15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशUP Police Constable Bharti: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा 17 व 18 फरवरी को

UP Police Constable Bharti: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा 17 व 18 फरवरी को

यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रोमोशन बोर्ड (Uttar Pradesh Police Recruitment & Promotion Board) तिथियों की घोषणा कर दी है.

लखनऊ: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती (UP Police Constable Bharti) की लिखित परीक्षा 17 व 18 फरवरी को होगी. यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रोमोशन बोर्ड (Uttar Pradesh Police Recruitment & Promotion Board) तिथियों की घोषणा कर दी है. अधिक सूचना के लिए http://uppbpb.gov.in पर लॉगइन किया जा सकता है.

भर्ती बोर्ड के अनुसार लिखित परीक्षा केा प्रवेश पत्र बोर्ड की वेबसाइट पर अभ्यर्थियों के लिए डाउनलोड के लिए समय से उपलब्ध कराए जाएंगे. अभ्यर्थी बोर्ड की वेबसाइट http://uppbpb.gov.in पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे. प्रवेश पत्र पर दिए गये निर्देशों का पालन करते हुए उसमें दी गई तिथि व निर्धारित समय पर परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होंगे. Uttar Pradesh Police Recruitment & Promotion Board का कहना है कि अभ्यर्थियों की परीक्षा संबंधी सभी सूचना निर्देश बोर्ड की वेबसाइट के माध्यम से ही दी जाएगी.

यूपी पुलिस भर्ती के लिए लगभग 50.14 लाख आवेदन किए गए हैं. इसमें से 15 लाख महिलाएं हैं. कुल 60244 पदों के लिए यह भर्ती हो रही है. इसमें से लगभग 12 हजार पद महिलाओं के लिए आरक्षित हैं. पुरुषों में एक पद के लिए 83 दावेदार हैं. जबकि महिला के एक पद के लिए 125 दावेदार हैं.

Also Read: यूपी के खिलाड़ियों का सम्मान, 62 करोड़ रुपए दिए गए, चार खिलाड़ी बने डिप्टी एसपी

यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रोमोशन बोर्ड (Uttar Pradesh Police Recruitment & Promotion Board) ने परीक्षा को शुचिता पूर्ण तरीके से कराने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं. बोर्ड के अनुसार आगामी भर्ती परीक्षाओं को शुचिता पूर्ण तरीके से संपन्न कराए जाने के लिए बोर्ड कटिबद्ध है. इस कार्य में आपका सहयोग भी अपेक्षित है. प्रक्रिया को हानि पहुंचाने संबंधी किसी भी प्रयास की जानकारी [email protected] पर साझा करें. प्रक्रिया को स्वच्छ बनाने में अपना सहयोग दें. बोर्ड ने अभ्यर्थियों सलाह दी है कि भर्ती प्रक्रिया में सम्मिलित होने के लिए किसी प्रकार के कूटरचित प्रमाण पत्रों एवं अभिलेखों का प्रयोग न करें. चयन के दौरान या बाद में सभी अभिलेखों की पुष्टि कराई जाएगी एवं फर्जी अभिलेख पाए जाने पर विधिक कार्रवाई की जाएगी.

Also Read: CM योगी बोले- UP के 8 जिलों में स्थापित होंगे कम्प्रेस्ड गैस संयंत्र, केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने कही यह बात

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें