26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी अखिलेश यादव बांसगांव में, बोले पीएम मोदी ने किसानों, नौजवानों से झूठ बोला

Lok Sabha Election 2024 राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने बांसगांव में मंगलवार को संयुक्त जनसभा को संबोधित किया. बांसगांव से सदल प्रसाद इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी हैं.

बासगांव: इंडिया गठबंधन के (Lok Sabha Election 2024) बांसगांव से प्रत्याशी सदल प्रसाद के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया. राहुल गांधी ने यहां iपीएम मोदी पर सीधा हमला बोला. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी किसानों-नौजवानों से झूठ बोलते हैं. ये नौकरी खत्म कर रहे हैं. राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी आरक्षण को खत्म करने जा रही है. इंडिया गठबंधन ने घोषणा पत्र में लिखा है आरक्षण के 50 फीसदी लिमिट को बढ़ा देंगे. उन्होंने कहा कि पहली बार नरेंद्र मोदी ने सेना के जवानों को मजदूर में बदल दिया है. अगर आप गरीब घर के बेटे हो और सेना में जाते हो तो शहीद का दर्जा नहीं मिलेगा. अमीर घर के बेटे से कहते हैं आप को शहीद का दर्जा मिलेगा, कैंटनी मिलेगी. अग्निवीर योजना को इंडिया गठबंधन सरकार आते ही फाड़कर कूड़े में फेंक दिया जाएगा.

किसानों का कर्जा माफ और मनरेगा में 400 रुपये देने का वादा
राहुल गांधी (Lok Sabha Election 2024) ने अडानी-अंबानी को लेकर निशाना साधा और कहा कि इन्हें एयरपोर्ट, पोर्ट, खदान दे दिया. 16 लाख करोड़ रुपये का कर्जा माफकर दिया. साथ ही कहा कि राम मंदिर के उद्घाटन में आदिवासी राष्ट्रपति नहीं थी. पिछड़ा, दलित वर्ग कोई व्यक्ति नहीं था. उन्होंने कहा कि किसानों का कर्जा माफ होगा. मनरेगा में 250 रुपये से बढ़ाकर 400 रुपये मानदेय दिया जाएगा. आशा और आंगनबाड़ी का मानदेय दोगुना होगा. युवाओं और महिलाओं को 8500 रुपये महीने और 1 लाख रुपये साल में देने का वादा किया. राहुल ने कहा कि भारत की व्यवस्था को जंप स्टार्ट करने जा रहे हैं. राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी के परमात्मा ने भेजा है, बयान पर कटाक्ष किया.

संविधान बचाने की अपील
राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि यूपी में इंडिया गठबंधन की क्लीन स्वीप होने जा रही है. उन्होंने कांग्रेस और सपा कार्यकर्ताओं से संविधान बचाने की अपील की. कहा कि ये हथियार बाबा साहब ने भारत के दलितों-पिछड़ों को दिया, इसकी रक्षा करनाी है.

अखिलेश बोले-झूठी बातें करने वालों की जुबान लड़खड़ाई
वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि चुनाव सातवें चरण में पहुंच गया है. जो झूठी बाते करते थे, उनकी जुबान लड़खड़ा गई है और भाषा डगमगा गई है. जो कहते थे डबल इंजन की सरकार है. लेकिन इनके डबल इंजन का देवरिया आते-आते धुआं निकल जाता है. ये कहते थे निवेश लाएंगे. निवेश न गोरखपुर पहुंचा और न ही देवरिया पहुंचा. अखिलेश यादव ने कहा कि 4 जून बाद के सरकार बनेगी तो राशन की मात्रा बढ़ेगी, गुणवत्ता बढ़ेगी. पैकेट का आटा और डाटा फ्री देने का काम होगा.

अब मन की नहीं संविधान की बात होगी
अखिलेश यादव ने कहा कि 4 जून को हमारे-आपके खुशियों के दिन आने वाले हैं. न सिर्फ सरकार बदलने जा रही है. मित्र मंडल और मंत्रिमंडल भी बदलने जा रहा है. जो सुनाते थे मन की बात, अब होगी संविधान की बात. उन्होंने कहा कि ये चुनाव हमारा आपका तो है ही, ये भविष्य की पीढ़ी का चुनाव है और ये चुनाव संविधान बचाने का चुनाव है. ये संविधान हमारी संजीवनी है. अखिलेश यादव ने कहा कि रोटी कपड़ा और मकान, सबसे पहले बचाना है संविधान.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें