35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कालिम्पोंग में गृहस्वामी की हत्या करके लूटपाट, बेटे की शादी के लिए रखे थे नकद रुपये और अंगूठी

कालिम्पोंग : कलिम्पोंग दो नंबर ब्लॉक के मंगसोंग 35 धुरा में गुरुवार को एक गृहस्वामी की लूटपाट के लिए हत्या कर दी गयी. मृतक का नाम सहदेव राई (54) है. उसकी पत्नी का आरोप है कि घर में नौ दिनों से रह रहे एक रिश्तेदार नीमा शेर्पा ने ही लूटपाट के इरादे से इस घटना […]

कालिम्पोंग : कलिम्पोंग दो नंबर ब्लॉक के मंगसोंग 35 धुरा में गुरुवार को एक गृहस्वामी की लूटपाट के लिए हत्या कर दी गयी. मृतक का नाम सहदेव राई (54) है. उसकी पत्नी का आरोप है कि घर में नौ दिनों से रह रहे एक रिश्तेदार नीमा शेर्पा ने ही लूटपाट के इरादे से इस घटना को अंजाम दिया है.
घर से 80 हजार रुपये से ऊपर नकदी और सोने की एक अंगूठी गायब बतायी गयी है. घर में सहदेव राई और उनकी पत्नी रहते थे, जबकि दंपती के दोनों बेटे कामकाज के सिलसिले में सिक्किम में रहते हैं.
मृतक की पत्नी कांछीमाया राई ने बताया कि नीमा शेर्पा अक्सर उनके घर आया-जाया करता था. वह खुद चाय बागान में काम करती है. काम पर जाने से पहले सुबह पति व नीमा को नाश्ता दिया था.
पति ने नीमा को 200 रुपये गाड़ी भाड़ा देकर उसे सिक्किम जाने को कहा था. कांछीमाया ने बताया कि काम से वापस लौटने पर उन्होंने देखा कि घर में खून फैला हुआ था. पति को आवाज देने के बाद जब कुछ जवाब नहीं मिला तो वह घबरायी हुई कमरे में गयीं.
उन्होंने पति को खून से लथपथ और अचेत अवस्था में पलंग पर पड़ा पाया. उन्होंने देखा कि आलमारी का दरवाजा टूटा था और वहां रखी नकदी और आधा तोला सोना की अंगूठी गायब थी.
इलाके की एक महिला ने नीमा को घर से हाथ में कुछ सामान लेकर जाते हुए दूर से देखने की बात बतायी. घटना के बाद स्थानीय युवाओं ने नीमा की काफी तलाश की, परंतु वह नहीं मिला. इसके बाद घटना की जानकारी पुलिस को दी गयी.
राजमार्ग के रोम्पु पुलिस पोस्ट के ओसी देव घीसिंग, एएसआइ सुरेश बराइली घटनास्थल की जांच के लिए पहुंचे. मृतक के सिर एवं गले के पास जख्म पाये गये हैं. हमले में इस्तेमाल लोहे का औजार भी बरामद किया गया है. शव को पोस्टमार्टम के लिए कालिम्पोंग जिला अस्पताल भेज दिया गया है.
पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि अगले माह मृतक के छोटे बेटे की शादी होने के कारण घर में सामान की खरीदारी के लिए रुपया रखा था और अंगूठी बनवाकर रखी गयी थी. सिक्किम के ताडोंग डांड़ा गांव निवासी नीमा शेर्पा हत्या को अंजाम देकर नकदी व अंगूठी लेकर चम्पत हो गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें