जीएसटी भुगतान न करने वाले फैक्ट्री मालिक को 14 दिनों की जेल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

11 करोड़ जीएसटी जमा नहीं करने का आरोप

दुर्गापुर : जीएसटी (गुड सर्विस टैक्स) को समय पर जमा न करने के आरोप में गिरफ्तार दुर्गापुर के कार्तिक एलायज लिमिटेड फैक्ट्री के निदेशक भूपाल श्रीनिवास को शुक्रवार दुर्गापुर अनुमंडलीय अदालत में पेश किया गया. सुनवाई के दौरान उसे 14 दिनों के लिए हिरासत में भेज दिया गया.
गिरफ्तार भोपाल श्रीनिवास पर 11 करोड़ रुपए जीएसटी जमा नहीं करने का आरोप है. 26 मई को जीएसटी बोलपुर मुख्य कार्यालय के निर्देश पर दुर्गापुर शाखा कार्यालय ने पूछताछ के दौरान भूपाल श्रीनिवास को हिरासत में लिया था. विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर केएस चक्रवर्ती ने बताया कि भोपाल श्रीनिवास पर जुलाई 2018 से जनवरी 2019 तक करीब 11 करोड़ की राशि सरकार को जमा नहीं की है. अपने आप में देश में पहली घटना है जब किसी व्यवसायी ने जीएसटी के तहत इतनी बड़ी राशि जमा नहीं की.
व्यवसायी भोपाल श्रीनिवास को 24 मई शुक्रवार दुर्गापुर के सिटी सेंटर स्थित शाखा कार्यालय (जीएसटी) से पूछताछ प्रक्रिया के बाद हिरासत में लिया था. श्रीनिवासा का दुर्गापुर में कार्तिक एलॉयज फैक्ट्री के साथ गोवा में भी उनका फैक्ट्री है. भोपाल श्रीनिवास अक्सर गोवा में ही रहते हैं. दुर्गापुर से श्रीनिवास को गिरफ्तार करना विभाग इसे बड़ी सफलता मान रही है. वहीं आरोपी की ओर से मामले को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर करने की बात कही जा रही है, फिलहाल आरोपी दुर्गापुर जेल में बंद है.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें