29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

DBAU : औटा के चुनाव की तारीखों का ऐलान, विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के सदस्य 21 को चुनेंगे अपना अध्यक्ष

आगरा. डॉ भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय शिक्षक संघ औटा ने चुनाव की घोषणा कर दी है. 18 दिसंबर से चुनाव के लिए नामांकन शुरू हो जाएंगे. और 21 दिसंबर को मतदान संपन्न होगा. डॉ भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय शिक्षक संघ का 3 साल का कार्यकाल पूरा हो रहा है. जिसको लेकर चुनाव की घोषणा की गई है.

आगरा. डॉ भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय शिक्षक संघ औटा ने चुनाव की घोषणा कर दी है. 18 दिसंबर से चुनाव के लिए नामांकन शुरू हो जाएंगे. और 21 दिसंबर को मतदान संपन्न होगा. डॉ भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय शिक्षक संघ का 3 साल का कार्यकाल पूरा हो रहा है. जिसको लेकर चुनाव की घोषणा की गई है. आगरा फुपुक्टा के अध्यक्ष डॉ वीरेंद्र सिंह चौहान की उपस्थिति में बुधवार को औटा कार्यकारिणी की बैठक की गई. बैठक की अध्यक्षता कार्यवाहक अध्यक्ष डॉ अनुराधा गुप्ता ने की. बैठक में 3 साल के कार्यकाल के दौरान आई समस्याओं और समाधान पर चर्चा भी की गई. 3 साल के दौरान शिक्षकों के हितों में किए गए धरने और संघर्ष आदि पर भी सदस्यों का धन्यवाद दिया गया. कार्यकारिणी ने सभी सदस्यों का साथ देने के लिए उनका धन्यवाद किया. आगरा फुपुक्टा के अध्यक्ष डॉ वीरेंद्र सिंह चौहान की उपस्थिति में बुधवार को औटा कार्यकारिणी की बैठक की गई. बैठक की अध्यक्षता कार्यवाहक अध्यक्ष डॉ अनुराधा गुप्ता ने की. बैठक में 3 साल के कार्यकाल के दौरान आई समस्याओं और समाधान पर चर्चा भी की गई. 3 साल के दौरान शिक्षकों के हितों में किए गए धरने और संघर्ष आदि पर भी सदस्यों का धन्यवाद दिया गया. कार्यकारिणी ने सभी सदस्यों का साथ देने के लिए उनका धन्यवाद किया.

अध्यक्ष, महामंत्री सहित 20 पदों पर होगा चुनाव

आपको बता दें औटा में 20 पदों पर चुनाव होता है. जिसमें एक अध्यक्ष, तीन उपाध्यक्ष, एक महामंत्री, दो संयुक्त सचिव, एक कोषाध्यक्ष, 2 फुपुक्टा डेली, 10 कार्यकारिणी सदस्य होते हैं. औटा के लगभग 900 सदस्य हैं जो मतदान करते हैं और चार जिलों के 27 कॉलेज इस संघ से जुड़े हुए हैं.

Also Read: Agra: डॉ. भीमराव अंबेडकर विवि 2015 से एजेंसी के क्लाउड स्पेस से चला रहा काम, समस्या से जूझ रहे छात्र-छात्राएं
उच्च शिक्षा में बायोमेट्रिक उपस्थिति प्रणाली मुद्दा

विवि में स्तिथ औटा कार्यालय में आयोजित हुई बैठक में उच्च शिक्षा में बायोमेट्रिक उपस्थिति प्रणाली जोड़ने का विरोध किया गया. शिक्षकों का कहना था कि इससे शिक्षकों की गरिमा का हनन होता है. फुपुक्टा अध्यक्ष ने इस संबंध में उच्च शिक्षा मंत्री से भी मुलाकात की थी. औटा ने फुपुक्टा के साथ इस प्रणाली के खिलाफ आंदोलन करने का निर्णय लिया है. साथ ही कॉलेज इकाइयों के हर शिक्षक द्वारा उच्च शिक्षा विभाग को पत्र लिखा जाएगा. औटा कार्यकारिणी की बैठक में महामंत्री डॉ भूपेंद्र कुमार चिकारा, डॉक्टर शशिकांत पांडे, डॉक्टर गौरव कौशिक, डॉक्टर अमर कुमार धारीवाल, डॉ दिग्विजय पाल सिंह, डॉक्टर शिव कुमार सिंह, डॉक्टर निर्मल सिंह, डॉक्टर निर्भय सिंह, डॉक्टर पूनम तिवारी, डॉक्टर अनुराग पालीवाल, डॉक्टर कुलदीप सिंह, डॉक्टर एमपी सिंह, डॉक्टर प्रवीण कुमार शर्मा, डॉक्टर सुनील बाबू चौधरी, डॉक्टर विजय नारायण सिंह उपस्थित रहे.

Also Read: बायोमेट्रिक हाजिरी का विरोध, पुरानी पेंशन के समर्थन में धरना पर बैठे डॉ भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के शिक्षक
18 दिसंबर को नामांकन होगा

डॉ भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय शिक्षक संघ द्वारा चुनाव की तिथि घोषित की गई. जिसके अनुसार नामांकन 18 दिसंबर को होगा और नामांकन की वापसी 19 दिसंबर को. 21 दिसंबर को मतगणना और मतदान किया जाएगा. जिसका निर्वाचन स्थल बीवीआरआई बिचपुरी होगा. प्रोफेसर सीमा भदोरिया प्रिंसिपल बीवीआरआई, बिचपुरी, प्रोफेसर विजय कुमार सिंह प्रिंसिपल नारायण कॉलेज शिकोहाबाद, प्रोफेसर प्रवीण अग्रवाल केआर कॉलेज मथुरा, प्रोफेसर विपिन अग्रवाल बिचपुरी केंपस, आगरा को निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है. डॉ वीरेंद्र सिंह चौहान अध्यक्ष फुपुक्टा, प्रोफेसर प्रदीप कुमार सिंह महामंत्री फुपुक्टा को चुनाव पर्यवेक्षक बनाया गया है. डॉ वाईएन त्रिपाठी पूर्वी फुपुक्टा सचिव, डॉक्टर चंद्रशेखर शर्मा पूर्व औटा अध्यक्ष, डॉ रणजीत सिंह भदोरिया पूर्व औटा महामंत्री, डॉ ए के गुप्ता पूर्व प्राचार्य आगरा कॉलेज को शिकायत निवारण प्रकोष्ठ का प्रभार दिया गया है. और चुनाव समन्वय समिति में डॉक्टर अनुराधा गुप्ता अध्यक्ष औटा, डॉक्टर भूपेंद्र कुमार चिकारा महासचिव औटा, डॉक्टर एस के पांडे संयुक्त सचिव औटा, प्रोफेसर निर्भय सिंह फुपुक्टा डेलीगेट, कोटा, डॉ गौरव कौशिक कार्यकारिणी सदस्य औटा को शामिल किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें