28.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शुक्र ग्रह का मेष राशि में गोचर, मिथुन-कन्या और तुला समेत इन राशि वालों की बदलेगी तकदीर, जानें अपना भविष्य

Shukra Gochar 2023: शुक्र वीर्य है. जीवन को सबल, स्वस्थ्य बनाने के लिए वीर्य का होना आवश्यक है. यह कामुकता प्रदान करता है. मंगल के राशि मेष में शुक्र का गोचर करना बहुत ही फायदेमंद रहेगा.

Shukra Gochar 2023: भारतीय ज्योतिष में शुक्र का एक महतवपूर्ण स्थान है. पंचांग के अनुसार शुक्र का गोचर होने के बाद मानव जीवन पर काफी लाभदायक होता है. जैसे कुंडली में गुरु का उच्च होना जरुरी होता है, वैसे ही शुक्र का प्रबल होना भी जरुरी होता है. यह ग्रह धन के कारक है. शादी-विवाह में शुक्र ग्रहों का ठीक होना तथा उनके दशाओं ठीक भी होना जरुरी होता है. शुक्र अधिक प्रकाशवान है. शुक्र को उच्च होने से जातक के रहन-सहन को काफी प्रभावित करता है. यह प्रेम भाषण का सूचक है. संगीत, कला, साहित्य सभी शुक्र के अधीन में आते है. इस ग्रह का मूल सिद्धांत है हम कैसे ठीक लगे यह जातक चरित्र का गठन भी शुक्र ही करते है.

जानें शुक्र कब करेंगे राशि परिवर्तन

शुक्र वीर्य है. जीवन को सबल, स्वस्थ्य बनाने के लिए वीर्य का होना आवश्यक है. यह कामुकता प्रदान करता है. मंगल के राशि मेष में शुक्र का गोचर करना बहुत ही फायदेमंद रहेगा. कुछ राशि के जीवन में लव लाइफ बेहतर होगा. 12 मार्च 2023 दिन रविवार की सुबह 08 बजकर 37 मिनट मीन राशि से निकलकर मेष राशि में गोचर करेंगे. शुक्र के इस गोचर से चन्द्र कुंडली के बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा. आइये जानते है शुक्र कब कर रहे है अपना राशि परिवर्तन…

छात्रों के लिए समय बेहतर रहेगा

मेष- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. प्रेम संबंध बेहतर होगा. मन प्रसंन्न रहेगा. मनोरंजन में काफी शौख रहेगा. नये जगह पर प्रेम संबंध बनेगा.

वृषभ- खर्च बढ़ जाएंगे. अपने स्वास्थ्य पर पूरा ध्यान दें. गुप्त रोग से परेशानी हो सकता है. रोमांस बढ़ जायेगा. प्रेमी के साथ सोच विचार कर घूमने निकले बेवजह का विवाद होने का योग बनेगा.

मिथुन- नये-मित्र नये बनेंगे. जो आपके लिए हितकारी रहेंगे. होटल मनोरंजन कला से सम्बंधित जिनका व्यापार है. उनके लिए बेहतर रहने वाला है. जो लोग शिक्षा के क्षेत्र में है, उनको प्रमोसन होगा. छात्रों के लिए बेहतर समय है.

कर्क- जो लोग नौकरी कर रहे है, उनके लिए बेहतर रहने वाला है. वाहन का सुख मिलेगा. भूमि तथा भवन का सुख मिल सकता है. माता का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. शुक्र गोचार का मिलेगा विशेष लाभ मिलेगी.

सिह- इस राशि के लिए यह समय उत्तम रहने वाला है. इस समय का पूरा उपयोग करें. आपको सभी जगह से यस और कृति मिलेगा. भाई बहन के साथ संबंध ठीक रहेगा. जो लोग टेलीकम्युनिकेशन के क्षेत्र में कार्य कर रहे है उनको लाभ मिलेगा.

कन्या- सचेत रहने की जरुरत है. मेहनत तो खूब करेंगे पर लाभ नहीं मिल पायेगा. मन में डर बना रहेगा. गुप्त रोग से परेशान रहेंगे. लेकिन आपको आकस्मित धन का लाभ होगा.

तुला- दाम्पत्य जीवन में कई तरह से कठिनाई आएगी. अपने आप को काबू में रखे. आय ठीक रहेगा. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. बेवजह के लोगों से विवाद न करें.

वृश्चिक- स्वास्थ्य पर ध्यान दें. स्कीन सम्बंधित समस्या बनेगा. पत्नी के साथ विवाद बनेगा. खर्च बढ़ जायेंगे. स्त्री पर खर्च करेंगे. यात्रा सोच विचार कर करें. जानें शुक्र गोचर का प्रभाव

धनु- आपके लिए कई तरह से खुशिया प्रदान करने वाला समय है. प्रेम संबंध मजबूत होंगे. आपके घर में नये मेहमान आने वाले है. जिसे आपका पुराना इंतजार खत्म होगा. पुराना विवाद दूर होगा. छात्रों के लिए बेहतर होगा.

मकर- आपका मनोकामना पूरा होगा. आपके घर में नये वाहन-भूमि तथा नये घर की खरीदारी होगी. व्यापारी के लिए यह गोचर बहुत बढ़िया रहेगा. जो लोग नौकरी कर रहे है उनको प्रमोशन का योग बन रहा है.

कुम्भ- भाई बहन के साथ संबंध ठीक रहेगा. नये जगह पर जाने का विचार होगा, जो फायदेमंद रहेगा. सामाजिक क्षेत्र बेहतर रहने वाला है. माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा. छात्रों के लिए बेहतर रहेगा, जो लोग पत्रिका में काम कर रहे है, उनके लिए अनुकूल रहेगा.

मीन- आय ठीक रहेगा. रुका हुआ पैसा मिलेगा. जो लोग साझे में काम कर रहे है. उनका बेहतर प्रदर्शन रहेगा. स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरुरत है. ससुराल से पुराना विवाद दूर होगा.

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ

मो. 8080426594/9545290847

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें