18.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

UP Breaking News Live: ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट 1600 पन्ने की, हर पेज का करना होगा 2 रुपये भुगतान

PM Modi Rally Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार यानी की आज यूपी के बुलंदशहर में विशाल सभा को संबोधित करके मिशन 2024 का शंखनाद करेंगे. पीएम मोदी बुलंदशहर जिले और मेरठ मंडल के लिए हजारों करोड़ों की सौगात देंगे. साथ ही कल्याण सिंह मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण भी करेंगे. इसके अलावा यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

Padma Award: यूपी के बाबू राम यादव को मिलेगा पद्मश्री, ब्रास के बाबू नाम से हैं लोकप्रिय

ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट 1600 पन्ने की, हर पेज का करना होगा 2 रुपये भुगतान

ज्ञानवापी सर्वे की रिपोर्ट 1600 पन्ने की है. गुरुवार को वाराणसी जिला जज कोर्ट में रिपोर्ट को पटल पर रखा गया. जज के सामने पन्नों की गिनती की गई. हर पन्ने के लिए दोनों पक्षों को 2 रुपये भुगतान करना होगा. यानी कि कुल 3200 रुपये देने के बाद कोर्ट हिंदू व मुस्लिम पक्ष को सर्टिफाइड कॉपी सौंपेगा. गुरुवार को हिंदू पक्ष की तरफ से विष्णु शंकर जैन और सुधीर उपाध्याय ने आवेदन किया है. जबकि मुस्लिम पक्ष की तरफ से अखलाख अहमद ने आवेदन किया है.

श्री कृष्ण जन्मभूमि के चबूतरे को अस्थाई गर्भ गृह करने की मांग

श्री कृष्ण जन्मभूमि के चबूतरे को अस्थाई गर्भ गृह करने की कोर्ट से मांग की गई है. वकील पंकज जोशी के अनुसार पीवी रघुनंदन द्वारा एक याचिका दायर की गई है. जिसमें कोर्ट से मांग की गई है कि वर्तमान में श्री कृष्ण जन्मभूमि में जिस चबूतरे को भगवान श्री कृष्ण के जन्मस्थान का कारागार कहकर सभी दर्शनार्थियों को दर्शन करवाए जाते हैं, उसे अस्थाई गर्भगृह घोषित किया जाए. क्योंकि पुराने गर्भगृह को औरंगजेब द्वारा तोड़कर मस्जिद का निर्माण किया जा चुका है. वर्तमान गर्भगृह को वास्तविक ना माना जाए और इस बात के लिए वहां पर हिंदी और इंग्लिश में नोटिस लगाया जाए.

पीएम मोदी बोले- मोदी विकास का बिगुल फूंकता रहता है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार में पिछले 10 वर्षों में 25 करोड़ लोगों को गरीबी से मुक्ति मिली है. आपका सपना ही मेरा संकल्प है. करोड़ों पक्के घर बने हैं तो इनके बहुत बड़े लाभार्थी गरीब किसान और खेत मजदूर हैं. गांवों के करोड़ो घरों में टॉयलेट बने हैं. पहली बार गांव के करोड़ों घरों में नल से जल पहुंचा है. इसका लाभ सबसे अधिक किसान परिवारों की मेरी माताओं-बहनों को तो ही मिला है. पहली बार किसानों और खेत मजदूरों को भी पेंशन की सुविधा मिली है. पीएम फसल बीमा योजना से किसानों को मुश्किल समय में मदद मिली है.फसल खराब होने पर किसानों को 1.5 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा दिए गए हैं. पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने करोड़ों किसानों के खातों में पीएम किसान सम्मान निधि के तहत पौने 3 लाख करोड़ रुपए से अधिक ट्रांसफर किए हैं. छोटे किसान देश की बड़ी ताकत हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि किसानों के लिए जितना हमारी सरकार ने काम किया है उतना पहले किसी सरकार ने नहीं किया है. बीते 10 वर्षों में जन कल्याण की हर योजना का सीधा लाभ हमारे छोटे किसानों को मिला है. उन्होंने कहा कि मैंने देखा कि कुछ मीडिया चैनल कह रहे थे कि मोदी आज चुनावी बिगुल बजाने वाले हैं. मोदी विकास का बिगुल बजाते हैं. मोदी को चुनावी बिगुल बजाने की जरूरत नहीं है. जनता मोदी के लिए ऐसा करती है.

पीएम मोदी- पहला नमो भारत प्रोजेक्ट पश्चिमी यूपी में ही शुरू हुआ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज भारत का पहला नमो भारत प्रोजेक्ट पश्चिमी यूपी में ही शुरू हुआ है. यूपी के कई शहर मेट्रो सुविधा से जुड़ रहे हैं. सरकार के प्रयासों से आज पश्चिमी यूपी रोजगार देने वाले प्रमुख सेंटर में से एक बन रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि किसानों का हित हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है. आज सरकार हर किसान परिवार के इर्द-गिर्द एक पूरा सुरक्षा कवच बना रही है. किसानों को सस्ती खाद मिलती रहे इसके लिए बीते वर्षों में हमारी सरकार ने लाखों करोड़ रुपए खर्च किए. दुनिया में आज यूरिया की जो बोरी 3000 रुपए तक की मिल रही है, भारत के किसानों को 300 रुपए से भी कम में मिल रही है. पीएम मोदी ने कहा कि सरकार देश में चार एकीकृत औद्योगिक टाउनशिप विकसित कर रही है. इनमें से एक ग्रेटर नोएडा में बनाया गया है और इसका उद्घाटन आज किया जाएगा. इससे विशेष रूप से राज्य के पश्चिमी क्षेत्र के व्यवसायों को लाभ होगा.

पीएम मोदी बोले- मैं आपके प्यार के लिए अभिभूत हूं, सभी माताओं व बहनों को विशेष प्रणाम

पीएम मोदी ने बुलंदशहर में कहा कि अयोध्या धाम में श्रीराम के दर्शन हुए. अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम संपन्न हुआ. बुलंदशहर में जनता जनार्दन के दर्शन हुए. राम से राष्ट्र के मार्ग को तय करना है. अब राष्ट्र प्रतिष्ठा को ऊंचाई देने का वक्त है. पीएम मोदी ने बुलंदशहर में कल्याण सिंह को याद करते हुए कहा कि वे जहां भी होंगे अयोध्या को देखकर खुश होंगे. कल्याण सिंह जैसे नेताओं का सपना पूरा हुआ है. ये हमारा सौभाग्य है कि देश ने कल्याण सिंह और उनके जैसे अनेक लोगों का सपना पूरा किया है लेकिन अभी भी सशक्त राष्ट्र निर्माण का और सच्चे सामाजिक न्याय का उनका सपना पूरा करने के लिए हमें अपनी गति बढ़ानी है. इसके लिए हमें मिलकर काम करना है. अयोध्या में मैंने राम लला के सान्निध्य में कहा था कि राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा का कार्य संपन्न हुआ अब राष्ट्र प्रतिष्ठा को नई ऊंचाई देने का समय है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि 2047 तक भारत को विकसित बनाना है. एक बड़ा हिस्सा विकास से वंचित रहा. यूपी के साथ पहले की सरकारों ने ठीक सलूक नहीं किया. अब आर्थिक विकास को नई गति मिली है.

पीएम मोदी ने 20 हजार करोड़ की परियोजनाओं किया लोकार्पण व शिलान्यास

पीएम मोदी ने 20 हजार करोड़ रुपए के परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया. मंच पर पीएम के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ भी हैं. साथ ही बुलंदशहर में दो स्टेशनों से मालगाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (डीएफसी) पर न्यू खुर्जा-न्यू रेवाड़ी के बीच 173 किलोमीटर लंबी डबल लाइन विद्युतीकृत खंड का शुभारंभ किया.

पीएम मोदी पहुंचें बुलंदशहर, जनसभा को करेंगे संबोधित, कई योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

पीएम मोदी बुलंदशहर पहुंच गए हैं. मौसम खराब होने के चलते वे दिल्ली से 90 किमी. सड़क मार्ग से बुलंदशहर पहुंचे. यहां कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद हैं.

यूपी के दो आईपीएस अधिकारियों को मिलेगा गैलेंट्री मेडल, गृह मंत्रालय ने जारी की नाम

उत्तर प्रदेश के दो आईपीएस अधिकारियों को गैलेंट्री मेडल मिलेगा. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने नाम जारी कर दिया है. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने प्रशांत कुमार और एडीजी मंजिल सैनी को गैलेंट्री अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा.

पीएम मोदी का बुलंदशहर दौरा आज, जनसभा को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार यानी की आज यूपी के बुलंदशहर में विशाल जनसभा को संबोधित करके मिशन 2024 का शंखनाद करेंगे. पीएम मोदी बुलंदशहर जिले और मेरठ मंडल के लिए हजारों करोड़ों की सौगात देंगे. साथ ही कल्याण सिंह मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण भी करेंगे. पार्टी द्वारा तय रणनीति के तहत अलीगढ़ में प्रस्तावित रैली का स्थान बदलकर बुलंदशहर किया गया है. बुलंदशहर लोकसभा क्षेत्र अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है. पीएम मोदी चुनावी रैली की शुरुआत दलित बहुल सीट से कर रहे हैं. इसके जरिये दलित वोटर्स साधने के साथ पश्चिम में बसपा के वोट बैंक में सेंध लगाने का प्रयास है. रैली से करीब 20 लोकसभा क्षेत्रों के दो लाख से अधिक लोगों को जुटाने का प्रयास किया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें