोसा कर रही है.

WB News : ओडिशा के जाजपुर में हुए बस हादसे में 32 लोग है बंगाल के, 5 की मौत, ममता बनर्जी ने की आर्थिक सहायता की घोषणा

डायमंड हार्बर के उम्मीदवार का चुनाव करने में भाजपा को लगा काफी समय

भले ही भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए शेष सभी सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी थी. अभिषेक के खिलाफ कौन लड़ेगा इसकी घोषणा नहीं करने के कारण पद्मा शिबिर को लंबे समय तक तृणमूल के तानों का सामना करना पड़ा. डायमंड हार्बर में उम्मीदवार कौन होगा, इसे लेकर बीजेपी के बीच लंबे समय से तनातनी चल रही है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, संघ परिवार के साथ-साथ बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने भी बॉबी को मैदान में उतारने की मांग की थी, लेकिन पार्टी के कुछ लोग चाहते थे कि डायमंड हार्बर में पार्टी का उम्मीदवार बाहर से कोई ‘हैवीवेट’ आए. बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, संघ परिवार का तर्क था कि बॉबी आरएसएस के पुराने कार्यकर्ता हैं. उन्होंने अलग-अलग समय पर बीजेपी और संघ के विभिन्न दायित्वों का निर्वहन किया है. वह डायमंड हार्बर की राजनीति से करीब से जुड़े हुए हैं. भाजपा के एक अन्य वर्ग ने तर्क दिया कि तृणमूल प्रमुख अभिषेक से मुकाबला करना आसान नहीं होगा़ इसलिए उम्मीदवार ऐसा होना चाहिए जिसके नाम से बीजेपी का वोट बैंक भर जाए.

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने दी चेतावनी, रामनवमी पर राज्य में अशांति की आशंका, ‘उकसावे में न आएं’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें