26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Kuwait Fire News Today: कुवैत के मृतकों में तीन यूपी निवासी, सरकार ने भारतीय दूतावास से साधा संपर्क

Kuwait Fire News Today कुवैत के मंगाफ शहर के बहुमंजिला इमारत में बुधवार सुबह आग लग गई थी. इसमें 42 भारतीय नागरिकों की आग में जलकर दर्दनाक मौत हो गई थी. मरने वालों में तीन यूपी के निवासी बताए जा रहे हैं.

लखनऊ: कुवैत के मंगाफ शहर (Kuwait Fire News Today) में बीते बुधवार (12 जून 2024) की सुबह बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग में मृत 42 भारतीयों में से तीन यूपी के निवासी थे. इस जानकारी के सामने आने के बाद यूपी सरकार के अधिकारियों ने विदेश मंत्रालय और कुवैत स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारियों से संपर्क किया है. बताया जा रहा है कि दो गोरखपुर और एक वाराणसी का निवासी है. घायलों की स्थिति खतरे से बाहर बतायी जा रही है.

42 भारतीय लोगों की हुई मौत
भारत सरकार से मिली जानकारी के अनुसार (Kuwait Fire News Today) मृतकों में प्रवीण माधव सिंह वाराणसी, जयराम गुप्ता और अंगद गुप्ता गोरखपुर के रहने वाले थे. मंगाफ शहर में एक बहुमंजिला इमारत में आग लगने से 42 भारतीयों समेत कुल 49 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी. इसके बाद भारत सरकार ने विदेश राज्यमंत्री कीर्तिवर्द्धन सिंह को कुवैत भेजा है. मृतकों में से अधिकांश केरल और तमिलनाडु के निवासी हैं. जबकि तीन यूपी के रहने वाले मिले हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जानकारी मिलने के बाद अधिकारियों को मृतकों के परिवारीजनों से संपर्क करने के निर्देश दिए हैं.

तड़के 4 बजे आग लगी, सो रहे थे कामगार
जानकारी के अनुसार कुवैत दक्षिणी (Kuwait Fire News Today) अहमदी गवर्नरेट के मंगाफ में सात मंजिला इमारत में 195 प्रवासी कामगार रहते थे. इस इमारत की रसोई में बुधवार तड़के 4 बजे आग लग गई. अधिकतर कामगार उस समय सो रहे थे. इसलिए शुरुआत में किसी को कुछ पता नहीं लगा. जब आग पूरी तरह से भड़क गई और काला जहरीला धुआं पूरी इमारत में फैल गया, तब सोए हुए कामगारों को दम घुटने लगा और उनकी नींद टूटी. लेकिन देर हो जाने के कारण लगभग 49 लोग आग की चपेट में आ गए और उनकी मौत हो गई. घायलों की संख्या अभी सामने नहीं आई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें