15.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशAyodhya Ram Mandir: अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में खरीदा प्लॉट, बनाएंगे आलीशान बंगला, जानें इसकी कीमत

Ayodhya Ram Mandir: अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में खरीदा प्लॉट, बनाएंगे आलीशान बंगला, जानें इसकी कीमत

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में जमीन खरीदी है. अमिताभ बच्चन का कहना है कि वे यहां घर बनाएंगे. उन्होंने यह प्लॉट मुंबई के ही एक बिल्डर डेवलपर द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा से अयोध्या में स्थित 7 स्टार एन्क्लेव द सरयू में खरीदा है.

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने जमीन खरीदी है. अमिताभ बच्चन का कहना है कि वे यहां घर बनाएंगे. उन्होंने यह प्लॉट मुंबई के ही एक बिल्डर डेवलपर द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा से अयोध्या में स्थित 7 स्टार एन्क्लेव द सरयू में खरीदा है. हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा ने अभी तक घर के साइज के बारे में कोई कमेंट नहीं किया है लेकिन जानकारी के मुताबिक 10,000 वर्ग फुट का घर बनाएंगे. इस प्लॉट की कीमत लगभग 14.5 करोड़ रुपए बताई जा रही है. यह बिल्डर अयोध्या में 51 एकड़ में एक 7 स्टार एन्क्लेव डेवलप कर रहा है. इनमें प्लॉट, विला, ऊंची बिल्डिंग सहित एक 5 स्टार होटल का निर्माण भी शामिल है. बता दें कि द सरयू का लॉन्च भी 22 जनवरी को होने वाला है. जिस दिन अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने वाला है. अमिताभ बच्चन ने द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा के साथ प्रोजेक्ट के बारे में बात की. अमिताभ बच्चन ने कहा कि मैं अयोध्या में द सरयू के लिए द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा के साथ इस जर्नी को शुरू करने के लिए एक्साइटेड हूं. ये एक ऐसा शहर है जो मेरे दिल में एक विशेष जगह रखता है. अयोध्या की शाश्वत आध्यात्मिकता और सांस्कृतिक समृद्धि ने भौगोलिक सीमाओं से परे एक इमोशनल कनेक्शन बनाया है. यह अयोध्या की आत्मा में एक जर्नी की शुरुआत है. मैं वैश्विक आध्यात्मिक राजधानी में अपना घर बनाने की आशा कर रहा हूं.

Also Read: Ayodhya Ram Mandir: पीएम मोदी ने की थी 32 साल पहले प्रतिज्ञा, राम मंदिर बनने पर ही अब आऊंगा अयोध्या
अयोध्या में जमीन की किमत छू रहे आसमान

बता दें अमिताभ बच्चन का जन्म प्रयागराज में हुआ था. प्रयागराज से अयोध्या का रास्ता 4 घंटे का है. अब उन्होंने अयोध्या में प्लॉट ले लिया है. जो राम मंदिर से सिर्फ 15 मिनट की दूरी पर है. वहीं द सरयू से अयोध्या एयरपोर्ट 30 मिनट की दूरी पर है.गौरतलब है कि अयोध्या में बीते कुछ वर्षों में जमीन के कीमतों में भारी वृद्धि हुई है. अयोध्या में भारत और विदेश के भी कई प्रॉपर्टी निवेशक जमीन खरीद रहे हैं. अप्रैल 2023 से नवम्बर 2023 के बीच अयोध्या में 30,000 से अधिक जमीन की रजिस्ट्रियाँ हुई हैं. इनमें से 80% जमीन की खरीद से जुड़ी हुई हैं. अयोध्या के आसपास की जमीनें भी काफी महंगी हो चुकी है. यहां के एक प्रॉपर्टी डीलर का कहना है कि 5 अगस्त 2019 को सुप्रीम कोर्ट के मंदिर निर्माण को लेकर फैसला आने के बाद यहां जमीन की कीमतों में भारी वृद्धि देखी गई है. राम जन्मभूमि की 5-10 किलोमीटर की परिधि में खाली जमीनों की कीमत उनकी मंदिर से निकटता के आधार पर 2,000 से लेकर 20,000 रुपए प्रति स्क्वायर फीट हो चुकी हैं. मंदिर के पास की जमीन की कीमत और भी ऊंचे हैं. बताया जा रहा है कि यहां की जिस जमीन की कीमत साल 2019 से पहले कुछ लाख रुपए थी, आज वह 60 लाख रुपए से अधिक की हो चुकी है. जमीन की उपलब्धता भी कम होती जा रही है. अयोध्या डेवलपमेंट ऑथोरिटी ने अब शहर के बाहर रिंग रोड और रिहायशी जमीन विकसित करने की कार्रवाई शुरू की है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें