34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PM Narendra Modi: पीएम मोदी के पास न अपना घर और न ही जमीन, जानें कितनी है उनकी संपत्ति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने वाराणसी से तीसरी बार अपना नामांकन मंगलवार 14 मई को दाखिल किया. उन्होंने अपने नामांकन पत्र में संपत्ति का खुलासा भी किया है.

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के पास न तो अपना घर है और न ही जमीन और न कोई चार पहिया वाहन. मंगलवार को वाराणसी में नामांकन के समय जो अपना हलफनामा दाखिल किया है. उसके अनुसार पीएम मोदी (PM Modi Net Worth) के पास कुल 3.02 करोड़ की संपत्ति है. जबकि कैश सिर्फ 52,920 रुपये है. 2019 के मुकाबले उनकी संपत्ति 87 लाख रुपये बढ़ी है. 2014 में पीएम मोदी की संपत्ति 1.65 करोड़ थी. जबकि 2019 में उन्होंने अपनी संपत्ति 2.15 करोड़ दिखाई थी.

अचल संपत्ति शून्य हुई
पीएम नरेंद्र मोदी के हलफनामे के अनुसार बीते 15 साल से उन्होंने ज्वेलरी नहीं खरीदी है. यही नहीं उन्होंने 2019 के हलफनामें एक जमीन गांधी नगर में बतायी थी, जिसकी कीमत 1.10 करोड़ थी, वो उनके 2024 के हलफनामे में नहीं है. 2024 में उन्होंने 2.67 लाख रुपये की ज्वेलरी, डाकघर/एनएसएस में 9.12 लाख, बैंक में 2.86 करोड़ रुपये की रकम दिखायी है. इस तरह उनकी कुल संपत्ति 3.02 करोड़ रुपये हो रही है.

हलफनामे में पत्नी का नाम दर्ज
पीएम नरेंद्र मोदी के हलफनामे में पत्नी के नाम की जगह पर जशोदाबेन लिखा है. पीएम ने अपनी कमाई का जरिया सरकार से मिलने वाले वेतन और बैंक से मिलने वाले ब्याज को दिखायी है. उनके पास कमाई का और कोई स्रोत नहीं है. जो ज्वेलरी उन्होंने बतायी है, उनमें चार अंगूठी हैं. जो 2014 से उनकी संपत्ति में हैं. 45 ग्राम वजन की इन अंगूठी की कीमत अब 2.67 लाख हो गई है.

पोस्ट ग्रेजुएट हैं पीएम
प्रधानमंत्री पोस्ट ग्रेजुएट हैं. उन्होंने गुजरात यूनविर्सटी अहमदाबाद से 1983 में अपना एमए दिखाया है. इसके अलावा 1978 में बीए दिल्ली यूनिवर्सिटी से और 1967 में एसएससी की परीक्षा गुजरात बोर्ड से पास होना दिखाया है.

Also Read: पीएम नरेंद्र मोदी ने वाराणसी से किया नामांकन

Also Read: पीएम मोदी ने नामांकन के बाद काशी की जनता को दिया धन्यवाद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें