14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Aaj Ka Rashifal 29 सितंबर 2023: मेष, मिथुन, कन्या, कुंभ और मीन राशि वालों को मिलेगा शुभ समाचार, आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 29 September 2023: आज कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहते हैं आपके सितारे. जानिए ज्योतिष के अनुसार, क‍िन बातों का रखना है ध्यान, जानें अपना शुभ अंक और शुभ रंग. नौकरी और सुख-शांति के लिए क्या करना है उपाय. आइए जानतें हैं सभी 12 राशियों का आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 29 सितंबर 2023: मेष, मिथुन, कन्या, वृश्चिक, कुंभ और मीन राशि वालों को मिलेगा शुभ समाचार, आज का राशिफल

भाद्रपद शुक्ल पक्ष पूर्णिमा रात्रि 04:02 उपरांत प्रतिपदा

श्री शुभ संवत-2080,शाके-1945, हिजरी सन-1444-45

सूर्योदय-05:40

सूर्यास्त-05:39

सूर्योदय कालीन नक्षत्र-उतरा भाद्रपद

उपरांत रेवती योग-वृद्धि उपरान्त ध्रुव, करण-वव.

सूर्योदय कालीन ग्रह विचार-सूर्य- कन्या , चंद्रमा- मीन, मंगल-कन्या , बुध- सिंह, गुरु-मेष, शुक्र-कर्क, शनि-कुंभ, राहु-मेष, केतु-तुला

चौघड़िया शुक्रवार

प्रात: 06:00 से 07:30 तक चर

प्रातः 07:30 से 09:00 तक लाभ

प्रातः 09:00 से 10:30 बजे तक अमृत

प्रातः10:30 बजे से 12:00 बजे तक काल

दोपहरः 12:00 से 01:30 बजे तक शुभ

दोपहरः 01:30 से 03:00 बजे तक रोग

दोपहर 03:00 से 04:30 बजे तक उद्वेग

शामः 04:30 से 06:00 बजे तक चर

उपायः भगवान गणपति की उपासना करें. साथ ही गोशाला में हरे चारे का दान करें

आराधनाः ऊं सौम्यरुपाय विद्महे वाणेशाय धीमहि तन्नौ सौम्यः प्रचोदयात् ॥

खरीदारी के लिए शुभ समयः

प्रातः 09:00 से 10:30 बजे तक

राहु काल: प्रातः10:30 से दोपहर 12:00 तक

दिशाशूल-नैऋत्य एवं पश्चिम

  • मेष- आज का दिन आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा. आप अपने व्यवसाय के लिए बुद्धि का प्रयोग करके कुछ योजनाओं को बनाएंगे, जो लाभदायक रहेगी. आप अपने मित्रों के साथ कहीं घूमने फिरने जाने का प्लान बना सकते हैं.

    शुभ अंक-7 शुभ रंग- लाल

  • वृषभ- आज आपको जल्दबाजी व लापरवाही में किसी भी कार्य को करना भारी पड़ सकता है, इसलिए सावधान रहें. यदि किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो उसे कुछ समय के लिए स्थगित कर दें, क्योंकि किसी दुर्घटना का भय बना हुआ है.

    शुभ अंक-2 शुभ रंग- पीला

  • मिथुन- आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहेगा. आपकी धर्म-कर्म के कार्यों के प्रति रुचि बढ़ी दिखेगी. परिवार के सदस्य भी प्रसन्न रहेंगे और परिवार के किसी सदस्य को सरकारी नौकरी मिलने से परिवार का माहौल उत्सव जैसा रहेगा.

    शुभ अंक-1 शुभ रंग- बैंगनी

  • कर्क- स्वास्थ्य के लिए आज दिन कुछ कमजोर रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपको कोई व्यक्ति उकसाने की कोशिश करेगा. आप किसी बड़ी से बड़ी मुश्किल को आसानी से हल कर पाएंगे. आपको अपनी किसी समस्या के लिए भाइयों से बातचीत करनी होगी.

    शुभ अंक- शुभ रंग- जामुनी

  • सिंह- आज आपको अपने घर व बाहर कहीं की भी समस्या का निवारण अपनी बुद्धि का प्रयोग करके ही करना होगा. यदि आपने अपने किसी परिजन से मदद मांगी, तो वह आपको कोई गलत सलाह दे सकते हैं. व्यापार में आपको लाभ के अवसर मिलते रहेंगे.

    शुभ अंक-6 शुभ रंग- केसरिया

  • कन्या- आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा. संतान से आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है. राजनीति की दिशा में भी हाथ आजमाने की सोचेंगे. परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट होने के कारण आप थोड़ा परेशान रहेंगे.

    शुभ अंक- 3 शुभ रंग- पीला

  • तुला- आज आप किसी भी कार्य को कर सकते हैं. आप संतान की शिक्षा से संबंधित किसी यात्रा पर जा सकते हैं. आपको अपने खान-पान पर विशेष ध्यान देना होगा. विद्यार्थी यदि किसी नई परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो वह कर सकते हैं.

    शुभ अंक-7 शुभ रंग- लाल

  • वृश्चिक- आज का दिन आपके व्यापार के लिए कोई लाभदायक सौदा लेकर आएगा. परिवार के वरिष्ठ सदस्य आज आपको कोई सलाह दें. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी को परिवार के सदस्यों से मिलवा सकते हैं. विद्यार्थियों के उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे.

    शुभ अंक-9 शुभ रंग- गुलाबी

  • धनु- आज का दिन आपके लिए उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है. आपका अपनी माताजी से कोई वाद-विवाद खड़ा हो सकता है. भाइयों के साथ आप व्यवसाय के लिए कुछ योजना बना सकते हैं. आज किसी बात को लेकर तनाव में आ सकते हैं.

    शुभ अंक-3 शुभ रंग- नीला

  • मकर- आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा. आप अपने कुछ रुके हुए कामों को पूरा करने के लिए भी लंबे समय से प्रयासरत रहेंगे. व्यापार में लाभ के अवसर मिलते रहेंगे, जिससे आप अपने दैनिक खर्च निकालने में कामयाब रहेंगे.

    शुभ अंक- शुभ रंग- हरा

  • कुंभ- आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा. कारोबार में वृद्धि के लिए यदि आप कुछ योजना बनाएंगे. आप अपने मित्रों व परिवार के सदस्यों के साथ किसी पिकनिक व पार्टी में जा सकते है. छात्रों के लिए अनुकूल रहने वाला है.

    शुभ अंक-8 शुभ रंग- सफेद

  • मीन- आज का दिन आपके आपने सम्मान में वृद्धि लेकर आएगा. आपको कुछ सामाजिक कामों के लिए प्रोत्साहित भी किया जा सकता है. आज आपको अपने साथियों से मुलाकात करने का मौका मिलेगा, जिससे आपका मन बेहद प्रसन्न रहने वाला है.

    शुभ अंक-5 शुभ रंग- भूरा

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें