हथियारों के अवैध कारखाने का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बारुइपुर के जीवनतला थाने की पुलिस को मिली सफलता

कोलकाता : अवैध हथियारों के एक कारखाने का बारुइपुर के जीवनतला थाने की पुलिस ने भंडाफोड़ किया. एक घर में धावा बोल कर पुलिस ने बड़ी तादाद में आग्नेयास्त्र बरामद किया है. इस घटना में पुलिस ने अकबर सरदार और आमिर सांपुई नामक दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है. अदालत में पेश किये जाने पर दोनों को पांच दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.
उल्लेखनीय है कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि बारुइपुर में अवैध हथियारों का कारखाना है. पुलिस ने इसकी खोजबीन शुरू की.
जीवनतला थाना इलाके के मौखाली के खुनखाली के रहनेवाले अकबर सरदार के घर में इस कारखाने के होने का पता चला. पुलिस ने वहां धावा बोला और वहां से तीन सिंगल बैरल, एक एयरगन, छह राउंड वाला एक रिवॉल्वर, सात मिलीमीटर वाली एक पिस्तौल, 10 कारतूस, 3.6 किलो गन पाउडर, छह अर्द्ध निर्मित पिस्तौल, इलेक्ट्रिक ड्रिल मशीन के अलावा बड़ी तादाद में हथियार बनाने का सामान मिला. घटना में घर के मालिक अकबर सरदार के अलावा कारखाने में काम कर रहे आमिर सांपुई को गिरफ्तार किया गया.
जिला पुलिस अधीक्षक रशीद मुनीर खान ने बताया कि स्पेशल ऑपरेशन के प्रभारी लक्ष्मीकांत विश्वास व जीवनतला के प्रभारी सुभाष घोष के नेतृत्व में पुलिस ने खुनखाली इलाके को घेरकर तलाशी शुरू की थी. अकबर के घर से आग्नेयास्त्र तथा बम बनाने का सामान मिला है. घटना के बाद एक अन्य आरोपी फरार हो गया है.
पुलिस सूत्रों के मुताबिक पिछले छह महीने से यह कारखाना चल रहा था. घर में ही इन हथियारों को बनाकर उन्हें कैनिंग, बासंती सहित आसपास के इलाकों में बेचा जाता था. हथियार बनाने का प्रशिक्षण आरोपियों ने कहां से हासिल किया, इसकी जांच की जा रही है.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें