29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Samajwadi Party Candidates: समाजवादी पार्टी की एक और लिस्ट जारी, जौनपुर से बाबू सिंह कुशवाहा, डुमरियागंज से कुशल तिवारी

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party Candidates) ने लोकसभा चुनाव के लिए सात प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की.

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party Candidates) ने यूपी लोकसभा चुनाव के लिए रविवार को सात प्रत्याशियों की घोषणा की है. सबसे चौंकाने वाला नाम बाबू सिंह कुशवाहा है. उन्हें जौनपुर से टिकट दिया गया है. डुमरियागंज से भीम शंकर कुशल तिवारी मैदान में उतारे गए हैं. इसके अलावा फूलपुर से अमरनाथ मौर्य, श्रावस्ती से राम शिरामणि वर्मा, संतकबीर नगर से लक्ष्मीकांत मौर्य उर्फ पप्पू निषाद, सलेमपुर से रमाशंकर राजभर, मछलीशहर से प्रिया सरोज को टिकट दिया गया है. श्रावस्ती से टिकट पाने वाले राम शिरोमणि वर्मा बसपा से सपा में शामिल हुए हैं. वो पूर्व सांसद रहे हैं.

Samajwadi Party Candidates
Samajwadi party candidates: समाजवादी पार्टी की एक और लिस्ट जारी, जौनपुर से बाबू सिंह कुशवाहा, डुमरियागंज से कुशल तिवारी 2

अब तक इन सीटों पर प्रत्याशी घोषित
समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के लिए इस लिस्ट से पहले सपा ने दो सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए थे. कुशीनगर से अजय प्रताप सिंह उर्फ पिंटू सैंथवार और कौशांबी से पुष्पेंद्र सरोज को टिकट दिया था. ये इंद्रजीत सरोज के बेटे हैं. संभल से जियाउर्रहमान बर्क, सपा के तेजतर्रार प्रवक्ता राजीव राय को घोसी, मिर्जापुर से राजेंद्र एस बिंद, पीलीभीत से भगवत सरन गंगवार, बागपत से मनोज चौधरी प्रत्याशी घोषित किए गए हैं. गौतम बुद्ध नगर राहुल आवाना को टिकट दिया गया है.

इटावा से जितेंद्र दोहरे, गाजीपुर से अफजाल अंसारी
सुल्तानपुर से भीम निषाद, इटावा से जितेंद्र दोहरे, जालौन से नारायण दास अहिरवार, मिश्रिख मनोज कुमार राजवंशी, गाजीपुर से अफजाल अंसारी, मोहनलालगंज से आरके चौधरी, मुजफ्फर नगर से हरेंद्र मलिक, आंवला से नीरज मौर्य, हरदोई से ऊषा वर्मा, शाहजहांपुर से नीरज मौर्य, प्रतापगढ़ से एसपी सिंह पटेल, बहराइच से रमेश गौतम, गोंडा से श्रेया वर्मा, चंदौली से वीरेंद्र सिंह, बदायूं से चाचा शिवपाल सिंह यादव, कैराना से इकरा हसन, बरेली से प्रवीण सिंह एरन, हमीरपुर से अजेंद्र सिंह राजपूत प्रत्याशी घोषित कर चुकी है.

गोरखपुर से काजल निषाद, बिजनौर से यशवीर सिंह
बिजनौर से यशवीर सिंह, नगीना से मनोज कुमार, मेरठ से भानु प्रताप सिंह, अलीगढ़ से बिजेंद्र सिंह, हाथरस से जसवीर वाल्मीकि, लालगंज से दरोगा सरोज, फिरोजाबाद से अक्षय यादव, मैनपुरी से डिंपल यादव, एटा से देवेश शाक्य, फर्रुखाबाद से नवल किशोर शाक्य, अकबरपुर से राजाराम पाल, उन्नाव से अनु टंडन, धौरहरा से आनंद भदौरिया, खीरी से उत्कर्ष वर्मा, लखनऊ से रविदास मेहरोत्रा, अयोध्या से अवधेश प्रसाद, अंबेडकर नगर से लालजी वर्मा, गोरखपुर से काजल निषाद, बस्ती से राम प्रसाद चौधरी, बांदा से शिवशंकर सिंह पटेल को टिकट दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें